Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बर्थडे स्पेशल: जॉन सीना से जुड़ी 5 दिलचस्प बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

Atul Kushwaha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

Enter caption

इस बात में कोई शक नहीं है कि WWE को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में जॉन सीना की एक अहम भूमिका रही है। जॉन सीना ने WWE में ऐसे रिकॉर्ड बनाए हैं, जिसे तोड़ना किसी भी रैसलर के लिए काफी कठिन होगा। यह अमेरिकी रैसलर 15 से भी अधिक सालों से WWE के साथ जुड़ा हुआ है। इस दौरान जॉन सीना ने 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है। ऐसा करने वाले अकेले रैसलर हैं। रिक फ्लेयर ने भी 16 टाइटल जीते हैं, लेकिन वो सब WWE टाइटल नहीं हैं।

जॉन सीना एक मल्टी टैलेंटेड इंसान हैं, जो एक वर्ल्ड फेमस रैसलर होने के साथ-साथ हॉलीवुड एक्टर, हिप हॉप आर्टिस्ट भी हैं। जॉन सीना को दर्शकों द्वारा उनके 'नेवर गिव अप' एटीट्यूड के लिए पसंद किया जाता है।

23 अप्रैल को जॉन सीना का जन्मदिन होता है, किंतु उनकी उम्र इतनी अधिक होने के बावजूद वे अभी भी WWE रिंग में रैसलिंग करने में सक्षम हैं। उनके जन्मदिन के अवसर पर आइए जान लेते हैं, जॉन सीना से जुड़ी ऐसी पांच दिलचस्प बातों के बारे में, जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

#5 जॉन सीना का अभी तक इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप न जीतना

Enter caption

जॉन सीना का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट 2000 से शुरू हुआ। इसके बाद से ही जॉन सीना ने WWE में कई चैंपियनशिप अपने नाम की। आंकड़े देखे जाएं तो, जॉन सीना ने WWE में अभी तक 16 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप, चार बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप, 5 बार यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती। इसके अलावा उन्होंने दो बार रॉयल रंबल मुकाबले और एक बार मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जॉन सीना अभी तक एक बार भी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने में कामयाब नहीं हो सके।

जॉन सीना को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए काफी मौके भी दिए गए, लेकिन वे चैंपियनशिप जीतने में नाकामयाब ही रहे। यही वजह है कि जॉन सीना अभी तक ग्रैंड स्लैम चैंपियन नहीं बन पाए हैं। 

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...