Create
Notifications

5 रैसलर जिन्हें चैंपियन बनना चाहिए लेकिन वो कभी WWE टाइटल नहीं जीत पाएंगे

मोहिनी भदोरिया
visit

WWE यूनिवर्स को पता है कि कई सुपरस्टार्स में टॉप पर जाने की काबिलियत है। लेकिन अगर ऐसा नहीं होगा तो उसकी वजह इनमें पर्सनैलिटी का अभाव और ‘बेबीफेस’ ही उसकी बजह है। WWE चैंपियनशिप जीतने वाले 50 से अधिक रैसलर्स हैं और यूनिवर्सल चैंपियनशिप में केवल 4 सुपरस्टार्स। वहीं स्पोर्टस एंटरटेनमेंट में इस टाइटल की बहुत मांग है। हालांकि लिस्ट में शामिल कुछ स्टार्स इसके लायक हैं, लेकिन इन्हें ये टाइटल ले जाते हुए नहीं देखा गया। इसी के साथ ऐसे 5 सुपरस्टार्स हैं जो ये खिताब जीतना चाहते हैं। लेकिन हमें लगता है कि कोई भी WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप नहीं जीत सकते।

सिजेरो

CESARO

सिजेरो की परफॉर्मेंस रिंग में बिल्कुल हटकर लगती है। रिंग में उनके अपरकट्स की अवाज शॉकिंग वेव्स के तौर पर आती है। उनके अंदर ऐसी क्षमता है कि वो किसी को भी उठाकर चारों तरफ घूमा देते हैं। हालांकि कुछ फैंस हैं जिन्हें सिजेरो की स्विश साइबोर्ग्स शक्ति, फिजीक और टायरलेस वर्क रिंग में पसंद नहीं है। हालांकि उनके एंट्री का म्यूजिक, जेम्स बॉण्ड जैसी चाल, एक मोशन में टक्सीडो को उतारना कुछ काम आ सकता है। दरअसल कुछ महीनें पहले ही, सिजेरो क्राउड से परेशान हो गया था। बहरहाल सारी अच्छीं चीजे आखिरी समय पर ही आती हैं। लेकिन अब सिजेरो ने अपनी टक्सीडो उतार आर्मी की ग्रीन कलर जैकेट पहन ली है। वो अपनी फिजीक पूर्व चैंपियन शेमस की तरह बनाना चाहते हैं और अपने आप को रॉ टैग टीम चैंपियनशिप मैच के लिए तैयार कर रहे हैं। फिलहाल उनके पास अभी टैग टीम बैल्ट है, अभी इस बात का दावा नहीं कर सकते कि सिजेरो वर्ल्ड चैंपियन बन पाएंगे। लेकिन अभी उन्होंने सबसे करिश्माई और सक्सेसफुल पार्टनर शेमस से हाथ मिलाया है। इसके अलावा, उनके अंदर वो क्षमता है कि वो किसी के खिलाफ लड़ अकेले ही ढाल बन सकते हैं।

समोआ जो

Samoa Joe

हाल ही में बीते कुछ महीने पहले, हमनें देखा कि ब्रॉक लैसनर और जो किस तरह से टाइटल के लिए लड़ रहे थे। वो मैच देखने के बाद हमने सोचा कि अगर ब्रॉक लैसनर का टाइटल को ले सकता है तो वो केवल ब्रॉन स्ट्रोमैन या समाओ जो हो सकते हैं। लिस्ट में शामिल इस एंट्री को देख लगता है हम गलत सोचते थे। समाओ जो और ब्रॉक के बीच हुई दुश्मनी खत्म होने के बाद उन्होंने फिन और रोमन रेंस से दुश्मनी मोल ले ली है, उनका टाइटल पिक्चर में जाना मुश्किल लग रहा है। रॉ के इस हफ्ते के बाद, अनुमान लगाया जा रहा है कि रेंस के हाथ से ये टाइटल जा सकता है क्योंकि रोमन की रैसलमेनिया में बड़े पैमाने पर जगह है। जो को मिड-कार्ड इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन के रूप में रखा जाएगा।

जेसन जॉर्डन

Jason Jordan

जॉर्डन की कुछ कहानियों पर जोर देते हैं। अगर उनके इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियशिप के मैचों के बारे में बात करें तो वो बात वहीं पर बंद हो जानी चाहिए। अगर सर्वाइवर टीम की बात करे? बेहद खराब और टीम से में बाहर कर दिया गया। जेसन में बहुत बदलाव की जरुरत है और उनकी बुकिंग बेहतर तरीके से नहीं हो सकती।

रूसेव

rusev-return-1497518871-800

द बुल्गेरियन ब्रूट रूसेव एक खराब दौर से गुजरे हैं। वो मॉन्स्टर रास्ता छोड़ सीधे रास्ते पर चल पड़े हैं। रूसेव ने जब से वापसी की है, तब उनका किरदार कुछ खास कमाल नहीं कर पाया है। आप उनके द्वारा लड़े गए कुछ मैचों पर नजर डाल सकते हैं। अक्टूबर 31: स्मैकडाउन लाइव, बिग ई को हराया अक्टूबर 10: स्मैकडाउन लाइव, रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा ने रूसेव, एडन इंगलिश को हराया। अक्टूबर 8: हैल इन ए सेल में रैंडी ऑर्टन ने रूसेव को दी मात सितंबर 19: स्मैकडाउन लाइव, रूसेव ने रैंडी ऑर्टन को हराया अगस्त: स्मैकडाउन लाइव, रैंडी ऑर्टन और शिंस्के नाकामुरा ने जिंदर मेहल और रूसेव को हराया। अगस्त 20 : समरस्लैम, रैंडी ऑर्टन ने रूसेव को हराया अगर उनके मैचों और कहानियों पर नजर डालें तो ये ना वर्ल्ड चैंपियन का कोई रिकॉर्ड है और ना ही प्रोग्रेस। उनका वर्ल्ड चैंपियन बनना दूर की कौड़ी नजर आता है।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman

हमें पता है विश्वास करना मुश्किल होगा लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमेन ने WWE चैंपियन का खिताब कभी भी जीता ही नहीं। सच कहें तो, अगर वो करने चाहें तो, वो ब्रॉक लैसनर को हरा सकते थे। ब्रॉन कभी भी चैंपियन नहीं बन सकते क्योंकि उन्हें शायद उसकी जरूरत ही नहीं है। एक सुपरस्टार को रिंग में उसके बेहतर टेलेंट को शो करना और उसकी प्रतिभा को दिखाना ही बेल्ट दिला सकता है, जोकि उसे WWE यूनिवर्स का चहेता बना सकती है। लेखक- एंड्रयू, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now