Create

5 मुकाबले जो WrestleMania 34 के मेन इवेंट हो सकते हैं

पिछले कुछ सालों में WWE ने कई रैसलमेनिया इवेंट्स के अंत में बुरे मैचों को शामिल कर शो को खराब किया है। कंपनी को रैसलमेनिया मेन इवेंट में उन मैचों को पेश करना चाहिए जिसके बारे में महीनों से बात की जा रही हो। मिज, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच इस लिस्ट में शामिल हो सकता है लेकिन इसको रैसलमेनिया से दूर रखना चाहिए क्योंकि इससे पूरे कार्यक्रम का रूख बदल सकता है। आइए बात करते हैं ऐसे 5 मैचों की जो रैसलमेनिया के मेन इवेंट बन सकते हैं।

#5 कर्ट एंगल और रोंडा राउजी बनाम ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन - मिक्स्ड टैग-टीम मैच

कर्ट एंगल के साथ मिलकर रोंडा राउजी मिक्स्ड टैग-टीम मैच में ट्रिपल एच और स्टेफ़नी मैकमैहन का सामना करेंगी। इस मैच से WWE को काफी पब्लिसिटी मिलेगी और इस मुकाबले को मेन इवेंट रैसलमेनिया में शामिल किया जा सकता है। ऐसा पहली बार होगा जब कोई महिला रैसलर रैसलमेनिया मेन इवेंट मैच में शामिल होगी। राउजी उन बड़े नामों में शामिल है जो इस साल रैसलमेनिया में शामिल होंगी और साल 2018 उनके नाम होगा। लेकिन यह देखते हुए की सारे रैसलर्स अब रिंग में ज्यादा दिखाई नहीं देते, WWE इनको ज्यादा तवज्जो नहीं देगा।

#4 शार्लेट (C) बनाम असुका - स्मैकडाउन लाइव महिला चैंपियनशिप

असुका ने पहला विमेंस रॉयल रम्बल मैच जीता था। रम्बल मैच के बाद रैसलमेनिया मुकाबले के लिए उन्हें स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियन शार्लेट और रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस में किसी एक का चुनाव करना था। WWE महिला रैसलर्स को रैसलमेनिया के मेन इवेंट में शामिल करना चाहता है। कंपनी की दो शानदार महिला रैसलर्स के शामिल होने की वजह से यह मैच रैसलमेनिया के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ विमेंस मैचों में से एक होगा।

#3 ब्रॉक लैसनर बनाम रोमन रेंस - WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप

जो काम रैसलमेनिया 31 में अधूरा रह गया था वो रैसलमेनिया 34 में पूरा होगा। रोमन ने WWE एलिमिनेशन चैम्बर मैच में छह रैसलर्स को मात देकर रैसलमेनिया में अपनी जगह बनाई थी, जहां उनका मुकाबला ब्रॉक लैसनर के साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होगा । इस बात में कोई संदेह नहीं है कि रोमन एक शानदार एथलीट और इन-रिंग वर्कर हैं। जब भी वे माइक पकड़ते हैं तो वे हमेशा अच्छी प्रोमो स्किल दिखाते हैं और वे भविष्य WWE के फेस के तौर पर देखे जाते हैं। अगर वे इस मैच में लैसनर को पिन कर देते हैं तो नए युग की शुरुआत होगी। लेकिन अगर इस मैच से रैसलमेनिया का अंत होता है तो यह किसी भूचाल से कम नहीं होगा।

#2 जॉन सीना बनाम अंडरटेकर

WWE हमेशा से वो ड्रीम मैच नहीं करा पाता जो दर्शक देखना चाहते हैं। कई सालों से WWE यूनिवर्स इन दोनों दिग्गजों को कम्पनी के सबसे बड़े स्टेज पर देखना चाहता है। रैसलमेनिया 34 में यह मुकाबला देखने को मिल सकता है। रैसलमेनिया हमेशा से शॉन माइकल्स और अंडरटेकर की वजह से जाना जाता है। अंडरटेकर के खिलाफ शॉन माइकल्स आखिरी बार रैसलमेनिया 26 में दिखाई दिए थे। अंडरटेकर ने कंपनी को काफी कुछ दिया है और अब वक्त आ गया है कि वो एक अंतिम बार अपने इच्छा अनुसार किसी पसंदीदा रैसलर से भिड़ें।

#1 शिंस्के नाकामुरा बनाम एजे स्टाइल्स - WWE चैंपियनशिप मैच

रैसलमेनिया मेन इवेंट में इस मुकाबले को शामिल करने के दो कारण हैं। पहला कारण है कि रॉयल रम्बल के विजेता को अपनी पसंद का प्रतिद्वंदी चुनकर रैसलमेनिया में उससे भिड़ने का अवसर मिलता है। दूसरा कारण है कि फैंस भी इस मैच को देखना चाहते हैं। किसी भी WWE फैन से पूछ लीजिए, इस मैच को सबसे ज्यादा रोमांचक बतायेंगे। WWE में शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स दोनों ही WWE बेस्ट परफॉरमर्स में से एक हैं। इन दोनों को इस मुकाबले में देखना काफी रोमांचक होगा। लेखक: अंकुल महसमरे, अनुवादक: तनिष्क सिंह तोमर

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment