Create
Notifications

नशे की हालत में धुत रैसलर्स द्वारा की गई 5 मजेदार चीजें

सुर्यकांत त्रिपाठी

प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया मे मुख्य तौर पर दो तरह के लोग हैं, एक जिन्हें हम बेबीफेस कहते हैं और वो नियमों से चलते हैं तो वहीं दूसरे हील जो नियमों को तोड़ने का काम किया करते हैं। प्रोफेशनल रैसलिंग की कहानी इसी बात पर टिकी हुई है। भले ही आज समय बदल चुका है और हम रैसलर्स को अच्छे से जानने लगे हैं लेकिन अभी भी ऐसी कई बातें हैं जिनके बारे में हम नहीं जानते। असली ज़िन्दगी में कोई भी पूरी तरह से बेबीफेस नहीं है। रैसलर्स साल में करीब 300 दिन काम करते हैं और हफ्ते में केवल 2 दिन अपने परिवार से मिल पाते हैं। उनपर शारीरिक और मानसिक तनाव होता है। इसलिए कई रैसलर्स को शराब की तो कईयों को सिगरेट की लत लग जाती है। रैसलर्स ने नशे की हालत में ऐसी कई चीजें की है जिसके बारे में सुनकर आप हंसने लगेंगे।

#5 जॉन सीना ने स्ट्रिप किया

youtube-cover

जॉन सीना करीब एक दशक से WWE का चेहरा हैं लेकिन ऑफ कैमरा वो ऐसी कई मजेदार घटनओं का हिस्सा बने हैं जिनके बारे में सुनकर हंसी निकल जाएगी। WWE से रिलीज़ होने के बाद रायबैक एक पोडकास्ट पर बात कर रहे थे और उन्होंने रैसलर्स के कई राज खोले। उन्होंने बताया कि एक दिन सैंटिनो मरैला, जॉन सीना और आर ट्रुथ के साथ मिलकर वो बोलिंग एले गए। चारों ने शराब पीना शुरू कर दिया। रायबैक की खुद की हालत खराब थी लेकिन उन्होंने बताया कि सीना को शराब काफी चढ़ चुकी थी। लेकिन टेड डी बियासी जूनियर ने बताया कि सीना बोलिंग एले में अपने कपड़े उतारने लगे थे और फिर उन्हें गार्ड्स ने बाहर किया। वहां पर कई लोग मौजूद थे जिन्होंने सीना की ऐसी हालत देखी।

#4 रिक फ्लेयर और उनकी पत्नी अलग राह निकल पड़े

youtube-cover

नशे की हालत में अजीबो गरीब चीजें करने वालों की सूची रिक फ्लेयर का जिक्र किये बिना पूरी नहीं होगी। अपने दिनों में रिक फ्लेयर खूब पार्टी किया करते थे और हाल ही में उन्होंने बताया कि वो 10,000 से ज्यादा महिलाओं के साथ सो चुके हैं। लेकिन रिक फ्लेयर और जॉन सीना के बीच एक मजेदार घटना घटी। दोनों रैसलर्स एक दिन शराब पीने बाहर गए थे और तभी फ्लेयर की पूर्व पत्नी टिफनी ने उन्हें कॉल किया। तब टिफनी ने उनसे कहा कि वो कैसे अपने से 30 साल छोटे रैसलर के साथ शराब पीने बैठ सकते हैं। रिक फ्लेयर ने तुंरन्त जवाब देते हुए कहा कि जॉन सीना में ऐसा बहुत कुछ है जो उनमें नहीं है। फिर दोनों सुबह चार बजे तक पीते रहे। सुबह जब रिक फ्लेयर घर पहुंचे तो टिफनी अपना सामान पैक कर चुकी थी और फिर कभी लौटकर नही आई।

#3 आंद्रे द जाइंट ने कार उल्टा दी

youtube-cover

आंद्रे द जाइंट ऐसे रैसलर हैं जो गैलन भर शराब पी सकते थे। WWE के इस हॉल ऑफ फेमर ने एक बार 156 बियर यानी 14.6 गैलन बियर पी ली थी। इसके अलावा वो चार घंटे में वाइन की 16 बोटलें पी गए थे। अर्नोल्ड स्कालैंड और जैक्स रूज्यू ने आंद्रे द जाइंट के बारे में एक बात याद करते हुए कहा कि एक बार चार व्यक्ति आंद्रे को एक बार मे तंग कर रहे थे। फिर जब आंद्रे ग़ुस्सा हो गए तो चारों ने अपने आप को एक कार में बंद कर लिया। लेकिन आंद्रे द जाइंट उन्हें छोड़ने के मूड में नहीं थे और उन्होंने उनकी कार को उल्टा पलट दिया।

#2 शॉन माइकल्स को अस्पताल ले जाया गया

youtube-cover

कंपनी पर असर डालने वाले ऐसे बेहद ही कम फैक्शन हैं। उसमें द क्लिक, शॉन माइकल्स, ट्रिपल एच, एक्स पैक, केविन नैश और स्कॉट हॉल शामिल हैं। इनके बीच रोड स्टोरीज काफी मजेदार है। एक घटना है जब माइकल्स, केविन, एक्स पैक और हॉल ने जमकर शराब पी। वहीं ट्रिपल एच सोबर थे। वहां उन्होंने थोड़ा हुड़दंग मचाया जिसके बाद 20-25 पुलिसवाले आ गए। पुलिसवालों ने सभी को गिरफ्तार करने की धमकी दी। इसपर सभी डर गए। सोमा की वजह से माइकल्स कांपने लगे थे लेकिन इसपर नैश ने कहा कि माइकल्स को बीमारी है। अंत मे जब माइकल्स की आंख खुली तो वो अस्पताल में थे और उनकी वजह से बाकी तीनों जेल जाने से बच गए।

#1 बॉब ऑर्टन ने पुलिसवाले को नंगे लड़ने की चुनौती दी

youtube-cover

एक बार रोड़ी पाइपर, डॉन मोरको और बॉब ऑर्टन साथ मे शराब पीने गए, जब पाइपर ने किसी के गिरने की आवाज सुनी। पाइपर ने बारटेंडर पर हमला करना शुरू किया और फिर तीनों बार से बाहर चले गए। लेकिन फिर जो हुआ उससे अभी हैरान रह गए। उनके द्वारा किराए पर ली गयी कार ट्रैन ट्रैक पर पड़ी थी और जबतक तीनों अपने रूम तक पहुंचे तो 100 पुलिसवाले उनका इंतज़ार कर रहे थे। जहां पाइपर और मोरको कह रहे थे कि इसमें उनका कोई हाथ नहीं है, वहीं बॉब ऑर्टन के कुछ और विचार थे। ऑर्टन सीनियर पांचवे मंजिल पर अपने रूम से नंगे बाहर निकले। उन्होंने पुलिसवाले को उनके साथ लड़ने की चुनौती दी। बाद में उन्हें कपड़े पहनकर गिरफ्तार किया गया। लेखक: अखिलेश गन्नावरपू, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...