Smackdown Live के लिए 5 दिलचस्प स्टोरीलाइन जो इस शो को मसालेदार बना सकती हैं

asuka-nxt-1490720661-800

कभी स्मैकडाउन हफ्ते का सबसे बेहतरीन रैसलिंग शो हुआ करता था। खैर, सुपरस्टार शेकअप के बाद से, अब वो दिन पुरानी यादें ही लगते हैं। उसके बाद से ब्लू ब्रांड WWE प्रोग्रामिंग में दूसरे नंबर का ही शो लगने लगा है। हालांकि जिंदर महल का रैंडी ऑर्टन को हराकर WWE चैंपियन बनने जैसे कुछ आश्चर्यजनक क्षण भी देखने को मिले लेकिन इस शो के ज्यादातर हिस्सों में जान कम ही नजर आयी। आज स्मैक डाउन लाइव को खुद को दोबारा से स्थापित करने के लिए कुछ नयी और दिलचस्प स्टोरीलाइन की जरूरत है। स्मैकडाउन की क्रिएटिव टीम को दर्शकों को वही देना होगा जो वे चाहते हैं। यहां ऐसी ही 5 दिलचस्प और मजेदार स्टोरीलाइन का जिक्र कर रहे हैं जो शो को मसालेदार और रोमांचक बना देंगी।

असुका

हाल ही में गोल्डबर्ग की विनिंग स्ट्रीक के रिकॉर्ड को पार करने वाली असुका शायद इस समय WWE की सबसे बेहतरीन फीमेल रैसलर हैं। दुर्भाग्य से अभी भी वो मेन रोस्टर पर आने की बजाय NXT में ही नजर आ रही हैं। स्मैकडाउन के वीमेन डिवीज़न को कुछ ऐसे रैसलरों की जरूरत है जो इसमें एक नयी जान डाल दें और असुका यह काम कर सकती है। इस समय चल रही स्टोरीलाइन ने स्मैकडाउन लाइव की विमेंस डिवीज़न के साथ ही स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियनशिप की प्रतिष्ठा को भी बर्बाद करके रख दिया है, असुका वो एकदम सही चुनाव है जो इस डिवीज़न की प्रतिष्ठा को दोबारा स्थापित कर सकती है। किसी भी तरीके से शार्लेट को बेल्ट मिले और फिर असुका मेन रोस्टर पर आएं और इस बेल्ट पर कब्ज़ा कर लें। नेओमी का कोई दोष नहीं है पर वो फ्लेयर की इस बेटी के स्तर पर अभी नहीं हैं। कल की महारानी के रूप में निश्चित तौर पर असुका स्मैक डाउन लाइव की विमेंस डिवीज़न में जान डाल देगी।

द न्यू डे बनाम द उसोज

new-day-1456211871-800

WWE प्रोग्रामिंग में द न्यू डे की गैरहाजिरी ने इस बात को बल दिया है कि स्मैकडाउन लाइव की टैग टीम डिवीज़न को देखने का इस समय कोई मतलब नहीं रह गया है। एक हील के रूप में इस समय उसोज बेहतरीन काम कर रहे हैं और ऐसे में उन्हें स्मैकडाउन लाइव टैग टीम टाइटल के लिए द न्यू डे के सामने रखना, टैग टीम डिवीज़न में रोमांच लाने के लिए एक बहुत अच्छा कदम साबित होगा। उनके आने से टैग टीम डिवीज़न का मुकाबला फिर से देखने लायक बन जाएगा।

सैमी जेन बनाम केविन ओवंस

maxresdefault-1485789979-800 (1)

सैमी जेन और केविन ओवेन्स एक दूसरे के साथ कई मुकाबले लड़ चुके हैं लेकिन उनकी दुश्मनी को जो बात खास बनाती है वो यह है कि अक्सर एक दूसरे के साथ उलझने के बावजूद वे हमेशा एक बेहतरीन शो दिखाते हैं। शुरुआत से ही वे एक दूसरे के खिलाफ सिंगल मुकाबलों में बेहद शानदार रहे हैं। इसलिए इस समय कुछ अलग क्यों सोचा जाए ? यूएस चैंपियनशिप को सामने रखते हुए इन दोनों के बीच मुकाबला न सिर्फ रोचक होगा बल्कि यह टाइटल का महत्त्व भी बनाए रखेगा।

एजे स्टाइल्स बनाम जिंदर महल

aj-styles-1488793497-800

जिंदर महल इस समय एक हील के रूप में शानदार काम कर रहे हैं। उनके साथ समस्या सिर्फ ये है कि रिंग में उनकी क्षमता और कौशल असाधारण नहीं है और इसीलिए बैकलैश में उनका रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच काफी उबाऊ था। लेकिन क्या हो अगर साथ ही साथ उनके मैच रोमांचक भी होने लगे तो ? इसका उत्तर के रूप में स्मैकडाउन लाइव की क्रिएटिव टीम के पास एजे स्टाइल्स हैं। एक नए बेबीफेस के रूप में स्टाइल्स इस महाराजा के एकदम सही विरोधी साबित होंगे। इस फिनोमिनल वन ने पहले भी यह साबित किया है कि वह किसी के भी साथ, किसी भी मैच को रोमांचक बना सकते हैं और यही वह चीज है जिसकी इस समय जिंदर महल को जरूरत है।

जॉन सीना की वापसी

JohnCenaWM-1

इससे तो कोई फर्क ही नहीं पड़ता कि वो किसके साथ मुकाबला कर रहे हैं। वो अकेले ही किसी भी मैच में जान डालने के लिए काफी हैं। इस समय स्मैक डाउन पर बिज़नेस को बढ़ाने के लिए जॉन सीना की वापसी की सबसे ज्यादा जरूरत है। वो आज भी दुनिया के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं और केवल उनकी मौजूदगी से ही ट्यूसडे नाईट शो को लोकप्रियता मिल जाएगी। जॉन सीना को वापस लाइए, उन्हें एक अच्छी स्टोरीलाइन में रखिये और फिर देखिये कि उस हफ्ते की रेटिंग कैसे ऊपर भागती है। सफलता का छोटा, आसान और जबर्दस्त फार्मूला। बैरन कॉर्बिन के WWE टाइटल जीतने से पहले उनका मुकाबला जॉन सीना से कराना बिज़नेस और कॉर्बिन दोनों को ही फायदा पहुंचा सकता है।

लेखक - आकाश सिलंकी, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव