Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 शानदार रेसलर्स जिनकी उम्र आज 30 के पार हो चुकी है

Shubham
Modified 24 Nov 2016, 19:57 IST
Advertisement

कभी-कभी तीस का आकड़ा बीस के आंकड़े के बराबर होता है । और इस लेख में जिन रेसलर्स का जिक्र हो रहा है वे इस बात को काफी अच्छे से साबित करते हैं । वे रिंग में इतना अच्छा परफॉरमेंस देते हैं कि उम्र का हिसाब लगाना मुश्किल हो जाता है। इनको देखकर बाकी रेसलर्स को भी हौसला मिलता है। कई खेलो में ऐसा माना जाता है कि अगर खिलाड़ी की उम्र 30 के ऊपर हो गई हो तो उनका समय ख़त्म हो जाता है। लेकिन इस लिस्ट में जिन-जिन के नाम शामिल हैं उन सभी के पास एक खासियत समान है और वो है तजुर्बा। इस तजुर्बे की ही वजह से आज इनका पूरी दुनिया में चर्चित है। इसी वजह से आज इनको दुनिया के सर्वश्रेष्ठ रेसलर्स में से एक माना जाता है।इन लोगों ने न सिर्फ अपने लोकल प्रमोशन के लिए रैसलिंग की है बल्कि दुनिया के विभिन्न कोनों में जाकर अपना टैलेंट पेश किया है। यह सब रैसलर ने अपनी जिंदगी में चोटें झेली है । अपने घर परिवार की कुर्बानी दी है । इन्होंने अपने आराम की कुर्बानी दी है इस मुकाम तक पहुंचने के लिए। इन रेसलरों ने संतुष्ठ न होकर अपनी सीमाओं को लांघकर ये मुकाम हासिल किया है। इन्होंने हर जगह अपनी छवि इस प्रकार बनाई है कि इन्हें दर्शकों का समर्थन और प्रेम मिलता है। इन्होंने उम्र के दायरे को मात्र एक अंक बनाकर रख दिया है। पेश हैं पांच शानदार और महान रेसलर्स -


1) क्रिस्टोफर डेनियल्स -

daniels

  अगर आपने इन्हें रेस्लिंग करते नहीं देखा है तो आप नहीं बता सकते कि ये कितने अच्छे रेसलर हैं।  46 की उम्र में पहुंचने के बाद आज डेनियल्स ने सभी चीजों को देख लिया है और इन्हें सभी चीजों का तजुर्बा है। 
Advertisement
एक समय में वो TNA के बड़े सितारे थे जब उन्हें फॉलन एंजल का नाम दिया गया था। इनका नाम हमेशा इनके दो सबसे अच्छे दोस्तों के साथ जुड़ा रहेगा जिनके साथ इन्होंने बहुत अच्छे अच्छे मैचेस लड़े हैं । ए जे स्टाइल्स और सामोआ जो के साथ मिलकर डेनियल्स ने ऐसे कारनामे किये हैं जिनके कारण लोगों को खड़े होकर देखने पर मजबूर होना पड़ जाता था । फिर चाहे वो वन ऑन वन मैच हो या फिर ट्रिपल थ्रेट मैच। वे हमेशा से लाखों में एक रहे हैं। वे आजकल टैग टीम में रहना पसन्द करते हैं। कुछ लोग लोग इस बारे में कहते हैं कि वे ये सब अपने करियर को बढ़ाने के लिए कर रहे हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इस बात को अस्वीकार करते हैं। टैग टीम का एक हिस्सा बनकर उन्होंने कई बेल्ट्स जीती हैं। फिर चाहे वो टीम द एडिक्शन में रहकर जीती हो या बैड इंफ्लुएंस में रहकर।  उन्होंने अपनी छवि कुछ इस तरह बनाई है कि दुनिया भर में लोग उन्हें उनके हिसाब से या पसंद करते हैं या प्यार करते  हैं । जगह-जगह पर जाकर रेस्लिंग करने की वजह से उन्हें काफी तजुर्बा है। भले ही डेनियल्स ने इसकी खोज नहीं की थी मगर आप यह मान सकते हैं कि डेनियल्स अब तक की सबसे अच्छी मूनसौल्ट देते हैं ।
1 / 5 NEXT
Published 24 Nov 2016, 19:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit