Create
Notifications

द रॉक से संबंधित बैकस्टेज की 5 रोचक कहानियां

तनिष्क सिंह तोमर

WWE में आठ वर्ल्ड टाइटल जीतने और पूरे विश्व में लाखों फैन्स के साथ ड्वेन “द रॉक” जॉनसन ने खुद को एक दिग्गज के रूप में स्थापित किया है। लेकिन क्या आपको पता है कि रैसलमेनिया 30 तक उन्होंने जॉन सीना के साथ लगातार इस ब्लकबस्टर मुकाबले में शामिल रहे हैं? क्या आपको पता “जब्रोनी” बेइज्जती की शुरुआत कब हुई थी ? इस लेख में आज हम रॉक से संबंधित बैकस्टेज में हुए कुछ रोचक कहानियों के बारे में बात करेंगे।

#5 बचपन में उन्होंने बैकस्टेज में हल्क होगन से मुलाकात की थी

2017 में केविन मैकार्थी के साथ इंटरव्यू में रॉक ने इस शानदार वाकये के बारे में बताया था। रॉक ने बताया कि वे 1980 में हल्क होगन और पॉल ओर्न्द्रोफ के एक मैच के दौरान रिंग के बगल में बैठे थे। इस दौरान उन्हें होगन का हेडबैंड मिला और वे इसे पाकर काफी खुश थे। इसके बाद बैकस्टेज में जब उन्होंने रात में इसे अपने पिता रॉकी जॉनसन को दिखाया तो उन्होंने रॉक को हल्क से मिलवाया। रॉक इस बैंड को रखना चाहते थे, लेकिन हल्क ने उनसे बैंड ले लिया। हालांकि इसके एक हफ्ते बाद ही “हल्कस्टर” ने एक बैंड अपने ऑटोग्राफ के साथ रॉक के लिए उनके पिता के हाथों भेजवाया।

#4 रैसलमेनिया 30 में रॉक का सामना ब्रॉक लैसनर से होना था

2011 से 2016 तक लगातार छह रैसलमेनिया इवेंट्स में शामिल रहे। इनमें तीन बार वे (जॉन सीना- 2 और एरिक रोवन - 1) से भिड़े और बाकी तीन इवेंट्स में वे प्रोमो सेगमेंट में शामिल रहे। इस दौरान उनका सबसे यादगार प्रोमो स्टीव ऑस्टिन और हल्क होगन के साथ 2014 में रैसलमेनिया 30 के दौरान बना। हालांकि ट्विटर पर उन्होंने क्वेश्चन आंसर सेशन के दौरान बताया था कि उनका मुकाबला ब्रॉक लैसनर के साथ वन ऑन वन मुकाबला होना था।

#3 मिज को उन्होंने एक्टिंग के गुर सिखाए

WWE में ऐसा कोई नहीं है जो रॉक की बुराई करे। वे मिज आज के कई रैसलर्स के लिए प्रेरणा के श्रोत हैं। 2017 में मिज ने 2017 में बताया था कि उन्होंने फिल्म में काम करने के पहले दिन रॉक को मैसेज कर के एक्टिंग के कुछ गुर मांगे। रॉक ने उन्हें चंद मिनटों में कॉल किया और दोनों ने लगभग आधे घंटे तक फिल्म इंडस्ट्री को लेकर बातचीत की।

#2 द रॉक के कैरेक्टर की उत्पत्ति

WWE में अपने शुरूआती दिनों में ही अपने माइक वर्क और अपने इन-रिंग कुशलता से रॉक ने अपना वर्चस्व कायम कर लिया था। एटीट्यूड एरा में उनसे प्रभावी प्रोमो वर्क किसी का नहीं था। लेकिन क्या आपको पता है उन्हें द रॉक का नाम जिम रॉस ने दिया था? 2017 में पूर्व प्रोडूयसर ब्रूस प्रिचार्ड ने पॉडकास्ट में खुलासा किया था कि जिम रॉस ने रॉक को एक तीसरे व्यक्ति के रूप में बात करने की सलाह दी थी।

#1 स्टोन कोल्ड के स्टनर का नाटकीय रूप से इस्तेमाल

रैसलिंग में स्टीव ऑस्टिन स्टोन कोल्ड का स्टनर प्रतिष्ठित फिनिशर में से एक है। लेकिन रॉक की तरह किसी अन्य इस फिनिशर को नहीं इस्तेमाल किया। 2017 में इस सुपरस्टार ने बताया कि वे किक करने के लिए पैर को इतना उपर क्यों ले गए थे? उन्होंने बताया कि वे देखना चाहते थे कि वे इसे कितना नाटकीय बना सकते हैं। लेखक: दैन्य हार्ट, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...