Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जो 2018 Royal Rumble में जॉन सीना को एलिमिनेट कर सकते हैं

Sanjay Dutta

2017 का Royal Rumble मैच अंडरटेकर, ब्राॅक लैसनर और गोल्डबर्ग के इर्द-गिर्द बुना गया था जबकि 2018 का मेंस मैच जॉन सीना जैसे फ्री एजेंट की हिस्सेदारी के इर्द-गिर्द घूम रहा है। समोआ जो और इलायस ने पिछले कुछ हफ्तों में यह एलान किया है कि वह 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन को रंबल मैच में एलिमिनेट करेंगे लेकिन एक चोट के कारण समोआ जो इस मैच में हिस्सा नहीं ले पायेंगे। तो क्या इलायस सीना को रोप के उपर फेकेंगे या 'द फेस डेट रन्स दा प्लेस ' सभी को पछाड़कर तीसरी बार रंबल जीतेंगे। इस आर्टिकल में, यह मानते हुए कि फिलाडेल्फिया में सीना विजयी नहीं होंगे, आइए पांच ऐसे WWE सुपरस्टारों पर नजर डालते हैं, जो उनको एलिमिनेट कर सकते हैं।

#5 रोमन रेंस

रोमन रेन्स बनाम जॉन सीना एक ऐसा ड्रीम फ्यूड था जो फैन्स रैसलमैनिया के मेन इवेंट में WWE चैंपियनशिप के लिए देखना चाहते थे। लेकिन यह 'टोर्च पासिंग' लम्हा हमें नो मर्सी 2017 में देखने को मिला जब रेन्स ने सीना को इस आठ-मैच वाले शो के छठे मैच में हराया और जहां कोई चैंपियनशिप भी दांव पर नहीं थी। हालांकि इस भिड़ंत ने इस छोटी-सी ओन-स्क्रीन दुश्मनी का अंत किया लेकिन यह दोनों दिसंबर में एक MSG लाइव इवेंट में एक-दूसरे से भिड़े थे और मार्च में एक और MSG लाइव इवेंट में द मिज़ के खिलाफ एक ट्रिपल थ्रेट मैच में भिड़ने वाले हैं। इससे इस दुश्मनी की रैसलमैनिया तक फिर से ताज़ा होने की एक छोटी सी संभावना बन जाती है। इसकी ऑन-स्क्रीन दुश्मनी में तब्दील होने की संभावना बहुत कम है इसीलिए रेन्स इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर है लेकिन WWE में कुछ भी हो सकता है।

#4 इलायस

इलायस 2018 के मैंस Royal Rumble मैच में अपनी हिस्सेदारी का ऐलान करने वाले पहले रैसलर थे और तब से ही उन्होंने सीना को इस मैच में एलिमिनेट करने को अपना मिशन बनाया है क्योंकि सीना ने क्रिसमस डे रॉ के एपिसोड में उन्हें हराया था। वह पहले 'द ड्रिफटर' के नाम से जाने जाते थे और उन्होंने रॉ 25 के बार्कलेज सेंटर के रिंग पर सीना के ऐटिट्यूड एडजस्टमेंट को रिवर्स कर सीना को लो-ब्लो दिया। लेकिन हमें यह लगता है कि सीना ही इलायस को रविवार को एलिमिनेट करेंगे। लेकिन रंबल के नियम तोड़े अलग होते हैं जहां एक रैसलर जिस पहले से ही टॉप रोप से फेंक दिया गया हो, वह भी सक्रिय प्रतिभागियों को एलिमिनेट कर सकते है, इसलिए इलायस फिर से रिंग में वापस आकर अपने दुश्मन को गुप्त तरीके से एलिमिनेट करते हैं तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

#3 आठ से अधिक लोग

Royal Rumble मैच में ऐसा कई बार हुआ जब कई सुपरस्टारों ने मिलकर एक ऐसे सुपरस्टार पर हमला किया हो जिसे एलिमिनेट करना थोड़ा मुश्किल हो और उन्होंने एकजुट होकर उस एक सुपरस्टार को टॉप-रोप के उपर फेंका है। जॉन सीना WWE के सबसे हाई-प्रोफाइल एक्टिव परफॉर्मर है और उनका रंबल में एलिमिनेट होना एक बहुत बड़ी बात होगी, तो क्या इस रविवार उन्हें फेंकने में एक से ज्यादा लोग लगेंगे? वर्तमान का रिकॉर्ड 2007 को बना था जब सात लोगों (क्रिस बेनोवा, सीएम पंक, एज, हार्डकोर होली, जॉनी नाइट्रो, केविन थॉर्न, रॉब वेन डैम और शेल्टन बेंजामिन) ने मिलकर विसकारा को एलिमिनेट किया था।

#2 शिंस्के नाकामुरा

नाकामुरा का मेन रोस्टर में पहला साल कुछ खास नहीं रहा है लेकिन उन्हें अभी भी Royal Rumble मैच जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है जिससे उन्हें रैसलमैनिया में WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स के खिलाफ एक ड्रीम मैच में भिड़ने का मौका मिलेगा। 'द किंग आॅफ स्टोंग स्टाइल' ने अप्रैल 2017 के अपने NXT कॉल-अप के बाद स्मैकडाउन पर कई महत्वपूर्ण जीत हासिल की है जिनमें अगस्त में जॉन सीना और सितंबर में रैंडी आर्टन के खिलाफ उनकी जीत शमिल हैं और अगर वह रंबल में सीना को एलिमिनेट कर पाते हैं तो उनके लिए एक बहुत बड़ी बात होगी। अगर यह होता है, तो यह निश्चित रूप से नाकामुरा के रंबल जीत से पहले आखिरी एलिमिनेशन होगा क्योंकि सीना हमेशा रंबल मैच ‌के आखिर में आते हैं और अपने पांच रंबल मैचों में से चार में या तो विजयी या फिर रनरअप रहें हैं।

#1 अंडरटेकर

नौ महीनों के इंतजार के बाद, आखिरकार WWE यूनिवर्स को रॉ 25 में रैसलमैनिया 33 के बाद पहली बार अंडरटेकर को देखने और सुनने का मौका मिला। वह धीरे-धीरे मैनहैट्टन सेंटर के रिंग पर आए, हाथ में माइक लिए हुए ,जहां दुनिया भर में लाखों फैन्स उनके एक शब्द का इंतज़ार किया, "द डेडमैन" ने अपने भविष्य के बारे में कुछ नहीं बताया। हम चाहते थे कि वह पिछले साल के 'शो ऑफ शो' के अंत में अपनी 'रिटायमेंट' पर कुछ प्रकाश डालेंगे लेकिन हमें सिर्फ कुछ गुप्त शब्द मिले। रैसलमेनिया 34 में टेकर जाॅन सीना का सामना कर सकते हैं, जो शायद उनके करियर का आखिरी मैच होगा और इस विवाद को शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका होगा कि अगर टेकर उस व्यक्ति को एलिमिनेट करने के लिए रॉयल रंबल में हस्तक्षेप करें, जिसका समना उन्होंने अभी तक मेनिया के भव्य मंच पर नहीं किया है। लेखक - डेनी हार्ट , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...