Create

5 मैच जिन्हें WWE को WrestleMania Backlash के लिए जरूर बुक करना चाहिए: Roman Reigns एक्शन में आएंगे नजर?

रेसलमेनिया बैकलेस का ऑफिशियल पोस्टर
रेसलमेनिया बैकलेस का ऑफिशियल पोस्टर

WWE WrestleMania Backlash 8 मई (भारत में 9) को लाइव आने वाला है। अभी तक इस प्रीमियम लाइव इवेंट के लिए कई मैचों का ऐलान किया जा चुका है और उन स्टोरीलाइन को काफी अच्छे से बिल्ड किया जा रहा है।

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए रोंडा राउजी और शार्लेट फ्लेयर के बीच आई क्विट मैच होने वाला है और दूसरी तरफ RK-Bro का सामना द उसोज के खिलाफ टैग टीम चैंपियनशिप यूनिफिकेशन मुकाबले में होने वाला है। हालांकि ऐसी कुछ स्टोरीलाइन देखने को मिल रही है जिन्हें अबतक इस प्रीमियम लाइव इवेंट में शामिल नहीं किया गया है।

आइए नजर डालते हैं 5 मैच जो WWE WrestleMania Backlash में जरूर होने चाहिए:

#5 - केविन ओवेंस vs इजेक्यूल

WWE सुपरस्टार्स केविन ओवेंस और इजेक्यूल
WWE सुपरस्टार्स केविन ओवेंस और इजेक्यूल

WWE Raw में जब से इजेक्यूल ने इलायस के भाई के रूप में वापसी की है केविन ओवेंस के साथ उनकी दुश्मनी बहुत ही मजेदार लग रही है। केविन ओवेंस कई बार इजेक्यूल को इलायस साबित करने का असफल प्रयास कर चुके हैं। यहां तक कि उनका लाई डिटेक्टर टेस्ट भी कराया गया, लेकिन फिर भी केविन ओवेंस को उनके ऊपर भरोसा नहीं हुआ। इन दोनों की स्टोरीलाइन Raw के सबसे मनोरंजक हिस्सों में से एक है और फैंस को भी यह बहुत पसंद आ रही है। इसी वजह से WWE WrestleMania Backlash में इस मैच को बुक किया जा सकता है।

#4 - कार्मेला vs क्वीन जेलिना

पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियन कार्मेला और क्वीन वेगा
पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियन कार्मेला और क्वीन वेगा

कार्मेला और जेलिना वेगा के बीच पिछले कुछ समय से चले आ रहे मतभेद के कारण यह टीम टूटने के कगार पर आ गई है और इसी वजह से इन दोनों में दुश्मनी देखने मिल सकती है। WWE WrestleMania Backlash में इन दोनों का मुकाबला बुक कर सकती है और इसके कई नतीजे निकल सकते हैं । यह दोनों फिर से एक साथ आ सकती हैं या कोरी ग्रेव्स के इंटरफेयर के कारण कार्मेला जीत सकती हैं।

#3 - थ्योरी vs अली

अली ने 6 महीने बाद वापसी की
अली ने 6 महीने बाद वापसी की

हाल ही में हुए Raw के एपिसोड में मुस्तफा अली ने वापसी कर सभी को चौंका दिया और यूएस चैंपियन थ्योरी को चुनौती देकर कर अपने इरादे साफ कर दिए, लेकिन थ्योरी ने इसे साफ तौर पर ठुकरा दिया था। अली ने वापसी के बाद पहले मैच में द मिज को हराया। फिलहाल यूएस चैंपियन थ्योरी के सामने अली ही सबसे बड़े चैलेंजर हैं। इसी वजह से WWE WrestleMania Backlash में इन दोनों का मुकाबला देखने मिल सकता हैं।

#2 - असुका vs बैकी लिंच

youtube-cover

बैकी लिंच ने Raw में प्रोमो में यह बताया कि वह फिर से किस तरह विमेंस चैंपियन बनेंगीं। इसी बीच असुका ने करीब 9 महीने बाद धमाकेदार वापसी कर क्राउड को काफी ज्यादा खुश कर दिया। असुका ने बैकी लिंच के चारों तरफ डांस करके उन्हें चिढ़ाते हुए कहा वे उनके लिए तैयार नहीं थी। तभी बैकी लिंच ने असुका को धोखे से मारने की कोशिश की लेकिन असुका इसके लिए तैयार थी जिसके कारण बेकी लिंच को रिंग से जाना पड़ा।

WWE के लिए यह मैच सुनहरे अवसर से कम नहीं है जिसे वो WWE WrestleMania Backlash में जरूर भुनाने का प्रयास करेंगे। यह पूरा सैगमेंट बहुत ही रोचक था जहां इन दोंनो पूर्व चैंपियंस के बीच पुरानी दुश्मनी की झलक देखने को मिली।

#1 - रोमन रेंस और शिंस्के नाकामुरा

SmackDown में कुछ हफ्ते पहले शिंस्के नाकामुरा का सामना ट्राइबल चीफ से हुआ। नाकामुरा के कुछ बोलने से पहले ही रोमन रेंस ने उन्हें रोक दिया और थोड़ी देर बाद द उसोज ने सुपर किक देकर उन्हें गिरा दिया। हालांकि अभी तक इनके बीच कोई भी मैच बुक नहीं किया गया है। वैसे देखा जाए तो SmackDown में ड्रू मैकइंटायर ही रोमन रेंस के सबसे बड़ी विरोधी दिखाई दे रहे हैं।

WWE इन दोनों के बीच अच्छी स्टोरीलाइन दिखाना चाहेगी। SmackDown के 2 सबसे बड़े सुपरस्टार्स का इतनी जल्दबाजी में एक दूसरे से टकराने का कोई कारण नहीं दिखता। WWE WrestleMania Backlash के बाद रोमन रेंस के लिए ड्रू मैकइंटायर सबसे परफेक्ट विरोधी होंगे। इसी वजह से WWE के अगले इवेंट में नाकामुरा और रोमन रेंस का मैच सही विकल्प साबित हो सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment