Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 मैच जिन्हें WrestleMania 33 में होना ही चाहिए था लेकिन अब शायद नहीं होंगे

  • इन मैचों को WrestleMania 33 के कार्ड पर होना चाहिए था लेकिन शायद इनके लिए जगह नहीं बनेगी
Modified 20 Dec 2019, 18:10 IST
WWE के साल के सबसे बड़े शो WrestleMania 33 से अब हम केवल कुछ हफ़्तों की दूरी पर ही हैं। WWE जो भी शो करता है, दुनिया भर के WWE फैंस, उस शो में कौन से मैच कार्ड पर होंगे, इस बात का अनुमान लगाना शुरू कर देते हैं। इसी WWE का WrestleMania एक ऐसा मंच है जहां ड्रीम मैच हकीकत में बदलते हैं। हर साल WWE कुछ ऐसे मुकाबलों को फिट करने में असफल रहता है जिसे होता देखने के लिए दर्शक काफी समय से शोर मचा रहे होते हैं, 2017 भी इससे अलग नहीं होगा।


हमारे पास पहले से ही कुछ बेहतरीन मैचों की लिस्ट है जो इस साल मेनिया में देखने को मिलेंगे। गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर के साथ अपने तीसरे मैच की चुनौती को स्वीकार कर लिया है।  हम जानते हैं कि रॉयल रंबल जीतने के बाद से ही रैंडी ऑर्टन मेनिया के मेन इवेंट के लिए अपनी जगह तय कर चुके हैं।


अभी इस समय के WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवेंस और उनके बेस्ट फ्रेंड, यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन क्रिस जेरिको के बीच के संबंध में बढ़ती कड़वाहट क्या उन्हें शो के शो की रिंग में एक दूसरे के सामने खड़ा होने पर मजबूर कर देगी ?


यह साल का वह समय है जहां हम WrestleMania में लीजेंड की वापसी के बारे में और उनके एक बड़े मैच को लेकर सपने देख सकते हैं। जहां समझदारी और चालाकी से बुक किये गए उन टैलेंट्स को आगे की और बढ़ावा मिलते देख सकते हैं जिनका अब तक सही से उपयोग नहीं किया गया है।

तो चलिए ऐसे 5 मैचों के बारे में जानते हैं  जिनकी WrestleMania 33 में जगह बन सकती थी लेकिन शायद कुछ अलग अलग कारणों से ऐसा हो नहीं पायेगा -



1 - फिन बैलर बनाम अंडरटेकर 
Advertisement


finn-balor-raw-1486731915-800

लैजेंडरी डेडमैन, द अंडरटेकर ने अपना नाम WrestleMania का पर्यायवाची बना लिया है। साल के सबसे बड़े शो में वो 23 - 1 का रिकॉर्ड रखते हैं। 2017 ही वह साल होना चाहिए जहां उन्हें वास्तव में किसी को अपने अदभुत प्रभाव का प्रयोग करके WWE के रोस्टर पर टॉप की स्थिति में पहुंचा देना चाहिए। चलिए  फिन बैलर की ओर बढ़ते हैं।


2016 की सर्दियों से ही फिन बैलर घायल होकर बाहर हैं। मेन रोस्टर पर अपने डेब्यू के अगले ही दिन जिस मैच में उन्होंने WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप टाइटल जीता था उसी में उन्हें कंधे पर चोट लग गयी थी जिसने उन्हें मेन रोस्टर से इतने दिनों बाहर रखा।


बैलर इसी समय एक्शन में लौटने को पूरी तरह तैयार दिख रहे हैं लेकिन क्या होगा अगर वो अंडरटेकर के साथ रिंग में अपनी छाप छोड़ें ? पिछले दो दशकों के दौरान अंडरटेकर ने रिंग में अपनी प्रभावशाली एंट्री को अपने करैक्टर का एक महत्वपपूर्ण हिस्सा बना दिया है।  अपने पूरे करियर के दौरान, बलोर ने खुद को एक धार्मिक चरित्र बना लिया। फिर चाहे बात उनके अलग अलग किरदारों के रूप में रिंग के अंदर के मुकाबलों की की जाये या रिंग में उनकी अनोखी एंट्रियों की।


साल की सबसे बड़ी रात में दोनों ही लोग मिलकर कुछ खास कर सकते हैं। जहां तक WrestleMania 33 में अंडरटेकर के अंतिम बार भाग लेने की सम्भावना है,  यह वह मैच होना चाहिए जिसमे वह अपनी अदभुत विरासत को किसी युवा रैसलर को सौपेंगे। अगर कोई रैसलर जो खाली होने वाली उनकी जगह को, उनके स्तर का प्रदर्शन करके भर सकता है, तो वह रैसलर फिन बैलर होना चाहिए।

1 / 5 NEXT
Published 14 Feb 2017, 13:38 IST
Advertisement
Fetching more content...