Create

WWE में डेब्यू करने वाले नए 'मॉन्स्टर' लार्स सुलिवन के बारे में 5 बातें जो फैंस को जाननी चाहिए

Enter caption

WWE द्वारा सर्वाइवर सीरीज़ 2018 में शो के बीच में वीडियो प्रोमो दिखाया गया था। इस वीडियो प्रोमो में NXT के रैसलर लार्स सुलिवन दिख रहे थे। वीडियो के जरिये बताया जा रहा था कि लार्स सुलिवन की जल्द ही मेन रोस्टर में एंट्री होने वाली है।

लेकिन कई महीनों के इंतजार के बाद लार्स सुलिवन ने WWE में रैसलमेनिया 35 के बाद वापसी की। उन्होंने कर्ट एंगल पर अटैक किया। NXT देखने वाले रैसलिंग फैंस लार्स सुलिवन के नाम से भलि-भांति परिचित होंगे। लार्स सुलिवन का वजन 150 किलो और लंबाई 6 फिट 3 इंच है। लार्स सुलिवन के बारे में यह बात कही जाती है कि WWE में किसी भी अन्य रैसलर के हाथ उनके जितने बड़े नहीं है।

WWE के फैंस पूरी तरह से वाकिफ हैं कि विंस मैकमैहन को बड़े शरीर वाले रैसलरों से खासा लगाव है। आइए लार्स सुलिवन के बारे मे कुछ बड़ी बातें जानते हैं।

कार्मेला और लार्स सुलिवन को एक ही समय पर साइन किया गया

Enter caption

2013 में WWE द्वारा कराए गए ट्राइआउट में प्रभावित करने के कारण लार्स सुलिवन को WWE के साथ करार मिला। अक्टूबर 2014 से लार्स सुलिवन WWE के परफॉर्मेंस सेंटर में आकर रैसलिंग के गुर सीखने लगे। फैंस को एक बात का कतई अंदाजा नहीं है कि इसी समय पर WWE ने चीयरलीडर का काम कर रहीं कार्मेला को भी साइन किया था।

सुलिवन का करियर WWE में शुरु हुआ है मगर कार्मेला अपने आपको कंपनी की अच्छी रैसलरों के रूप में स्थापित कर चुकी हैं। मनी इन द बैंक के अलावा वह स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन भी बन चुकी हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

ट्रिपल एच ने 2014 में लार्स सुलिवन के कामयाब होने की भविष्यवाणी की

Enter caption

NXT को ट्रिपल एच का ब्रांड कहना कतई गलत नहीं होगा। इसकी कामयाबी के पीछे ट्रिपल एच का दिमाग है। वह अलग-अलग रैसलिंग कंपनियो के होनहार रैसलरों का चुनाव कर उन्हें ब्रांड का हिस्सा बनाते हैं। ट्रिपल एच खुद भी लार्स सुलिवन के काम और प्रतिभा से काफी प्रभावित हैं।

दिसंबर 2014 में NXT टेकओवर के दौरान ट्रिपल एच ने एक फोटो सोशल मीडिया पर साझा की। फोटो में ट्रिपल एच के अलावा एक अन्य आदमी का बड़ा सा हाथ दिख रहा था। उस हाथ के सामने ट्रिपल एच का हाथ छोटा लग रहा था। द गेम ने फोटो पर लिखा कि यह हाथ सब कुछ बदल सकता है। ट्रिपल एच ने तीन साल बाद 2017 में बताया कि हाथ के पीछे वाला शख्स लार्स सुलिवन है। ट्रिपल एच को पहले ही लार्स के रैसलिंग में कामयाबी हासिल करने का एहसास हो गया था।

2015 में ब्रॉक लैसनर से मिली ट्रेनिंग

Enter caption

ब्रॉक लैसनर के ऐसे स्टार हैं, जो अपने में ही रहना पसंद करते हैं। वह ज़्यादातर समय अपने आप को जाहिर नहीं करते मगर लार्स सुलिवन इस मामले में सौभाग्यशाली रहे।

लार्स सुलिवन का शरीर ब्रॉक लैसनर की तरह ही बहुत बड़ा है। सुलिवन ने रैसलमेनिया 31 से पहले NXT इवेंट में हिस्सा लिया, जहां लैसनर ने इन्हें पहली बार देखा था और वो उनसे काफी प्रभावित हुए थे।

लैसनर खासतौर पर ओरलैंडो लार्स सुलिवन के साथ ट्रेनिंग करने के लिए गए थे। ट्रेनिंग के बाद लैसनर ने सिर्फ लार्स सुलिवन की तारीफ की और कहा कि वह आने वाले समय में स्टार जरूर बनेंगे। अब रैसलिंग फैंस सोच ही सकते हैं कि जिस रैसलर की तारीफ खुद ब्रॉक लैसनर जैसे सूरमा ने की, वह अपने आप में कितना खास और प्रतिभाशाली होगा। आने वाले समय में भी लार्स सुलिवन को टिप्स देने से पीछे नहीं हटेंगे ब्रॉक लैसनर।

2012 के WWE रॉ एपिसोड में दिखे थे लार्स सुलिवन

Enter caption

2012 में मंडे नाइट रॉ के 1000वें एपिसोड के बिल्ड अप के दौरान WWE सुपरस्टार हीथ स्लेटर ने कई सारे दिग्गजों का एक एक कर सामना किया। एक बार हीथ स्लेटर सिन कारा से मैच हारे और फिर उनका सामना महान रैसलर बॉब बैकलन के साथ हुआ। WWE यूनिवर्स ने मैच में बॉब बैकलन की तारीफ में चैंट्स किये।

इस रॉ को देखने के लिए लार्स सुलिवन क्राउड में बैठे हुए थे। उन्होंने फोटो में स्टीव ऑस्टिन की टी-शर्ट पहने देखा जा सकता है। फोटो में लार्स सुलिवन अपने साइज की वजह से अलग ही दिख रहे हैं। लार्स सुलिवन का रियल नाम डायलन मिली है। उनका जन्म सन 1988 में अमेरिका के कोलराडो शहर में हुआ। 30 साल की उम्र के लार्स सुलिवन के सामने अभी लंबा चौडा करियर पड़ा है। वह जल्द ही WWE में बड़ा नाम बन सकते हैं।

लार्स सुलिवन को गर्लफ्रेंड ने छोड़ दिया था क्योंकि सुलिवन को WWE से बहुत प्यार था

Enter caption

सभी खेलों में हमें ऐसे चाहने वाले मिल जाते हैं, जो उस खेल या चीज़ की दीवानगी में किसी भी हद को पार कर देते हैं। लार्स सुलिवन की कहानी भी कुछ यही बात बयां करती है। लार्स सुलिवन की गर्लफ्रेंड ने उन्हें सिर्फ इसलिए छोड़ दिया था क्योंकि उन्होंने रैसलिंग से कुछ ज्यादा ही प्यार था। 2008 में एक मैगजीन में छपी स्टोरी में लार्स सुलिवन ने दिलचस्प कहानी को साझा किया था।

उसमें लिखा था कि, “मैं हाई स्कूल में था और वो 5 फुट 4 इंच लंबी चीयर लीडर थी। हम दो सालों तक एक दूसर के साथ रहे। मुझे WWE पसंद होने की वजह से उन्हें लाइव इवेंट में लेकर आता था। उसे लाइव इवेंट में आना पसंद नहीं था मगर वह मेरी खुशी के लिए आती थी। मैं उसे स्कूल वॉलीबॉल गेम के लिए जाता था। इस तरह हम दोनों कुछ ना कुछ कॉम्प्रोमाइज़ कर रहे थे। 2005 में मुझे एक रैसलिंग शो के लिए न्यू यॉर्क जाना पड़ा और उसका जन्मदिन भी इवेंट के बीच में ही था। उसने कहा कि अगर तुम चले गए तब हमारा रिश्ता खत्म हो जाएगा। मैं शो में चला गया और उसके बाद हम दोनों की कभी बात नहीं हुई।"

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment