Create
Notifications

WWE छोड़कर जाने वाले कोडी रोड्स की पत्‍नी के बारे में 5 दिलचस्‍प बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Enter caption
Atul Kushwaha

कोडी रोड्स कुछ रैसलर्स में एक हैं, जो WWE छोड़ने के बाद काफी सफल हुए। कोडी रोड्स ने WWE को टक्कर देने के लिए अपनी रैसलिंग कंपनी 'ऑल एलीट रैसलिंग' को खड़ा किया है, इस कंपनी में WWE और न्यू जापान प्रो रैसलिंग के कुछ जाने-माने रैसलर शामिल हुए हैं।

कोडी रोड्स ने WWE में लंबे समय तक रैसलिंग की है,जहां वे दो बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और 6 बार WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में सफल रहे। अपने अंतिम दिनों में कोडी रोड्स की बुकिंग WWE द्वारा बिल्कुल भी अच्छी नहीं की जा रही थी। रैसलिंग में अपना बड़ा नाम बनाने के लिए कोडी रोड्स ने WWE छोड़ना उचित समझा। इसके बाद वे और उनकी पत्नी ब्रैंडी ने अन्य रैसलिंग कंपनी के साथ काम किया।

WWE के अलावा यह दोनों जापान की रैसलिंग कंपनी न्यू जापान प्रो रैसलिंग का भी हिस्सा रहे। इस दौरान ब्रैंडी पहली अफ्रीकी-अमेरिकन महिला रैसलर बनी, जो NJPW के किसी पे-पर-व्‍यू का हिस्सा बनी हो। कोडी रोड्स और ब्रैंडी दोनों की फैन फॉलोइंग पूरे विश्व भर में हैं। तो आइए जान लेते हैं ब्रैंडी के बारे में ऐसी 5 दिलचस्प बातों के बारे में जो आप नहीं जानते होंगे।

#5 ब्रैंडी का एक न्‍यूज एंकर होना

Enter caption

रैसलिंग इंडस्ट्री में जुड़ने से पहले और कोडी रोड्स से शादी करने के पहले ब्रैंडी मिशीगन में एक न्यूज़ एंकर के रूप में काम करती थी। मिशीगन में न्यूज़ एंकर का काम करते-करते ब्रैंडी ने यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी टेलीविजन स्टेशन में भी काम किया। ब्रैंडी ने ब्रॉडकास्‍ट पत्रकारिता में मास्टर डिग्री भी हासिल की है। इसके अलावा ब्रैंडी ने मॉडलिंग और एक्टिंग करने की भी कोशिश की। इन सब ने ब्रैंडी के रैसलिंग करियर के दौरान कैमरा का सामना करने में उनकी काफी मदद की। जहां कुछ रैसलर रिंग में माइक के साथ प्रोमो देने से डरते हैं, वहीं इससे ब्रैंडी को कोई भी फर्क नहीं पड़ता।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 ब्रैंडी का प्रोफेशनल स्‍केटर होना

Enter caption

ब्रैंडी शुरू से ही खेलकूद की तरफ आकर्षित होती रही हैं। जब ब्रैंडी की उम्र मात्र 4 वर्ष थी तब उन्होंने स्केटिंग करना शुरू किया। जिसके बाद वे लगातार 17 वर्षों तक स्केटिंग की ट्रेनिंग लेती रही। यही वजह है कि वह आज एक प्रोफेशन स्केटर बन चुकी हैं। अपने रैसलिंग करियर और स्केटिंग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए ब्रैंडी को नियमित तौर से परिश्रम करना पड़ा और उसका परिणाम यह है कि आज वे दुनियाभर में मशहूर हो चुकी हैं।

#3 ब्रैंडी को कपड़े की डिजाइन की अच्‍छी समझ होना

Enter caption

इस बात में कोई शक नहीं है कि ब्रैंडी एक मल्टी टैलेंटेड महिला हैं। रैसलर होने के अलावा ब्रैंडी एक व्यापारी भी है जिन्हें कपड़ों की डिजाइन के बारे में काफी नॉलेज है। ब्रैंडी ने 2015 में 'कन्फेक्शन स्विमवेयर' नामक एक कंपनी की शुरुआत की जिसने कुछ ही समय में अच्छी सफलता हासिल कर ली है। अपनी इस कंपनी के जरिए ब्रैंडी लोगों को नए-नए फैशन वाले कपड़े और स्विमसूट उपलब्ध कराती हैं,जिन्हें लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है।

#2 ब्रैंडी का एक से अधिक देशों के एडवर्टाइजर के साथ काम करना

Enter caption

ब्रैंडी को मॉडलिंग करना और एक्टिंग करना काफी पसंद है, यही कारण है कि वे कुछ मैगजीन के फ्रंट कवर के लिए या किसी एडवर्टाइज के लिए फोटोशूट करवा चुकी हैं। मैक्सिम मैगजीन के अलावा ब्रैंडी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अन्य मैगजीन जैसे- बडवाइजर और KFC में कुछ एडवर्टाइजमेंट कर चुकी हैं। अपने इन कामों की वजह से ब्रैंडी शुरू से ही मीडिया की नजरों में रही है।

#1 ब्रैंडी का विमेंस चैम्पियनशिप जीतना

Enter caption

30 मार्च 2017 को ब्रैंडी ने, फ्लोरिडा के DDT प्रो रैसलिंग में जोई रेयान को पिन कर आयरनमैन हेवीमेटलवेट चैंपियनशिप जीती थी। यह मुकाबला ब्रैंडी के लिए काफी मुश्किल था, किंतु इस मुकाबले में ब्रैंडी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देखकर चैंपियनशिप बेल्ट जीती। ब्रैंडी वर्तमान में AEW की चीफ ब्रांड ऑफिसर के पद पर हैं और कंपनी को टॉप में पहुंचाने के लिए अपने पति कोडी रोड्स की मदद कर रही हैं।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...