Create

5 दिग्गज Superstars जो WWE, TNA और AEW तीनों में नजर आ चुके हैं 

कई दिग्गज अलग-अलग प्रमोशन्स में काम कर चुके हैं
कई दिग्गज अलग-अलग प्रमोशन्स में काम कर चुके हैं
Ujjaval

WWE, AEW and TNA: WWE को प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी माना जा सकता है। सालों से इस प्रमोशन ने रेसलिंग जगत पर राज किया है। WCW, TNA (Impact Wrestling) और मौजूदा समय में AEW ने WWE को टक्कर देने की कोशिश की है। हालांकि, कोई इस चीज़ में सफल नहीं हुआ है।

WWE में कई सारे सुपरस्टार्स ने काम किया है। हालांकि, बाद में वो दूसरे रेसलिंग प्रमोशन्स में भी नजर आ चुके हैं। कई ऐसे रेसलर्स हैं जो WWE, TNA और AEW तीनों के लिए काम कर चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जो इन तीनों प्रमोशन्स में काम कर चुके हैं।

5- WWE दिग्गज क्रिश्चियन केज

Christian Cage is set to undergo surgery after suffering what is believed to be a torn-triceps.And thus is expected to be out of action for 6-9 months.Wishing a safe & speedy recovery to one of the very best. https://t.co/lfGw8a0iY1

क्रिश्चियन ने 1998 में WWE के साथ जुड़ने का निर्णय लिया था और वो सालों तक इस कंपनी का हिस्सा रहे। उन्हें टैग टीम सुपरस्टार के तौर पर जबरदस्त सफलता मिली और 2005 में उन्होंने WWE छोड़कर TNA में जाने का निर्णय लिया। कुछ सालों तक वो TNA का हिस्सा रहे और वो यहां वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

केज ने 2009 में फिर से WWE में वापसी की और वो 2014 तक कंपनी का हिस्सा रहे। इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप और कई अन्य बड़े टाइटल्स पर कब्जा किया। हालांकि, चोटिल होने के कारण उन्हें रिटायरमेंट लेना पड़ी। खैर, 2021 में उनका फिर से WWE रिंग में रिटर्न देखने को मिला। हालांकि, इसके बाद से वो AEW में लगातार नजर आए हैं और अभी भी वो इस प्रमोशन के साथ कॉन्ट्रैक्ट में हैं।

4- समोआ जो

.@SamoaJoe promised us more violence and we're gonna get it Friday on #AEWRampage 😤 https://t.co/8SRjTj3tOY

समोआ जो को मुख्य रूप से TNA में रहते हुए ही सफलता मिली थी। उन्होंने 2005 से लेकर 2015 तक TNA में काम किया और इसी बीच वो ROH समेत कई अन्य रेसलिंग प्रमोशन्स में भी नजर आते थे। उन्होंने यहां रहते हुए बहुत जबरदस्त सफलता मिली और फिर उन्होंने WWE में डेब्यू किया।

NXT में बड़ा नाम बनाने के बाद उन्होंने मेन रोस्टर पर भी ढेरों टॉप रेसलर्स के साथ काम किया। हालांकि, WWE ने दो अलग-अलग मौकों पर बजट कट्स के कारण उन्हें रिलीज कर दिया। अप्रैल 2022 में जो ने AEW में डेब्यू किया और अभी वो ROH के टेलीविजन चैंपियन भी हैं।

3&2- मैट और जैफ हार्डी (हार्डी बॉयज)

“Hardy Boyz 2 Men” sing “If I Ever Fall In Love Again” on WWE Ride Along (WWE Network Exclusive) 22views.com/hardy-boyz-2-m… https://t.co/wdiKJWJpAy

हार्डी बॉयज ने 1998 में अपने WWE करियर की शुरुआत की थी और वो सालों तक इस प्रमोशन का हिस्सा रहे। वो 2010 तक WWE का हिस्सा रहे और इस बीच दो सालों तक जैफ TNA में नजर आए थे। हालांकि, 2010 के बाद मैट और जैफ दोनों TNA में चले गए और वहां भी उन्होंने सफलता हासिल की।

दोनों ने 2017 तक वहां काम किया और फिर उनका WWE में ऐतिहासिक डेब्यू देखने को मिला। उनका दूसरा रन जरूर थोड़ा साधारण साबित हुआ। जैफ 2021 तक कंपनी का हिस्सा रहे वहीं मैट 2020 में ही WWE से निकलकर AEW में शामिल हो गए थे। जैफ के मार्च 2022 में AEW डेब्यू के बाद मैट हार्डी के साथ उनका रियूनियन देखने को मिल गया।

1- स्टिंग

Sting with the mist on Malakai Black! Order #AEWAllOut LIVE on PPV on major providers, @BleacherReport, intl @FiteTV+@ppv_com https://t.co/2Xoc6HLDbJ

स्टिंग ने सालों तक WCW में काम किया और वो फिर WWE में नहीं आए बल्कि उन्होंने TNA में कदम रखा। स्टिंग ने TNA में 2003 से 2014 तक काम किया और वो इस कंपनी के सबसे बड़े स्टार रहे थे। 2014 में उन्होंने आखिर लंबे इंतजार के बाद डेब्यू किया लेकिन गहरी चोट के कारण उनके रेसलिंग करियर का जल्द ही अंत हो गया।

2020 तक वो WWE के साथ बने रहे थे लेकिन वो रेसलिंग नहीं करते थे। उन्होंने WWE के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद AEW में डेब्यू किया। उन्होंने यहां अपने रेसलिंग करियर को एक बार फिर से शुरू किया और वो अभी तक काफी शानदार मैच दे चुके हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...