Create
Notifications

WWE के 5 दिग्गज सुपरस्टार्स और उनके 5 संभावित रिप्लेसमेंट

Ankit Kumar

जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे WWE में कई लेजेंड्री सुपरस्टार्स देखने को मिले। इन लेजेंड्री सुपरस्टार्स की वजह से ही कंपनी का इतना नाम है। हल्क होगन से लेकर जॉन सीना तक कई ऐसे लेजेंड्री सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्हें कंपनी ने बनाया, लेकिन आखिर में एक समय ऐसा आता है जब हर लेजेंड्री सुपरस्टार की जगह किसी और को लेनी पड़ती है। वह कहावत है ना कि हर अच्छी चीज का अंत जरूर होता है उसी तरह से एक लेजेंड्री सुपरस्टार का भी समय जाता और उनकी जगह कोई रैसलर उनकी जगह लेकर लेजेंड बन जाता है। इसी कड़ी में आज हम उन 5 लेजेंड्री सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिसके विक्लप इस समय कंपनी में मौजूद हैं।


बिग शो- ब्रॉन स्ट्रोमैन

Show & Strowman

प्रो-रैसलिंग में केवल तकनीकी रैसलिंग और हाई-फ्लाई मूव फैंस का मनोरंजन नहीं कर सकते हैं। कई बार फैंस नार्मल लाइफ के कैरेक्टर से ज्यादा बड़े कैरेक्टर की जरुरत होती है। जब आंद्रे द जाइंट का निधन हुआ तो फैंस को उनकी कमी खलने लगी इस बीच बिग शो ने आकर उनकी कमी पूरी की। बिग शो ही ऐसे सुपरस्टार थे जो जांइट की जगह ले सकते थे। पिछले 19 साल के करियर में बिग शो ने कई शानदार मुकाबले दिए। आज उनकी गिनती WWE लेजेंड्ररी सुपरस्टार के रुप में होती है। हलांकि अब उनके करियर का अंत होने का समय आ गया है। ऐसे में उनकी जगह कौन लेगा इसपर चर्चा शुरु हो गई है। हमारे ख्याल ब्रॉन स्ट्रोमैन, बिग शो के सबसे अच्छे विकल्प हैं। स्ट्रोमैन का रैसलिंग स्टाइल और उनका शरीर का आकार बिग शो जैसा ही है।

रैंडी ऑर्टन- पीट डून

Pete Dunne

रैंडी ऑर्टन ने केवल 22 साल की उम्र में WWE में डेब्यू किया था। ऑर्टन तीसरी पीढ़ी के सुपरस्टार हैं। ऑर्टन ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें फैंस हमेशा पसंद करते हैं। हॉल ऑफ फेमर के बेटे के रुप में रैंडी ऑर्टन ने अपने काम से WWE में जगह बनाई है। उनका रिंग स्टाइल्स और काम करने का अलग ढ़ग उन्हें लेजेंड्री सुपरस्टार बनाता है। 16 साल के करियर में रैंडी 13 बार WWE चैंपियन बने हैं। लेकिन आज नहीं तो कल WWE में किसी न किसी उनकी जगह आना पड़ेगा और उनकी जगह लेने के लिए पीट ड्यूनी सबसे अच्छे विकल्प हैं। पीट ड्यूनी वर्तमान में WWE यूनाइटेड किंग्डम चैंपियन हैं।

शॉन माइकल्स और एडम कोल

Adam Cole

शॉन माइकल्स WWE के सबसे लेजेंड्री सुपरस्टार्स में से एक हैं। शॉन माइकल्स ने अपनी रैसलिंग स्टाइल्स और अपने शानदार काम से फैंस का काफी मनोरंजन किया है। रैसलमेनिया 26 पर अंडरटेकर के साथ उनका आखिरी मुकाबला हुआ। कोई भी सुपरस्टार उनकी जगह नहीं ले सकता है लेकिन WWE ने एडम कोल के रुप में उनका विकल्प शायद खोज लिया है। एडम को ने अगस्त 2017 में WWE में डेब्यू किया था जिसके बाद अनस्टॉपेबल हैं। एडम कोल निश्चित रुप से शॉन माइकल्स के संभावित विकल्प हैं।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन - डीन एम्ब्रोज़

Stone Cold & Dean Ambrose

शायद कुछ लोग इस बात से सहमत ना हो लेकिन हम भी यह कहना चाहेंगे कि दोनों सुपरस्टार की अलग पहचान है। स्टीव ऑस्टिन की विंस मैकमैहन के साथ स्टोरीलाइन फैंस ने काफी पंसद की। इस समय डीन एम्ब्रोज से बेहतर स्टोन कोल्ड का कोई विकल्प नहीं है। कैगसाइट सीट्स की रिपोर्ट के मुताबकि डीन जल्द फुल टाइमर के रुप वापसी करने वाले हैं।

जॉन सीना- सैथ रॉलिंस

John Cena and Seth Rollins

16 बार के WWE वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना ने WWE में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है। जॉन सीना पूरी दुनिया में पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक हैं। सीना ने साल 2002 में WWE में डेब्यू किया था तब से लेकर अब तक वह WWE के टॉप गॉय के रुप में बने हुए हैं। हालांकि सीना ने जब 2002 में डेब्यू किया तो वह साल 2005 तक अपनी खास उपस्थिति नहीं दर्ज करा सके थे। इसी तरह सैथ रॉलिंस जिन्होंने साल 2012 में डेब्यू किया लेकिन 2015 तक अपनी पहचान नहीं बना सके लेकिन इसके बाद सैथ ने WWE में अपनी अलग पहचान बनाई। हमारे ख्याल से WWE को जल्द ही इस बात का एहसास होगा कि सीना की जगह लेने के लिए सैथ रॉलिंस उचित विकल्प हैं और उन्हें जल्द ही बिग पुश मिलेगा जिससे वह कंपनी में टॉप फेस बन सके। लेखक: केबिन एडविन एंथनी, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...