5 दिलचस्प गिमिक मैच जो Extreme Rules पीपीवी में देखने को मिले हैं

एक्सट्रीम रूल्स 2009 से WWE में हर साल देखने को मिल रहा है और वहां हमे कई मजेदार मैच देखने मिले हैं। इस शो को ऐसा बनाया गया है जहां पीपीवी के दौरान कई एक्सट्रीम मैच देखने को मिलते हैं।

इस साल के इवेंट के लिए अबतक किसी मैच के लिए कोई भी शर्त निर्धारित नहीं किया गया है लेकिन WWE की क्रिएटिव टीम ऐसे कई मजेदार नियम और शर्त के साथ मैच करवा सकती है जिसे देखकर WWE यूनिवर्स हैरान रह जाएगी। एक्सट्रीम रूल्स का जैसा नाम है इस साल वो वैसे ही काम करेगी।

इसके पहले एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में ऐसे ही कई दिलचस्प मैच हो चुके हैं। ये रहे इसके 5 उदाहरण।

#5. हैंडीकैप हॉगपेन मैच जिसके विजेता को "मिस रैसलमेनिया" का टाइटल मिलेगा

रैसलमेनिया 25 में सैंटिनो मैरेला अपनी जुड़वां बहन बनकर मिस रैसलमेनिया बैटल रॉयल का हिस्सा बने और मेलिना और बेथ फिनिक्स को एलिमिनेट करते हुए जीत दर्ज की। मिस रैसलमेनिया का खिताब फिनिक्स के खिलाफ डिफेंड करने के बाद रॉ में वो ये खिताब विकी गुरेरो के खिलाफ हार गए।

दोनों के बीच फिउड आगे बढ़ा जिसके बाद ये निर्णय लिया गया कि एक्सट्रीम रूल्स में उनके बीच हॉगपेन मैच होगा। दोनों रैसलर्स की भिड़ंत कीचड़ में हुईं।

मैच में घोषणा हुई कि चावो गुरेरो अपनी आंटी की जगह रैसलिंग करेंगे और फिर मैच दोनों के बीच शुरू हो गया जिसमें सैंटिनो ने चावो को ढेर करते हुए विकी को पिन किया और खिताब अपने नाम किया। कुछ हफ्ते बाद डोनाल्ड ट्रम्प शो में होस्ट थे और उन्होंने सैंटिनो को बाहर निकाल दिया और उसके बाद से मिस रैसलमेनिया टाइटल के बारे में किसी ने नहीं सुना।

#4. एक्सट्रीम मेकओवर मैच

साल 2010 में विमेंस रेवोल्यूशन में आज जैसी तेज़ी नहीं थी, शायद इसलिए मिशेल मैककूल और बेथ फिनिक्स हार्डकोर रैसलिंग नहीं किया करती थीं, जिसके बाद कंपनी ने एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में विमेंस चैंपियनशिप मैच कराया।

ये एक हार्डकोर मैच था जिसमें चारों तरफ लोहें कि बोर्ड, हेयरस्प्रे और झाड़ू रखे थे। इस मैच में किसी तरह के शर्त की ज़रूरत नहीं थी क्योंकि महिला रैसलर बेहतरीन प्रदर्शन करने के योग्य थीं और वहां रखी चीजों की मदद से फिनिक्स तीन बार की महिला चैंपियन बनीं।

#3. टैग टीम कंट्री व्हीपिंग मैच

रैसलमेनिया XXVII में माइकल कोल ने जेरी लॉलर को हराया और तब तय किया गया कि कुछ महीनों बाद एक्सट्रीम रूल्स में टैग टीम मैच होगा जिसमें जिम रॉस और पूर्व वर्ल्ड चैंपियन जैक स्वैगर को भी शामिल किया गया। ये एक आम मैच होने वाला था लेकिन मैच के एक हफ्ते पहले स्वैगर और कोल ने अपने बेल्ट से दोनों पर हमला कर दिया। उसके बाद इस मैच में "कंट्री व्हीपिंग मैच" की शर्त जोड़ी गयी।

ये मैच उस समय WWE इतिहास के सबसे खतरनाक मैच में से एक था। ये मैच दस मिनट तक चला और इसमें दोनों रैसलर्स ने एक दूसरे पर जमकर हमला कर दिया। मैच के अंत मे कोल ने जिम रॉस को पिन कर दिया और फिर WWE यूनिवर्स को उनके और लॉलर के बीच फिउड देखने मिला।

#2. WeeLC मैच

हालांकि ये मैच साल 2014 में प्री-शो में हुआ था इसे सबसे अच्छे गिमिक मैचों में एक गिना जाता है। हॉर्नस्वोगल और एल टैरिटो का फिउड लॉस मैटाडोरस और 3MB के साथ हुआ जिनके बीच ये बेहतरीन मैच देखने मिला।

रिंगसाइड पर मौजूद उनके साथियों ने आस पास TLC की चीजें बिखेर दी जिनका साइज छोटा था। मैच में हॉर्नस्वोगल और एल टोरिटो ने अपना कमाल दिखाया और रिंग के बाहर भी उनकी भिड़ंत हुई जहां एल टोरिटो ने जीत दर्ज की।

#1. किस माय आर्स मैच

यहां पर हैरानी की बात ये है कि इस मैच के लिए शेमस ने डॉल्फ ज़िगलर को चुनौती दी। दोनों रैसलर्स ने हमे एक बेहतरीन मैच दिया और फिर सभी को हैरान करते हुए ज़िगलर ने मैच में जीत दर्ज की। इसके बाद शेमस को इस मैच की शर्त पूरी करने के लिए कहा गया। ज़िगलर खड़े हो गए लेकिन शेमस ने उनपर हमला कर दिया। जिसके बाद ज़बरदस्ती शेमस से शर्त पूरी कराई गई। बाद में ये फिउड पेबैक तक चला। लेखक: फिलिपा मारी, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

App download animated image Get the free App now