Create
Notifications

Backlash पीपीवी से जुड़े 5 फैक्ट्स जिन्हें जानना जरूर चाहिए

Amit Shukla

बैकलैश रैसलमेनिया के बाद WWE का पहला पे-पर-व्यू है। इससे पहले हुए सारे शो किसी एक ब्रैंड से जुड़े हुए थे जबकि ये शो दोनों ब्रांड का होगा। इसका एक पे-पर-व्यू होने के बावजूद इसके मैच को लेकर कोई हाइप नहीं की जा रही है और उसकी वजह है पिछले हफ्ते सऊदी अरब में WWE का हुआ इवेंट। न्यूआर्क, न्यू जर्सी से लाइव आ रहा ये पे-पर-व्यू कुछ बेहद अच्छे मैच से लैस है लेकिन शायद बहुत कम ही लोग इन 5 बैकलैश फैक्ट्स को जानते होंगे।

एजे स्टाइल्स पिछले 3 बार से चैंपियनशिप मैच का हिस्सा हैं

2016 के रॉयल रंबल में WWE से जुड़ने वाले स्टाइल्स ने उसी साल बैकलैश में डीन एम्ब्रोज़ को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती थी और वो सबसे कम समय में WWE चैंपियन बनने वाले पहले व्यक्ति थे। उसके बाद पिछले साल वो केविन ओवंस के साथ यूनाइटेड स्टेटस टाइटल के लिए लड़ रहे थे, पर वो उस मैच को हार बैठे थे। इस साल वो इवेंट में एक WWE चैंपियन की तरह जा रहे हैं जहां एक महीने के अंदर वो तीसरी बार नाकामुरा से लड़ाई करेंगे।

बैकलैश के बाद स्मैकडाउन पर दो मिडकार्ड टाइटल्स होंगे

इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का निर्णय हम सब जानते हैं क्योंकि उस मैच में एक रॉ सुपरस्टार स्मैकडाउन सुपरस्टार से लड़ेगा। जैफ हार्डी और रैंडीऑर्टन स्मैकडाउन का हिस्सा हैं और उसकी वजह से ये बात तो तय है कि चाहे कोई भी जीते टाइटल तो स्मैकडाउन पर ही रहेगा। क्या हो अगर WWE ये शर्त जोड़ दे कि अगर मिज़ रॉलिन्स को हरा देते हैं तो वो रॉ का हिस्सा बन जाएंगे? इससे दूसरे टाइटल को जीतकर दो मिडकार्ड टाइटल्स के स्मैकडाउन पर होने की सम्भावना खत्म हो जाएगी।

पहली बार रॉ विमेंस चैंपियनशिप बैकलैश पर डिफेंड होगी

पिछले कुछ सालों में ये शो स्मैकडाउन के नाम रहा है, जिसका मतलब है कि रॉ विमेंस चैंपियनशिप कभी भी इस शो पर डिफेंड ही नहीं की गई है। रैसलमेनिया के बाद से नाया जैक्स और एलेक्सा ब्लिस एक साथ रिंग में ना तो लड़ सकी हैं और ना ही इस फिउड को कोई बढ़ावा ही दे सकी हैं, जिसकी इस किस्म के मैच को सख्त जरूरत है।

डेनियल ब्रायन का 2 साल में पहला पे-पर-व्यू सिंगल्स मैच

2016 में रिटायरमेंट की घोषणा कर चुके ब्रायन ने इस साल रैसलमेनिया पर रिंग में दोबारा वापसी की और वो भी एक टैग टीम मैच में। उसके बाद उनका मैच हुआ ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल मैच में, लेकिन अब तक उन्हें एक सिंगल्स मैच नहीं मिला है। इस बैकलैश वो बिग कैस के साथ एक सिंगल्स मैच लड़ेंगे, क्योंकि कैस ने वापस आते ही ब्रायन पर वार करना शुरू कर दिया था।

रैंडी ऑर्टन और जैफ हार्डी इतिहास रचेंगे

ये दोनों ग्रैंड स्लैम चैंपियंस हैं और WWE की 4 प्रमुख टाइटल्स के लिए एक दूसरे से लड़ चुके हैं। इस रैसलमेनिया पर रैंडी यूनाइटेड स्टेटस टाइटल हार गए थे और अगले ही हफ्ते रीमैच के लिए एक मौका भी जीत गए थे। इस रविवार जब वो एक बार फिर से आमने सामने होंगे तो वो इतिहास रच देंगे। लेखक: फिलिपा मरी, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...