Create
Notifications

Royal Rumble की 5 प्रमुख अफवाहें जो आपको पता होनी चाहिए

मोहिनी भदोरिया
visit

WWE इस रविवार को रॉयल रंबल होस्ट करने जा रहा है। वहीं फैंस को भी इसका बेसब्री से इंतजार है। 2018 का पहला पीपीवी होने के नाते, रॉयल रंबल किक ऑफ के बाद रैसलमेनिया की तरफ मोड़ लेगा, जोकि WWE फैंस के लिए काफी महत्व है और शायद सबसे ज्यादा उत्साहित भी है। WWE ने अपने प्रसंशको के बीच एक उत्साह की भावना डाली है क्योंकि वो केवल मैंस रॉयल रंबल ही नहीं बल्कि पहली बार होने जा रहे विमेंस रॉयल रंबल मैच को भी होस्ट कर रहे हैं। दरअसल इसलिए इससे पहले की आप पीपीवी में संभावनाओं की उम्मीद कर रहे हैं तो उससे पहले आपको ये 5 प्रमुख चीजें जानने की बेहद जरूरत है।

रोंडा राउजी के मैच में होने की संभावना संदिग्ध बताई जा रही है

दरअसल ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि रॉयल रंबल 2018 में मुख्य तौर पर ध्यान दिया जा रहा है, तो क्या ‘द ऑर्म कलेक्टर’ रोंडा राउजी के डेब्यू की संभावना है। वहीं शो में उनकी एंट्री वाकई में सभी के लिए शॉकिंग होगी। रॉयल रंबल को शुरुआत करने का बेहतर तरीका होगा, राउजी का डेब्यू। लेकिन रविवार को उनके डेब्यू की संभावना अभी भी संदिग्ध मोड़ पर है। TMZ द्वारा रोंडा से पूछा गया कि, क्या उनकी रविवार को होने जा रही रॉयल रंबल में जाने की संभावना है? तब उन्होंने एकदम से ही WWE के साथ डील करने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद से लगता है कि उनके इस एतिहासिक मैच में आने की संभावना कम है। लेकिन अगर वो आईं तो फैंस के लिए वो सबसे पसंदीदा विजेता के रूप में होंगी। वहीं उम्मीद करते हैं कि ‘द ऑर्म कलेक्टर’ की इस रविवार एंट्री हो।

ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल टाइटल नहीं जीत सकते

ब्रॉन स्ट्रोमैन लॉकर रूम के सबसे खतरनाक सुपरस्टार है, जो मंडे नाइट रॉ में वाकई में एक बेकार व्यवहार के रूप में नजर आए थे। दरअसल इस प्रोफेशनल रैसलनर ने बहुत जल्द सुधार और विकास किया है, जिनके पास इस रविवार में इस्तेमाल करने के लिए सारे मोमेंटम हैं, जहां उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को चैलेंज किया है। लेकिन मार्क्यू मैच में ब्रॉक और केन के साथ लड़ने के बाद स्ट्रोमैन की यूनिवर्सल टाइटल हासिल करने की संभावना कम लगाई जा रही है, क्योंकि द बीस्ट को रैसलमेनिया 34 में द बिग डॉग के खिलाफ लड़ने के लिए पहले ही चुना जा चुका है। इसके अलावा संभावना है कि ‘द मॉनस्टर अमंग मैन’ का सामना सुपरडोम में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए ‘ए-लिस्टर’ के साथ रखा गया है।

द किंग ऑफ स्ट्रॉग स्टाइल

शिंस्के नाकामुरा के पास सीखी हुई आक्रामक वर्सेटाइल रैसलिंग है, जोकि किसी के लिए सरप्राइजिंग नहीं है क्योंकि वो सभी के पसंदीदा हैं और उन्हें रॉयल रंबल जीतते देखना चाहते हैं। स्मैकडाउन लाइव में द किंग ऑफ स्ट्रान्ग स्टाइल सबसे आगे स्तर पर हैं। जबकि उनकी मेन रोस्टर में बेकार बुकिंग की गई थी लेकिन फिलहाल वो ब्लू ब्रैंड की सबसे बेहतरीन पर्सनैलिटी है। दरअसल फैंस और आलोचक नाकामुरा कि बुकिंग से बेहद नाराज थे। लेकिन फिलहाल WWE उनकी टॉप सुपरस्टार के रूप में उपस्थिती को सुधारने के लिए इस रविवार वैल्स फॉर्गो सेंटर में भेज रहे हैं। बहरहाल उनका इस मंगलवार को द लोन वोल्फ के खिलाफ एक शानदार मैच हुआ था जिसमें उन्होंने अपनी बेहतरीन रैसलिंग की काबिलियत को दिखाया था, जोकि काफी समय से गायब थी। शिंस्के की जीत एक ड्रीम मैच लेकर आ सकती है, जिसमें वो रैसलमेनिया में ‘द फिनोमिनल वन’ के खिलाफ लड़ेंगे।

अंडरटेकर वापसी कर किसी मुख्य सुपरस्टार को चैलेंज कर सकते हैं।

WWE रिंग में सबसे बड़े आइकॉनिक सुपरस्टार हैं द अंडरटेकर, जिनके पास रिंग में प्रसंशकों को हर वक्त अपनी ओर आकर्षित करने की काबिलियत है। वहीं फिलहाल लग रहा है कि सुपरडोम में इस साल डैडमैन के रिटायर होने की संभावना है। द फिनोम ने WWE में मंडे नाइट रॉ की 25वीं सालगिरह के दिन वापसी की थी। हालांकि WWE डैडमैन को मामूली तरीके से रिटायर होने के लिए नहीं छोड़ेंगी, क्योंकि वो सबसे बेहतरीन परफॉर्मर हैं। डैडमैन अगर रॉयल रंबल में शामिल होते हैं तो वो सभी के लिए सरप्राइज होगा, जिसमें लग रहा है कि 16 बार रहे वर्ल्ड चैंपियन ही उन्हें एलिमिनेट करेंगे। वहीं अगर वो इस ग्रैंडस्टेज पर आते हैं तो वाकई ये हम सभी के लिए सौभाग्य होगा 25 साल तक हमें एंटरटेन करने वाले रैसलर को देखना।

डेनियल ब्रायन रिंग में वापसी नहीं करेंगे

दरअसल हमारे पास इनकी काबिलियत को बताने के लिए बहुत कुछ हैं अगर वो रिंग में वापसी करते हैं तो कई विकल्प खड़े होते हैं कि WWE उन्हें दोबारा लड़ने के लिए इजाजत देती हैं या नहीं। डेनियल ब्रायन वाकई में वर्ल्ड के काफी आवेशपूर्ण रैसलर हैं, जिन्हें बहुत जल्द अपना करियर खत्म करना पड़ा। डेनियल को अपने करियर में कई तरह की इंजरी का सामना करना पड़ा, जिसके लिए WWE की मेडिकल पॉलिसी भी काफी सख्त थी। वहीं उनके लिए यो आसान काम नहीं थी कि वो डेनियल को रिंग में वापसी करने की मंजूरी दे दें। रॉयल रंबल के लिए सभी बहुत उत्साहित हैं, जिसमें हर कोई डेनियल ब्रायन की उपस्थिती भी देखना चाहता है लेकिन इसकी संभावना वाकई में कम नजर आ रही है। लेखक- आबिद खान, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now