5 WWE सुपरस्टार्स जिनसे ब्रॉक लैसनर अभी तक नहीं भिड़े

कंपनी में ब्रॉक लैसनर की वापसी के बाद के दौर को दो हिस्सों में बांटा जा सकता है। एक यूनिवर्सल चैंपियन बनने के पहले, तो दूसरा यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के बाद। यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद ब्रॉक लैसनर ने WWE में काफी हुंकार भरी।

एक समय ब्रॉक लैसनर की रिंग में कर्ट एंगल, अंडरटेकर, जॉन सीना और ट्रिपल एच जैसे रैसलर्स के खिलाफ यादगार लड़ाई देखने मिली। इसके अलावा उन्होंने सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़, रोमन रेंस, ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो जैसे युवा स्टार्स से भी लड़ चुके हैं।

ब्रॉक लैसनर एक लम्बे अरसे से कंपनी में काम कर रहे हैं लेकिन ऐसे भी कुछ सुपरस्टार्स हैं जिनके खिलाफ उनका आजतक मैच नहीं हुआ। हम यहां ऐसे ही रैसलर्स का जिक्र करेंगे।

#5 फिन बैलर

बैकस्टेज खबरों के अनुसार फिन बैलर रॉयल रम्बल में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ने वाले थे। लेकिन WWE ने इस आइडिया को रद्द कर दिया और उनका कहना था कि बैलर अभी दर्शकों के बीच लोकप्रिय नहीं हुए हैं। डीमन किंग अभी भी मंडे नाइट रॉ का हिस्सा हैं और इसलिए आने वाले समय मे हम दोनों के भिड़ंत की उम्मीद कर सकते हैं।

रोमन रेंस को रैसलमेनिया 34 और फिर ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में हारने के बाद बीस्ट के पास विरोधी की कमी है और इसलिए यहां फिन बैलर काम आ सकते हैं। लैसनर भले ही एक बीस्ट हों, लेकिन हर बार वो अपने विरोधी के साथ मिलकर अच्छा काम करते हैं। इसका उदाहरण है पिछले साल सर्वाइवर सीरीज में एजे स्टाइल्स से उनकी भिड़ंत।

#4 क्रिस जैरिको

समरस्लैम 2016 के बाद दर्शकों को क्रिस जैरिको और ब्रॉक लैसनर के झगड़े के बारे में पता चला। खबरों की माने तो दोनों के बीच झगड़ा तब शुरू हुआ जब लैसनर ने रैंडी ऑर्टन को पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। जैरिको ये बात नहीं जानते थे कि ये स्टोरीलाइन का हिस्सा है।

दोनो एक दूसरे को पसंद नहीं करते और ना ही दोनो कभी रिंग में आमने सामने आए है। ब्रैंड एक्सटेंशन की वजह से दोनों दूर रहे हैं। 2002 से 2004 तक जैरिको रॉ में तो वहीं लैसनर स्मैकडाउन का हिस्सा थे। दोनों रैसलर्स ज्यादा समय WWE में नहीं बिताते जिससे उनके बीच भिड़ंत की संभावना बेहद कम है।

#3 बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर WWE के दो ऐसे पुरुष रैसलर्स हैं जो मार्शल आर्ट्स की दुनिया मे भी हाथ आजमा चुके हैं। इसलिए स्क्वायर रिंग में उनकी भिड़ंत की संभावना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। लेकिन इसके लिए हमें इंतज़ार करना पड़ेगा।

लैश्ले की रैसलमेनिया के बाद वापसी बेहद फीकी रही है। लेकिन WWE हमेशा दो मॉन्स्टर्स को लड़वाना चाहती है और इसलिए दोनों जल्द ही आमने-सामने आ सकते हैं।

#2 डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन और ब्रॉक लैसनर का मैच न होने का मुख्य कारण है कि ब्रायन तीन साल पहले संन्यास ले चुके थे और फिर रैसलमेनिया 34 में उन्हें क्लीयरेंस मिली। उनकी वापसी के बाद दर्शक दोनो के बीच मैच की उम्मीद लगाएं बैठे हैं।

दोनो की रैसलिंग स्टाइल बेहद अलग है लेकिन WWE इसे "मॉन्स्टर बनाम अंडरडॉग" की स्टोरीलाइन के रूप में पेश कर सकती है। दोनो अलग अलग ब्रैंड में है इसलिए इसके होने की संभावना बेहद कम है। शायद 2019 में ये संभव हो।

#1 बतिस्ता

वैसे देखा जाए तो एक बार ये दोनों रैसलर्स आमने-सामने आ चुके हैं। 2003 के रॉयल रम्बल में आखिरी चार रैसलर्स में ये दोनों थे। लेकिन सिंगल्स मैच में दोनों की भिड़ंत अबतक नहीं हुई है। बतिस्ता अब WWE का हिस्सा नहीं है और इसलिए द एनिमल बनाम बीस्ट के मैच की संभावना बिल्कुल न के बराबर है। हालांकि बतिस्ता अपने फेयरवेल मैच के लिए बीस्ट से एक आखिरी बार लड़ सकते हैं। लेखक: डेविड, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी