Create

बर्थडे स्पेशल: जॉन सीना से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

Enter caption

इस बात में कोई शक नहीं है कि WWE को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में जॉन सीना की एक अहम भूमिका रही है। जॉन सीना ने WWE में ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे तोड़ना किसी भी रैसलर के लिए काफी कठिन होगा। यह अमेरिकी रैसलर 15 से भी अधिक सालों से WWE के साथ जुड़ा हुआ है। इस दौरान जॉन सीना ने 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है। ऐसा करने वाले अकेले रैसलर हैं। रिक फ्लेयर ने भी 16 टाइटल जीते हैं, लेकिन वो सब WWE टाइटल नहीं हैं।

जॉन सीना एक मल्टी टैलेंटेड इंसान हैं, जो एक वर्ल्ड फेमस रैसलर होने के साथ-साथ हॉलीवुड एक्टर, हिप हॉप आर्टिस्ट भी हैं। जॉन सीना को दर्शकों द्वारा उनके 'नेवर गिव अप' एटीट्यूड के लिए पसंद किया जाता है।

23 अप्रैल को जॉन सीना का जन्मदिन होता है, किंतु उनकी उम्र इतनी अधिक होने के बावजूद वे अभी भी WWE रिंग में रैसलिंग करने में सक्षम हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए जान लेते हैं, जॉन सीना से जुड़ी ऐसी पांच दिलचस्प बातों के बारे में, जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

#5 जॉन सीना का अभी तक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप न जीतना

Enter caption

जॉन सीना का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट 2000 से शुरू हुआ। इसके बाद से ही जॉन सीना ने WWE में कई चैंपियनशिप अपने नाम की। आंकड़े देखे जाएं तो, जॉन सीना ने WWE में अभी तक 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप, चार बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप, 5 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती। इसके अलावा उन्होंने दो बार रॉयल रंबल मुकाबले और एक बार मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जॉन सीना अभी तक एक बार भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने में कामयाब नहीं हो सके।

जॉन सीना को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए काफी मौके भी दिए गए, लेकिन वे चैंपियनशिप जीतने में नाकामयाब ही रहे। यही वजह है कि जॉन सीना अभी तक ग्रैंड स्लैम चैंपियन नहीं बन पाए हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 अंडरटेकर के बीमार होने के कारण जॉन सीना का डेब्यू मैच होना

Enter caption

जॉन सीना ने WWE में अपना पहला मुकाबला कर्ट एंगल के खिलाफ लड़ा था। लेकिन खबरों की मानी जाए तो, उस दिन कर्ट एंगल का मुकाबला अंडरटेकर के खिलाफ होने वाला था। किंतु अंडरटेकर को अचानक से फ्लू हो गया, जिस कारण वे इस मुकाबले में आने में असमर्थ थे। इस वजह से जॉन सीना को अंडरटेकर के रिप्लेसमेंट के रूप में रिंग में भेजा गया, और उन्होंने WWE में अपना डेब्यू किया।


#3 जॉन सीना का सुपरहिट हॉलीवुड मूवी में काम करना

Enter caption

रैसलर होने के अलावा जॉन सीना एक सफल अभिनेता भी हैं। जॉन सीना ने कई सुपरहिट मूवी में काम किया है। जॉन सीना ने चार बड़ी हॉलीवुड फिल्म द मरीन, 12 राउण्‍डस, लैजेंड्री और फ्रेड:द मूवी में काम किया है। इसके अलावा उनकी हाल ही में 2018 के दौरान ब्‍लॉकर्स और बंबलबी नामक फिल्म रिलीज हुई है।

#2 जॉन सीना का शानदार कार कलेक्शन

Enter caption

जॉन सीना को नई-नई कार खरीदना काफी पसंद है। इसके बारे में पता उनके द्वारा किए गए कार कलेक्शन से लगता है। जॉन सीना के पास कई महंगी कारें हैं, जिसमें 1970 के दशक की पोनिटेक जीटीओ और रेम एफ-4 भी शामिल है। इन पुरानी कार के साथ-साथ उनके पास 2017 फोर्ड जीटी, 2009 कोरवेटी जेआर1, 2006 डॉज वाइपर जैसी अत्याधुनिक कार भी हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान जॉन सीना का कहना था, ''उनके पास कंफ्यूज होने के लिए काफी कारें हैं।''


#1 जॉन सीना इन भारतीय लोगों को टि्वटर में फॉलो करते हैं

Enter caption

जॉन सीना अपने सोशल मीडिया अकाउंट में काफी एक्टिव रहते हैं, जिसमें वे अमेरिका के कई दिग्गज लोगों को फॉलो करते हैं। साथ ही वे भारतीय मूल के भी कुछ प्रसिद्ध लोगों को फॉलो करते हैं।

जॉन सीना अपने ट्विटर अकाउंट पर भारतीय अभिनेता शाहरुख खान, आमिर खान, रणवीर सिंह को फॉलो करते हैं, जबकि वे भारतीय मूल के रैसलर जिंदल महल को भी फॉलो करते हैं। जॉन सीना भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भी फाॅलो करते हैं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment