5 बड़े बदलाव जो SmackDown के फॉक्स नेटवर्क पर जाने से हो सकते हैं

The return of Drax to the WWE? Works for me.

जैसा कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि WWE स्मैकडाउन लाइव 4 अक्टूबर 2019 से अमेरिका में फॉक्स नेटवर्क पर आएगा। 4 अक्टूबर 2019 से स्मैकडाउन लाइव मंगलवार की बजाय हर शुक्रवार (भारत में शनिवार) को लाइव आएगा। कई फैंस इस बात से अभी भी हैरान है कि फॉक्स नेटवर्क ब्लू ब्रांड के इस शो के लिए 5 साल में 1 बिलियन डॉलर की कीमत चुकाएगा। 5 साल के लिए WWE और फॉक्स के बीच हुई इस डील के बाद शो पर भी हमें काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसी कड़ी में हम उन 5 बड़े बदलाव के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो स्मैकडाउन के फॉक्स नेटवर्क पर जाने से हो सकते हैं।

पुराने स्टार्स की वापसी

जैसा कि हम देखते हैं कि साल के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया में हमें कई चौंकाने वाली वापसी देखने को मिलती है। ट्रिपल एच रैसलमेनिया में मुकाबला करने के लिए जरूर आते हैं। इसके अलावा पुराने स्टार्स भी पीपीवी पर नज़र आते हैं। इसके अलावा अंडरटेकर हमें रैसलमेनिया में देखने को मिलते हैं लेकिन शॉन माइकल्स, द रॉक या फिर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन काफी कम देखने को मिलते हैं। इसके बाद उनके अगले रैसलमेनिया में आने की चर्चा बढ़ जाती है। हालांकि स्मैकडाउन के फॉक्स नेटवर्क पर आने से चीजें बदल जाएंगी। WWE के कुछ बड़े स्टार्स जो अभी भी 40 साल के हैं, उन्हें कुछ महीनों के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है। हमें उम्मीद है कि ऐसे में बतिस्ता, गोल्डबर्ग और अंडरटेकर को कुछ महीनों के लिए WWE में ला सकता है। क्योंकि फॉक्स नेटवर्क से डील के बाद WWE के पास एक्सट्रा 100 मिलियन डॉलर होंगे, जिससे वह पुराने सुपरस्टार्स की आसानी से वापसी करा सकता है।

youtube-cover

स्पेशल रिटर्न

On Fox you don't have to worry about Saturday Night Live.

हमें याद है जब सैटरडे नाइट मेन इवेंट आता था। यह एक बड़ी डील थी जहां WWE स्टार्स NBC पर आते थे और जिसके बाद हमें कई यादगार पल देखने को मिलते थे। हमारे ख्याल से अब इसकी वापसी का समय आ गया है। हमारे ख्याल फॉक्स पर ज्यादा से ज्यादा फैंस को लाने के लिए बड़े इवेंट की जरूरत होगी, ऐसे में सैटरडे नाइट मेन इवेंट भी काफी योगदान दे सकता है। हम उम्मीद करते हैं कि 2019 में हमें ये इवेंट देखने को मिले।

youtube-cover

फिर से स्पेशल एंट्रेंस

I miss pyro at Monday Night Raw.

विंस मैकमैहन हमेशा से ही WWE को स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट कहते आए हैं लेकिन इसके बावजूद पिछले कुछ समय से हमें शानदार और यूनिक एंट्रेंस देखने को नहीं मिली है। हलांकि पिछले साल गोल्डबर्ग की एंट्रेंस काफी शानदार थी। एंट्रेंस का न होने का सबसे बड़ा कारण बजट में कटौती भी हो सकता है लेकिन फॉक्स डील के बाद WWE को बजट में कटौती करने की आवश्यकता न पड़े। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि हमें WWE में फिर से शानदार एंट्रेंस देखने को मिल सकती हैं।

youtube-cover

टॉकिंग स्मैक की वापसी

I miss these two.

टॉकिंग स्मैक WWE के सबसे शानदार शो में से एक था। डेनियल ब्रायन और रैने यंग इसके परफेक्ट होस्ट थे। हमारे ख्याल से फॉक्स नेटवर्क पर इस शो की वापसी होनी चाहिए। इससे पहले चर्चा यह भी हो रही थी कि विंस मैकमैहन एक पोस्ट गेम शो पर विचार कर रहे हैं। अगर ऐसा है तो यह काफी अच्छी बात है। कंपनी के पास इस चीज का फायदा है कि फॉक्स से डील के पास उनके पास फॉक्स स्पोर्ट्स 1 WWE प्रोडक्ट को बेचने के लिए उपल्बध रहेगा।

youtube-cover

स्मैकडाउन नंबर वन शो बनेगा

It will be great to see Raw take the back seat for once.

इसमें कोई शक नहीं है कि विंह मैकमैहन शुरू से रॉ को प्राथमिकता देते आए हैं। आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि WWE के वर्तमान में सबसे शानदार सुपरस्टार्स के रुप में रोंडा राउजी, ब्रॉन स्ट्रोमैन, सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस मंडे नाइट रॉ में ही हैं। लेकिन हमारे ख्याल से फॉक्स नेटवर्क, USA नेटवर्क के मुकाबले ज्यादा दर्शक उपलब्ध कराएगा जिससे स्मैकडाउन के शो को फायदा होगा। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि फॉक्स नेटवर्क पर जाने के बाद स्मैकडाउन नंबर वन शो बनेगा।

youtube-cover
लेखक: ब्रैंडन लेजर, अनुवादक: अंकित कुमार
App download animated image Get the free App now