WWE के 5 चोटिल सुपरस्टार्स और उनकी वापसी का संभावित समय

d6a91-1511804026-800

चोट लगना प्रोफेशनल रैसलिंग का हिस्सा है। सुपरस्टार्स खुद को मेंटली और फिजिकली दांव पर लगाकर फैंस को खुश करते हैं जिसमें कई बार उन्हें गंभीर रूप से चोटिल भी होना पड़ता है। WWE के पास टेलीविजव पर दिखाया जाने वाला 4 शो हैं, साथ ही उनके पास वीकली प्रसारित होने वाले कई हाउस शो भी हैं जिनके कारण रैसलर्स को काफी ज्यादा यात्रा करनी पड़ती है। उनका शेड्यूल बड़ा कठिन होता है और चोट लगने में इसका भी अहम रोल होता है। चोट लगने से रैसलर्स का मोमेंटम खो जाता है लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि उन्हें मनचाहा ब्रेक मिल जाता है। वर्तमान समय में WWE के कई स्टार चोट की वजह से बाहर हैं तो आइए एक नजर डालते हैं उन स्टार्स पर जो अभी चोटिल हैं और वो कब तक वापसी कर रहे हैं।


#5 स्कॉट डॉसन

स्कॉट डॉसन और डैश विल्डर को ओल्ड स्कूल रैसलिंग फिजियोलॉजी और WWE में गेम जीतने के उनके क्रिएटिव सोच के लिए काफी लोगों ने सराहा है। उन्हें NXT के इतिहास में बेस्ट टीम के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि पहले विल्डर ने अपना जबड़ा तोड़ लिया था और जब वो लौटे तो डॉसन को बाइसेप्स इंजरी झेलनी पड़ी। डॉसन को कनाडा में एक लाइव इवेंट के दौरान चोट लगी थी जहां वह द बार के खिलाफ मैच खेल रहे थे। ऐसा लग रहा था कि वह लंबे समय तक बाहर रहने वाले हैं लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि वो दिसंबर के बीच में ही वापसी कर लेंगे।

#4 टोमासो चिएम्पा

d498d-1511804089-800

पूर्व #DIY मेंबर ने अपने साथी जॉनी गरांगो पर NXT टेकओवर में हमला करके पूरे विश्व को चौंका दिया था। ऑथर्स ऑफ पेन से अपना मैच गंवाने के बाद चिएम्पा ने अपना फ्रस्टेशन अपने साथी खिलाड़ी पर निकाला और अपनी हार के लिए उन्हें जिम्मेदार बताते हुए उन पर हमला कर दिया। यह जोड़ी काफी मशहूर टैग टीम थी जिसे उनके शानदार केमिस्ट्री और अदभुत मैच प्रस्तुत करने की काबिलियत की वजह से जाना जाता था। टेकओवर मैच में जाते समय चिएम्पा चोटिल थे लेकिन फिर भी उन्होंने शिकागो में गेम पूरा किया। अपनी चोट की वजह से वो मार्च 2018 तक के लिए बाहर हो चुके हैं।

#3 बिग कैस

9724f-1511804127-800

एंजो अमोरे और बिग कैस WWE के काफी मशहूर टैग टीम पार्टनर थे। उनको कभी NXT या रॉ टैग टीम चैंपियनशिप जीतने का मौका नहीं मिला था और इसी कारण यह जोड़ी काफी जल्दी टूट गई थी। WWE को बिग कैस में सोलो रैसलर के रूप में ज्यादा पोटेंशियल दिखाई दिया था। कैस ने अमोरे और बिग शो से फ्यूड किया लेकिन काफी दुर्भाग्यशाली रहे कि चोटिल हो गए। अपने पूर्व पार्टनर और वर्तमान क्रूजरवेट चैंपियन अमोरे के खिलाफ मैच में बिग बूट ट्राई करते समय कैस ने अपना घुटना चोटिल कर लिया था। 7 फुट के इस खिलाड़ी का अगले साल रैसलमेनिया मिस करना तय लग रहा है और उनकी वापसी मिड 2018 में हो सकती है।

#2 ड्रू मैकइंटायर

20469-1511804237-800

ड्रू मैकइंटायर इस साल के शुरूआत में ही WWE में वापस आए हैं और केवल 4 महीनों के भीतर ही उन्होंने NXT चैंपियनशिप जीत ली। WWE के साथ उनका पिछला रन सक्सेसफुल नहीं रहा था और इसी कारण WWE ने 2014 में उन्हें रिलीज कर दिया था। वह इंडिपेंडेंट सर्किट पर गए और वहां उन्होंने खुद का नाम बनाने के बाद WWE में बिग स्टार के रूप में वापसी की। मैकइंटायर को NXT टेकओवर में एंड्रेड अल्मास के खिलाफ अपना टाइटल गंवाना पड़ा और मैच के अंत में वह चोटिल भी हो गए थे। चोट की वजह से वह लगभग 6 महीने के लिए बाहर हो गए हैं और 2018 में मार्च या अप्रैल में वापसी कर सकते हैं।

#1 जैफ हार्डी

85caf-1511804318-800

हार्डी ब्रदर्स WWE के सबसे डेकोरेटेड टैग टीम हैं। उन्होंने पूरे विश्व में कई टैग टीम चैंपियनशिप जीते हैं। उन्होंने सिंगल कम्प्टीशन में भी काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है जिसमें जेफ WWE के 9वें ग्रैंड स्लैम चैंपियन हैं। जेफ हार्डी इस समय चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं। रॉ के एक एपिसोड में सिक्स पैक चैलेंज मैच के दौरान उन्हें यह चोट लगी थी और उनका रैसलमेनिया में वापसी कर पाना आसान नही लग रहा है। हालांकि यह आशा की जा रही है कि वो रैसलमेनिया 34 के बाद शो में मई या जून में दमदार वापसी करेंगे। लेखक-निलय श्रीवास्तव, अनुवादक-नीरज पाण्डेय