Create
Notifications
Advertisement

5 चीज़ें जो आप Hell In a Cell मुकाबलों के बारे में नहीं जानते

  • जानिए हैल इन ए सैल मुकाबलों के बारे में कुछ रोचक तथ्य।
Amit Shukla
ANALYST
Modified 24 Aug 2018, 14:00 IST






1997 से WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा बने हैल इन ए सैल ने अपने स्ट्रक्चर की वजह से कई रैसलर्स के करियर्स को खत्म किया है। इस स्ट्रक्चर में अंडरटेकर ने 14 तो वहीं ट्रिपल एच ने 9 बार भाग लिया है और अगर ये कहें कि पिछले कुछ वक्त में इसके ज़्यादा इस्तेमाल की वजह से इसका रोमांच खत्म हो गया है तो भी ये एक जबरदस्त स्ट्रक्चर है और अगर इसे एलिमिनेशन चैंबर के बाद स्टील से बना सबसे खतरनाक स्ट्रक्चर कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा।


अपने पहले मैच से लेकर 2 दशक लम्बे सफर में हैल इन ए सैल मुकाबलों में हमने कई पल और रिकॉर्ड बनते देखे हैं तो वहीं कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी हैं जिनके बारे में सभी को जानकारी नहीं है। आइए आपको ऐसे ही 5 रिकॉर्ड्स के बारे में बताते हैं:

#5 सबसे खराब हार/जीत का रिकॉर्ड



ट्रिपल एच और अंडरटेकर जैसे रैसलर्स के साथ फिउड में रहे मिक फोली का हैल इन ए सैल मुकाबलों में रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। वो अबतक 4 मैच का हिस्सा रहे हैं जिनमें केन के साथ मिलकर इन्होंने अंडरटेकर और स्टोन कोल्ड की टीम का सामना किया था जो 1998 में रॉ के एक एपिसोड में हुआ था। उसके बाद वह 1998 के किंग ऑफ द रिंग के ऐतिहासिक मैच में शामिल हुए थे और 2 महीने बाद केन से उनका मुकाबला रॉ में हुआ था।


इसके बाद इनका आखिरी मैच नो वे आउट 2000 में WWF टाइटल के लिए एक करियर थ्रेटनिंग मैच में हुआ, जिसमें भी इन्हें हार मिली थी। 4 में से 3 हारकर और एक ड्रा के बावजूद इनके मैच सबसे ज़बरदस्त माने जाते हैं।

1 / 5 NEXT
Published 24 Aug 2018, 14:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit