Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो पहली बार Royal Rumble मैच जीतने का कारनामा कर सकते हैं

मोहिनी भदोरिया
visit

रैसलमेनिया का सफर काफी नजदीक आ चुका है और पहला पड़ाव 28 जनवरी को रॉयल रंबल में होने जा रहा है, जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार है। WWE के सबसे प्रत्याशित इवेंट में से एक है रॉयल रंबल। आखिरकार फिलहाल किसी को भी अंदाजा नहीं है कि कौन जीतेगा। रॉयल रंबल में होने वाले विजेता को अपने ब्रैंड चैंपियन के साथ रैसलमेनिया 34 में लड़ने का मौका दिया जाएगा। इस साल काफी कम लोगों ने रॉयल रंबल में अपनी एंट्री प्राप्त की है। आइए देखते हैं कि कौन-से 5 सुपरस्टार्स हैं जो रॉयल रंबल में इस साल अपनी जगह बना सकेंगे और हर सुपरस्टार को क्यों जीतना चाहिए।

1. फिन बैलर

Finn Balor

रॉ की पहली नाइट में फिन बैलर ने रोमन रेंस के खिलाफ सिगल्स मैच लड़ जीत हासिल की थी। यही एक कारण था, जिसके बाद WWE की क्रिएटिव ने NXT चैंपियन को मेन रोस्टर में रखने का फैसला किया। इसके बाद समरस्लैम 2016 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच लड़ उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप हासिल की थी, लेकिन इसके बाद उनके शोल्डर पर इंजरी आ गई और 9 महीने के लिए बाहर होना पड़ा। बहरहाल WWE में इनरिंग उनका टैलेंट वास्तव में काफी बेहतरीन है। जिस टाइटल को वो कभी खोना नहीं चाहते थे, वो रीमैच उन्हें अब तक नहीं मिल पा रहा है। सोचिए अगर द डीमन किंग की रैसलमेनिया 34 में एंट्री हो जाए, जोकि सभी के लिए थोड़ा सा एक्साइटेड हो सकता है। बैलर शायद ब्रॉक लैसनर से एजे स्टाइल्ट की तरह कुछ बेस्ट लेकर आ सकते हैं, जिसके बाद वो मैच भी शानदार बन सकता है।

2. बॉबी रूड

Bobby Roode

NXT में रूड सबसे बेस्ट हील में से एक हुआ करते थे, लेकिन स्मैकडाउन लाइव में अपना डेब्यू करने के बाद से ही वो बेबीफेस के रूप में हैं। हालांकि अगर वाकई में WWE रूड की क्षमता देखना चाहती है तो उन्हें रूड को दोबारा हील के रूप में आने के लिए बोलने की जरूरत है। उन्होंने अपने करियर में प्रतियोगियों को हील के रूप में ही मात दी है अब तक। वहीं रिंग के अंदर एजे स्टाइल्स की फुर्ती और रूड के मूवसेट मैच को काफी शानदार बनाएगा। और-तो-और रूड का शानदार थीम सॉन्ग रैसलमेनिया में मौजूद लोगों को काफी आकर्षित कर सकता है। दरअसल दोनों ही सुपरस्टार्स ने TNA में काफी शानदार जीत हासिल की हैं तो इसके तहत वो जानते हैं कि कैसे सभी को नीचे स्थर पर लेकर आना है।

3. एलिस्टर ब्लैक

Aleister Black

एलिस्टर ब्लैक को टॉमी एंड भी कहा जाता है, जिनका लिस्ट में नाम शामिल होना काफी शॉकिंग था, क्योंकि वो अभी भी NXT में ही शामिल हैं। लेकिन WWE ने NXT के काफी सुपरस्टार्स को रॉयल रंबल में भेजा है, जोकि इससे पहले 2014 के रॉयल रंबल में रूसेव गए थे और 2017 में टाय डिलिंजर। हालांकि अगर उन्होंने इस साल भी यहीं किया, तो ब्लैक मेन रोस्टर में अपना डेब्यू कराएंगे। ब्लैक का द वेल्वेटीन ड्रीम के साथ NXT टेकओवर मैच साल का सबसे बेहतरीन वॉर गेम मैच था। रॉयल रंबल को अगर ब्लैक जीत जाते हैं और ब्रॉक लैसनर का यूनिवर्सल चैंपियनशिप में सामना करते हैं तो शायद ये काफी अच्छी स्टोरी बनेगी। वहीं अगर ब्लैक ने अपने मार्शल आर्ट्स स्टाइल द्वारा ब्रॉक लैसनर के MMA स्टाइल का सामना किया, तो वो मैच देखने लायक होगा। ब्लैक की अनडिफिटेड स्ट्रीक बनाम ब्रॉक का यूनिवर्सल टाइटल दोनों ही एक दिलचस्प स्टोरीलाइन लेकर आएंगे।

4. समोआ जो

Samoa Joe

WWE समोआ जो को हमेशा बुक करती है, चाहे वो ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल टाइटल की फिउड के लिए हों या फिर किसी और के साथ एंजॉयमेंट के लिए। जो मॉन्सटर के रूप में दिखाई देते हैं और उनके प्रोमो भी काफी खतरनाक होते हैं। उनका बॉडी साइज काफी बड़ा है अगर उन्होंने किसी बेहतरीन प्रतियोगी के साथ पेयर कर मैच खेला तो वो काफी शानदार मैच होगा। मेन रोस्टर में शामिल होने के बाद से जो ने एक भी गोल्ड हासिल नहीं किया। इसलिए, रैसलमेनिया जैसे बड़े मैच को हासिल करने के लिए और कौन-सा रास्ता है। बहरहाल अगर जो ने रॉयल रंबल को जीत लिया तो रैसलमेनिया में उनका रीमैच बीस्ट इनकार्नेट के साथ हो सकता है।

5. शिंस्के नाकामुरा

Shinsuke Nakamura

द फिनोमिनल वन बनाम द किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल का ग्रैंडेस्ट स्टेज पर मुकाबला काफी बेहतरीन हो सकता है। अगर आप अंदाजा नहीं लगा पा रहें कि हम क्या कहना चाहते हैं तो एक बार न्यू जापान रैसल किंगडम 10 के मैच पर नजर डालिए और सोचिए कि ऐसे सुपरस्टार को रैसलमेनिया में भेजना कितना एपिक लगेगा। स्टाइल्ड बनाम नाकामुरा के अलावा कोई और नाम सामने नहीं आता। हालांकि शिंस्के का मेन रोस्टर में सफर काफी निराशाजनक रहा है, लेकिन आगे जाकर चीजे ठीक भी हो सकती हैं। रॉयल रंबल उनके बेकार मोमेंट को मिटा देगा और नाकामुरा को अपनी लेगेसी की और ले जाएगा। लेखक- अनुकूल मैशमुरे, अनुवादक- मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now