Create

5 चीज़ें जो शायद आप WWE Superstar Omos के बारे में नहीं जानते होंगे 

WWE मॉन्स्टर ओमोस मैच के दौरान
WWE मॉन्स्टर ओमोस मैच के दौरान

ओमोस (Omos) को WWE मेन रोस्टर में आए ज्यादा दिन नहीं हुए हैं। अक्टूबर 2020 में डेब्यू के बाद ओमोस ने बिना समय गंवाए बहुत अच्छा काम किया है। हालांकि ओमोस को अभी रेसलिंग की शैली में बहुत कुछ सीखना बाकी है, लेकिन WWE को उनमें बहुत सी संभावनाएं नजर आती हैं।

ओमोस ने अपने WWE करियर की शुरुआत एजे स्टाइल्स के साथ की, जहां दोनों कुछ समय के लिए Raw टैग टीम चैंपियन भी रहे थे। एजे स्टाइल्स से अलग होने के बाद ओमोस ने अपने कदम सिंगल कंपटीशन में जमाने शुरू कर दिए और वे सफल भी हो रहे हैं । WWE में आने के बाद 7 फीट 3 इंच का ये सुपरस्टार प्रसिद्ध तो हो गया लेकिन ओमोस के बारे में बहुत कुछ जानना बाकी है।

आइए WWE सुपरस्टार ओमोस के बारे में बताते हैं जिसके बारे में आपको नहीं पता होगा:

#5 -परफॉर्मेंस सेंटर में वो अपने बैच के सबसे नौसिखिए रेसलर थे

WWE परफॉर्मेंस सेंटर में ओमोस
WWE परफॉर्मेंस सेंटर में ओमोस

अक्टूबर 2018 में ओमोस ने जब WWE परफॉर्मेंस सेंटर ज्वाइन किया उसके पहले उनका रेसलिंग से किसी भी प्रकार का नाता नहीं था । दिलचस्प बात यह है कि उनके बैच के सभी रेसलर रेसलिंग की दुनिया के जाने पहचाने सितारे थे। उनके बैच में रिडल, मिया यिम, डेमियन प्रीस्ट, हम्बर्टो कारिलो और चेल्सी ग्रीन जैसे नाम शामिल थे जिनके सामने ओमास अनुभवहीन थे। इसी वजह से मेन रोस्टर में उन्हें जिस तरह की सफलता मिल रही है वो उनकी मेहनत को दिखाता है।

#2 - ओमोस इस समय रिलेशनशिप में हैं

WWE में कई सुपरस्टार अपनी निजी लाइफ को प्राइवेट रखना पसंद करते हैं लेकिन ओमोस उनमें से नहीं हैं। वो समय-समय पर अपनी निजी दुनिया के कुछ पल फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं। ओमोस की पार्टनर का नाम चाई है। हालांकि वे इतनी फेमस तो नहीं हैं लेकिन उनके सोशल मीडिया से पता चलता है कि वह एक हेल्थ प्रोफेशनल हैं। ओमास सोशल मीडिया में उनके प्रति सम्मान व्यक्त करते रहते हैं और बता चुके हैं कि चाई ही उनकी प्रेरणा हैं।

#3 - रेसलिंग के लिए अपने देश को छोड़ दिया

ओमोस का जन्म नाइजीरिया में हुआ। उनके बारे में प्रेरित करने वाली बात यह है कि वे एक बहुत ही साधारण और सरल फैमिली से आते हैं। उन्होंने पैसे कमाने और अच्छे भविष्य के लिए यूएसए जाने का निर्णय लिया । केवल $1000 लेकर महज 15 साल की उम्र में यूएसए आकर अपने सपनों को उड़ान देना सभी को प्रेरित करता है। उन्होंने पढ़ाई पूरी करके कुछ समय के लिए बास्केटबॉल खेला, इसके बाद 7 फुट 3 इंच लंबे ओमोस ने रेसलिंग में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया।

#2 - ओमोस को है फूड-ब्लॉगिंग का शौक

ओमोस प्रोफेशनल रेसलर होने के साथ खाली समय में फूड-ब्लॉगिंग भी करते हैं। उनका खाने के प्रति प्रेम किसी से भी छुपा नहीं है और बता चुके हैं कि वे बहुत बड़े फूडी हैं। उन्हें अपने आप को जायंट फूडी कहलवाना पसंद है । अपने इंस्टाग्राम में एक सूशी स्टेशन के बारे में राय देकर ब्लॉगिंग की शुरुआत की। इसमें कोई शक नहीं है कि हॉबी को साइड प्रोजेक्ट के रूप में करना पर्सनल और प्रोफेशनल लेवल पर काफी अच्छा निर्णय है। जेवियर वुड्स की तरह उनके लिए भी यह काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

#5) ट्रिपल एच को ओमोस से काफी उम्मीद है

ट्रिपल एच को ओमोस से काफी उम्मीद है
ट्रिपल एच को ओमोस से काफी उम्मीद है

WWE रेसलिंग की दुनिया के नए मॉन्स्टर के सबसे बड़े प्रशंसकों में ट्रिपल एच भी हैं और उन्हें ऐसा लगता है कि उनकी पारखी नजरों ने ओमोस के टैलेंट को पहचान लिया है। मेट्रो यूके को दिए एक इंटरव्यू में किंग्स ऑफ किंग ने कहा ओमोस के पास वह सब कुछ हैं जिससे वो WWE में सफल हो सकते हैं।

" लोग उन्हें टीवी में या कहीं और थोड़ा बहुत ही देखते हैं कि वे क्या कर रहे हैं। वे परफॉर्मेंस सेंटर की रिंग या जिम में उनकी मेहनत को नहीं देख पाते , वे उन चुनिंदा लोगों में से हैं जो कुछ अच्छा कर दिखाने के लिए मेहनत करना पसंद करते हैं "

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment