Create
Notifications

Royal Rumble से जुड़े 5 फैक्ट्स जिन्हें आपको जरूर जानना चाहिए

Ankit Kumar
visit

साल की शुरुआत में WWE के पहले पीपीवी रॉयल रंबल के स्टेज तैयार हो गया है। 4 दिन बाद होने वाले WWE के पीपीवी रॉयल रंबल के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। WWE इस पीपीवी को सफल बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता हैं। इस बार होने वाले रॉयल रंबल रंबल की सबसे खास बात यह है कि पहली बार इस पीपीवी पर विमेंस रबल मैच देखने को मिलेगा। रॉयल रंबल के इतिहास में यह पहली बार होगा जब इस पीपीवी विमेंस रॉयल रंबल मैच होगा। इस पीपीवी के कुछ दिलचस्प फैक्ट्स हैं जो शायद आपको न पता हो, इसलिए हम आपको इस पीपीवी के 5 ऐसे फैक्ट्स बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको जरुर जानना चाहिए।

रिंग में एक समय में सबसे ज्यादा सुपरस्टार

The ring managed to withstand the weigth of 14 superstars at once back in 2009

जब बात रॉयल रंबल पीपीवी की होती है तो सबसे पहले हमारे मन में 30 मेंस रॉयल रंबल मैच का ख्याल आता है, हालांकि सभी 30 रैसलर्स एक साथ रिंग में नहीं उतरते नहीं है। लेकिन साल 2009 में रॉयल रंबल मैच में एक ऐसा रिकॉर्ड बना जिससे हर कोई हैरान रह गया था। रिंग में एक समय में 4 या 5 नहीं बल्कि 14 सुपरस्टार एक साथ नज़र आए। खास बात यह है कि पिछले 3 दशकों में इसके अलावा कभी ऐसा नहीं हुआ जब एक साथ 14 सुपरस्टार रिंग में नज़र आए हों।

सैथ रॉलिंस का रॉयल रंबल

Seth Rollins has only been in one Rumble match

सैथ रॉलिंस पूर्व वर्ल्ड चैंपियन हैं और रैसलमेनिया पर मेन इवेंटर के रुप में आ चुके हैं। WWE में अपने 6वें साल में होने के बावजूद सैथ रॉलिंस अभी तक केवल एक ही रॉयल रंबल मैच का हिस्सा रहे हैं। सैथ रॉलिंस ने साल 2014 में रॉयल रंबल मैच नंबर 2 पर एंट्री की थी। इस मैच में उन्हें रोमन रेंस ने एलिमिनेट किया था। इसके बाद रोमन रेंस रॉयल रंबल मैच का हिस्सा नहीं रहे क्योंकि साल 2015 में वह WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए फाइट कर रहे थे और फिर साल 2016 और 2017 में भी वह इसका हिस्सा नहीं रहे।

2014 में बतिस्ता की जीत

Batista won the Royal Rumble back in 2014

साल 2014 के रॉयल रंबल मैच में बतिस्ता ने जीत हासिल की। इस मैच में शामिल होने से एक हफ्ते पहले ही उन्होंने WWE में वापसी की थी। बतिस्ता ने इस मैच में रोमन रेंस को एलिमिनेट कर जीत हासिल की। इसके बाद मेन इवेंट पर वह डैनियल ब्रॉयन के खिलाफ चैंपियनशिप जीतने में असफल रहे। अहम बात यह है कि वह WWE के इतिहास में पहले ऐसे स्टार हैं जिन्होंने अगले साल ही रॉयल रंबल मैच के पहले WWE छोड़ दी।

एक पीपीवी में सबसे ज्यादा सुपरस्टार्स का इस्तेमाल

There are currently set to be 76 superstars taking part in The Royal Rumble

वर्तमान में WWE रोस्टर पर सबसे ज्यादा रैसलर्स मौजूद हैं और इसलिए इस साल होने वाले रॉयल रंबल पर सबसे ज्यादा सुपरस्टार होने का रिकॉर्ड बनना तय है। इस साल 30 मेंस रॉयल रंबल और 30 विमेंस रॉयल रंबल मैच होगा, इसके अलावा मैचों में मिलाकर कुल 76 सुपरस्टार इस पीपीवी का हिस्सा बनने जा रहे हैं। हालांकि यह तो समय बताएगा कि क्या इससे ज्यादा सुपरस्टार इस रॉयल रंबल पर आएंगे?

एजे स्टाइल्स का रॉयल रंबल रिकॉर्ड

AJ Styles debuted at The The Royal Rumble back in 2016

इस हफ्ते होने वाला रॉयल रंबल में एजे स्टाइल्स तीसरी बार हिस्सा लेंगे। इससे पहले एजे स्टाइल्स साल 2016 और 2017 में हुए रॉयल रंबल में नज़र आए थे। खास बात यह है कि एजे जब भी रॉयल रंबल मैच में आए हैं तब वह WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ते नज़र आएं हैं। इस साल भी वह अपनी चैंपियनशिप केविन ओंवस और सैमी जेन के खिलाफ डिफेंड करते नज़र आएंगे। लेखक: फिलिपा मेरी, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now