Create

5 दिलचस्प फिउड्स जो हमें WrestleMania 34 में देखने को मिल सकती है

00-36-07-e8897-1509041837-500

रैसलमेनिया का समय करीब आता जा रहा है लेकिन उसकी तैयारियों में तेज़ी नज़र नहीं आ रही। हालांकि पहले से WWE यूनिवर्स ने रैसलमेनिया 2018 के मुख्य इवेंट का अनुमान लगाना शुरू कर दिया है। इसका नतीजा भी हम सब जानते हैं, द बिग डॉग के हाथों द बीस्ट की हार। अपने मुख्य शो के सबसे बड़े ख़िताब को एक ऐसे रैसलर को सौंपना जो कभी कभार टीवी पर नज़र आता है, कइयों को पसंद नहीं आया और इस निर्णय की काफी आलोचना भी हो चुकी है। लेकिन रैसलमेनिया के मंच पर रोमन रेन्स के हाथों ब्रॉक लैसनर की हार सभी को पसंद आएगी। रोमन रेन्स काफी मेहनती हैं और इस प्राइज के हकदार भी है। ये रहे कुछ दिलचस्प बुकिंग जो रैसलमेनिया 34 को खास बना सकते हैं:


#5 केविन ओवन्स बनाम ट्रिपल एच

केविन ओवन्स और शेन मैकमैहन के बीच की दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है और अगर केविन ओवन्स सर्वाइवर सीरीज के लिए टीम स्मैकडाउन का हिस्सा नहीं बने तो ये दुश्मनी बद से बत्तर हो सकती है। WWE को इस मौके का फायदा उठाकर उनके बीच की दुश्मनी को आगे बढ़ते देना चाहिए। अपना विरोध जताने के लिए ओवन्स स्मैकडाउन में हंगामा मचा सकते हैं। इसके बाद सभी चीजों को वापस संभालने के लिए ट्रिपल एच सामने आते हैं लेकिन ओवन्स उनकी एक नहीं सुनेंगे और उनपर हमला कर देंगे। ओवन्स को सबक सिखाने का काम किंग ऑफ किंग्स से अच्छा और कौन कर सकता है। चिली में हुए लाइव इवेंट पर ट्रिपल एच रूसेव से लड़ने उतरे थे। इसलिए अगर वो ब्लू ब्रैंड के बेबीफेस के रूप में आएं तो हमे हैरानी नहीं होनी चाहिए। इस मैच से हमे कुछ नया देखने मिलेगा और दोनों के बीच जुबानी जंग कमाल की होगी।

#4 कर्ट एंगल बनाम शेन मैकमैहन

00-36-21-e3b48-1509011945-500

साल 2001 में रॉ के मौजूदा जनरल मैनेजर कर्ट एंगल और स्मैकडाउन के मौजूदा कमिश्नर शेन मैकमैहन के बीच KOTR में एक यादगार मैच हुआ था। स्मैकडाउन द्वारा रॉ इंवेज़न से इस फिउड के बीज बो दिए गए हैं। हालांकि मैं यहां पर शेन की जगह डेनियल ब्रायन को देखना पसंद करता, लेकिन ये संभव होता नहीं दिखाई रहा। आज की रैसलिंग में काफी प्रतिबंध लग चुका है और दोनों रैसलर्स की उम्र को देखते हुए हम यहां पर 2001 जैसे मैच की उम्मीद नहीं कर सकते। लेकिन मुझे उम्मीद है यहां पर एंगल बड़ी चोटें सहने के लिए तैयार होंगे। वहीं शेन भी काफी खतरा उठाते हैं और इसलिए दोनों यहां मिलकर हमे एक कमाल का मैच दे सकते हैं।

#3 एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा

00-36-38-cb6ff-1509012045-500

स्टाइल्स बनाम नाकामुरा एक ड्रीम मैच है और दोनों के मुख्य रॉस्टर में आने के बाद से दर्शक इस मैच को होते हुए देखना चाहते हैं। अबतक जिस तरह से अबतक शिंस्के नाकामुरा को हैंडल किया गया है, रैसलमेनिया के लिए उन्हें एक अच्छे फिउड की सख्त जरूरत है। स्टाइल्स को रॉयल रम्बल पर या फिर मेनिया के पहले के PPV में जिंदर महल को हराकर चैंपियन बन जाना चाहिए। इसके साथ साथ नाकामुरा को रॉयल रम्बल जीत जाना चाहिए और फिर रैसलमेनिया मैच की सही नींव रखी जा सकती है। दोनों के बीच का मैच "मैच ऑफ द ईयर" का प्रबल दावेदार है।

#2 कर्ट एंगल बनाम समोआ जो

00-36-57-345cf-1509012223-500

इस लिस्ट में हम दोबारा ओलंपिक हीरो का जिक्र कर रहे हैं। अगर उनका मैच शेन मैकमैहन से संभव नहीं है तो ये उनके लिए दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है। अगर आपने TNA पर कर्ट एंगल और समोआ जो के मैचेस देखें हैं तो आप समझ सकते हैं हमने यहां पर इस मैच को क्यों शामिल किया है। इसकी शुरुआत ग़ुस्साए समोआ जो द्वारा ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपने रीमैच की मांग से की जा सकती है जिसके बाद वो कर्ट एंगल पर टर्न हो जाएं। रैसलमेनिया पर कर्ट एंगल की रिंग में वापसी खास होती लेकिन परिस्थिति ऐसी बन गयी जिसमें एंगल विंस मैकमैहन को अपने पत्ते जल्दी खोलने पड़ गए। ये एक बहुत बड़ी चाल होती जिसे रैसलिंग के सबसे बड़े मंच की जगह एक छोटे पे पर व्यू पर चलनी पड़ी। जब जब कर्ट एंगल रिंग में लड़ने उतरेंगे तब दर्शक उन्हें देखने के लिए उत्साहित होंगे। इस वजह से रैसलमेनिया पर समोआ जो के खिलाफ उनका मैच खास होगा।

#1 ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेन्स

00-37-14-67e71-1509042396-500

रैसलमेनिया के मंच पर इस मैच के होने की संभावना सबसे ज्यादा है। ये रैसलमेनिया का मुख्य इवेंट होगा और यहां पर हम इस मैच को दिलचस्प बनाने के तरीकों पर बात करेंगे। पहली शर्त ये है कि उस समय तक शील्ड को टूटना नहीं चाहिए और रोमन रेन्स को खुद के दम पर मैच जीतने के लिए अपने साथियों को मैच में दखल देने से रोकना चाहिए। लेकिन फिर शील्ड को मैच में दखल देना चाहिए और जब ऐसा लगे कि वो रोमन पर टर्न हो रहे हैं तभी उन्हें मिलकर ब्रॉक लैसनर पर हमला कर देना चाहिए। इसकी मदद से द बिग डॉग ख़िताब जीत जाएं। रैसलमेनिया के मंच पर रेन्स के हील टर्न के बारे में किसी ने उम्मीद नहीं कि होगी। इस तरह से WWE लैसनर को भी सुरक्षित कर सकती है अगर वो उनके साथ करार वापस बढाने वाली हो। लेखक: प्रोमित मित्रा, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment