Create
Notifications

5 मैच जिन्हें फैंस क्रॉस-ब्रांड पीपीवी में देखना चाहेंगे

दीप श्रीवास्तव
visit

पिछले कुछ सालों में WWE विश्व के कुछ बहुत ही शानदार और मशहूर रैसलरों को अपने प्रमोशन में लेकर आने में कामयाब रही है। चाहे ये डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिंस, केविन ओवंस, सैमी जेन या फिर समोआ जो हों। इन मशहूर रैसलरों ने WWE के बुलावे से बहुत पहले ही अपने लिए एक बड़ा नाम और मुकाम बना लिया था। हालांकि अब जबकि वो इस WWE कंपनी के साथ हैं, उनके लिए खुद को साबित करने के लिए बहुत सारी अलग अलग संभावनाएं और मौके हैं। इसके बावजूद की ये सभी एक ही ब्रैंड के साथ नहीं जुड़े हैं, इन मशहूर सुपरस्टार परफॉरमरों का क्रॉस ब्रैंड पे पर व्यू में एक दूसरे का सामना करना काफी दिलचस्प साबित हो सकता है। हम मैचों की एक सीरीज की बात नहीं कर रहे, बल्कि पे पर व्यू में एक वन ऑफ़ मैचअप की बात कर रहे हैं, जिसमें स्मैक डाउनलाइव और रॉ दोनों ही शामिल हों। कौन सा मैच आपको हिलाकर रख देगा और वह कौन सा मैच है, जिसे फैंस देखना पसंद करेंगे ? यहां 5 ऐसे मैचों के बारे में बता रहे हैं जिसे फैंस क्रॉस-ब्रांड पीपीवी में देखना चाहेंगे

एजे स्टाइल्स बनाम समोआ जो

aj-joe-1493434149-800

जब बात इन दोनों की करते हैं तो ये कहावत कि "अच्छे दोस्त ही महान दुश्मन बनते हैं" बिलकुल सच्ची लगती है। जैसा कि कुछ फैंस जानते और कुछ शायद नहीं जानते होंगे कि जो और एजे रिंग के बाहर एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने दूसरे प्रोमोशनों खास तौर पर TNA में अपना काफी समय एक दूसरे के साथ रिंग में मुकाबला करते हुए बिताया है और अब वे WWE में एक साथ फिर से आ गए हैं। इस कंपनी में शामिल होने के बाद जो ने अपना डेब्यू NXT में जबकि स्टाइल्स ने सीधे मेन रोस्टर पर अपना डेब्यू किया था। इस समय दोनों ही अपने ब्रैंड में एक हील के रूप में मुकाबला कर रहे हैं, जो रॉ में जबकि स्टाइल्स स्मैकडाउन लाइव में। हालांकि अगर क्रॉस ब्रैंड पे पर व्यू में क्रॉस ब्रैंड मैच होते हैं तो इन दोनों सच्चे प्रोफेशनलों का मुकाबला निश्चित रूप से बेहद शानदार और अदभुत होगा।

सैथ रॉलिंस बनाम एजे स्टाइल्स

stylesrollins-1493434249-800

सैथ रॉलिंस से लगभग 10 साल सीनियर, स्टाइल्स रिंग में ऐसी चीजें कर सकते हैं जिसे करने के बारे में उनसे बहुत युवा रैसलर भी केवल सपने में ही सोच सकते हैं। ब्रैंड स्पिल्ट से पहले ये दोनों रैसलर कभी आमने सामने नहीं आ पाए क्योंकि रेंस का मुकाबला करने के लिए रॉलिंस चोट से उबरकर वापिस आये थे जबकि स्टाइल्स का जॉन सीना के साथ झगडा चल रहा था। दोनों का एक दूसरे से मुकाबला निश्चित रूप से उस तरीके का मुकाबला होगा, जिसे लोग एरीना के साथ ही टीवी पर भी देखना चाहेंगे। वे हील, बेबीफेस या विरोधी भूमिका, किसी भी रूप में एक दूसरे का सामना कर सकते हैं लेकिन अंततः उनका मैच उनके संबंधित ब्रैंड के लिए अच्छा ही साबित होगा।

फिन बैलर बनाम एजे स्टाइल्स

finnaj-1493434532-800

एक डीमन है तो दूसरा फिनोमिनल, लेकिन दोनों ही रैसलर न्यू जापान प्रो रैसलिंग में अपने कार्यकाल के दौरान बुलेट क्लब का हिस्सा रह चुके हैं। जापान में बैलर अपने असली नाम फेरगल डेविट से ही लड़ते थे और इस क्लब के फाउंडर और लीडर थे। उन्होंने अपनी इस भूमिका को जापान छोड़ने और WWE के ही एक हिस्से, NXT में शामिल होने तक निभाया। बैलर के चले जाने के बाद स्टाइल्स इस ग्रुप के लीडर की भूमिका में आ गए और उन्होंने भी इसे WWE में शामिल होने तक निभाया। इन दोनों ने आज तक WWE की रिंग में या कहीं और भी एक दूसरे का मुकाबला नहीं किया है और ऐसा लगता भी नहीं कि ये दोनों हाल फिलहाल एक दूसरे का आमना सामना करेंगे। हालांकि क्रॉस ब्रैंड पे पर व्यू में यह संभव हो सकता है। वे उम्र में लगभग बराबर हैं और दोनों के कई मूव भी एक जैसे ही हैं। अपने हथियार के रूप में दोनों ही रैसलर पैले किक का इस्तमाल करते हैं । इन दोनों रेसलरों का इस तरीके का मुकाबला निश्चित रूप से इतना जबर्दस्त और रोमांचक होगा जिसे देखकर सभी को बेहद आनंद मिलेगा।

केविन ओवंस बनाम समोआ जो

owens-joe-1493434384-800

इन दोनों ने WWE के बाहर भी कभी एक दूसरे का मुकाबला नहीं किया है क्योंकि WWE में अपने दौर से पहले दोनों ही हमेशा अलग अलग प्रोमोशनों में रहे हैं। हालांकि जब समोआ जो ने पहली बार NXT में अपना डेब्यू किया था तो केविन ओवंस द्वारा सैमी जेन पर हमला करने के बाद वे सैमी जेन के साथी के रूप में आये थे। हालांकि WWE में दोनों ही इस समय अलग अलग ब्रैंड में हैं और दोनों ने ही कभी एक दूसरे के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा है, इसका मतलब ये नहीं है कि उनके बीच गर्मी नहीं पैदा की जा सकती। उस इवेंट में जिसमें यह मैच होगा, ये दोनों न सिर्फ अपने खुद के सम्मान के लिए लड़ेंगे बल्कि उस ब्रैंड के सम्मान के लिए भी लड़ेंगे, जिसका कि वे प्रतिनिधित्व करते हैं। अगर हम इन दोनों के सभी दांव पेचों और लड़ने के तरीके पर गौर करें तो यह आसानी से कह सकते हैं कि इन दोनों के बीच मैच न सिर्फ अत्यधिक घातक और रफ़्तार लिए हुए होगा बल्कि बेहद हार्ड हीटिंग भी होगा।

शिंस्के नाकामुरा बनाम सैथ रॉलिंस

sethasukathumb-af7288ad3285f67a77651684d7999064-1493434720-800
दोनों ही रोस्टर के ये सबसे रोमांचक और मनोरंजक रैसलर एक साथ आने पर, हर एक क्षेत्र में दर्शकों को बहुत सारे दिलकश और दिलचस्प पल देने की क्षमता रखते हैं।

यह सीधे तौर पर एक ड्रीम मैच होगा क्योंकि दोनों लोगों की स्ट्राइक करने की क्षमता और तेजी कमाल की है। साथ ही दोनों में एक ऐसा करिश्मा भी है जिसका कोई मुकाबला नहीं है। इन दोनों के बीच मैच कैसा होगा ? यह कहना बिलकुल सुरक्षित होगा कि अगर ये मैच हुआ तो दोनों और से आपको पंचेस, किक्स, डाइव और गजब का एथेलेटिस्म देखने को मिलेगा जो बेहद रोमांचकारी होगा। नाकामुरा स्मैकडाउन लाइव पर नए नए आए हैं जबकि रॉलिंस रॉ के साथ बहुत लम्बे समय से प्रमुखता से जुड़े हैं। यह बिलकुल असंभव है की इन दोनों के बीच होने वाले मैच में हमें रोमांच का अनुभव न हो। दर्शक इस तेज तर्रार और रोमांचक मैच को जरूर देखना चाहेंगे। लेखक - मार्क मेडिसन, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now