इस हफ्ते WWE द्वारा की गई 5 गलतियां: 30 मई 2017

20170523_mitb_mahalorton-a3024b98ba4993c4e75baf887cce1f5d-1495777813-800

एक्सट्रीम रूल्स 2017 के बिल्ड अप के लिए इस हफ्ते WWE का 'गो होम' स्ट्रेच था। इसलिए इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव और मंडे नाईट रॉ से हमे काफी उम्मीदें थी और इसी से आने वाले पे पर व्यू की सुर्खियां बनती हैं। अच्छी बात ये है कि WWE यूनिवर्स और क्रिएटिव टीम ने अच्छा काम किया। स्मैकडाउन लाइव ने थोड़ी गलतियों के साथ अच्छा काम किया खासकर के तब जब सुपरस्टार शेकअप के बाद थोड़ा उथल पुथल हुआ है। वहीं मंडे नाईट रॉ का शो उतना अच्छा नहीं था लेकिन आने वाले पे पर व्यू, एक्सट्रीम रूल्स के फैटल 5 वे मैच दिलचस्प दिख रहा है। लेकिन हमेशा की तरह इस हफ्ते भी शो पर काफी गलतियां और फीके सेगमेंट थे और हम उनपर ही चर्चा करेंगे:


#5 जिंदर महल के खिलाफ रैंडी ऑर्टन का प्रोमो

पिछले हफ्ते का शो मिस करने के बाद इस हफ्ते रैंडी ऑर्टन स्मैकडाउन लाइव पर दिखाई दिए और सच कहूं तो रैंडी अगर न आते तो अच्छा होता। द वाईपर ने अमेरिकन होने पर एक प्रोमो दिया और ये बिल्कुल खराब था। इस अमेरिकन प्रोमो के जवाब में जिंदर महल ने भी सिंह भाईयों के साथ मिलकर जवाब दिया और इस दौरान उनके पीछे भारत का तिरंगा नज़र आया। ये पूरी तरह से एन्टी-अमेरिकन प्रोमो था। "अमेरिकन बनाम विदेशी" वाले मैचेस हल्क हॉगन के समय मे हुआ करती थी और इसलिए आज ये उबाऊ लगता है। उनके बीच आमने सामने भी बात नहीं हुई। WWE ख़िताब थोड़ा उबाऊ नज़र आ रहा है।

#4 इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपिनशिप और रॉ टैग टीम चैंपिनशिप के लिए बिल्ड अप

worst-botchtastic-match-1496116595-800

इन दोनों ख़िताब को एक साथ लेकर आने के पीछे एक भी वजह नज़र नहीं आ रही है। द मिज़, शेमस और सिजेरो के साथ मिलकर डीन एम्ब्रोज़ और हार्डी बॉयज़ के खिलाफ मैच लड़ा। इस सैगमेंट में कई स्टार्स की भीड़ थी और इससे मैच का रोमांच कम हो गया। ऊपर से WWE एक्सट्रीम रूल्स पर दो चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और रॉ टैग टीम चैंपियनशिप एक मे करने का विचार कर रही है जो कि अच्छी बात नहीं है। मैच के पहले रैसलर्स के बीच ज्यादा बात हुई और फिर मैच में भी काफी गलतियां थी। दोनों ख़िताब के लिए दो अलग सैगमेंट सही होता। इसके अलावा WWE हार्डी बॉयज़ के सिंगल मैचों पर भी विचार कर सकती थी।

#3 मनी इन द बैंक बिल्ड अप मैच की बुकिंग दोबारा की गई

sd-best-dominant-nakamura-1496199343-800

केविन ओवन्स और बैरन कॉर्बिन बनाम सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा वाला मैच मजेदार था। लेकिन यहां पर हमें ये समस्या है कि आने वाले पे पर व्यू मनी इन द बैंक का बिल्ड अप काफी फीका रहा है। ऐसा ही मैच पिछले हफ्ते भी हुआ था जहां आप सैमी जेन और बैरन कॉर्बिन की जगह एजे स्टाइल्स और डॉल्फ ज़िगलर को रख सकते हैं। दोनों मैचों के अंत केविन ओवन्स पर शिंस्के नाकामुरा के किंशासा से हुआ। इसे और खराब बनाते हुए अगले हफ्ते द फेस ऑफ अमेरिका, केविन ओवन्स जापानी स्टार शिंस्के नाकामुरा से लड़ेंगे। स्मैकडाउन लाइव की क्रिएटिव टीम को रॉ टीम के कुछ सीखना चाहिए।

#2 एजे स्टाइल्स होमटाउन अभिशाप के शिकार हुए

sd-worst-hometown-loss-1496198471-800

WWE में होमटाउन कर्स कोई नई बात नहीं है। हर बार किसी भी सुपरस्टार के होमटाउन में WWE के क्रिएटिव टीम की बुकिंग हमारी समझ के बाहर रही है। इस हफ्ते एजे स्टाइल्स इसके शिकार हुए। इस हफ्ते एजे स्टाइल्स और डॉल्फ ज़िगलर की भिड़ंत हुई और मैच में ज़िगलर ने साफ जीत दर्ज ली। एजे स्टाइल्स बेबीफेस हैं और उन्हें जॉर्जिया के दर्शकों के सामने हार मिली। WWE को अपनी भलाई के लिए इस तरह के निर्णय में बदलाव लाने की सख्त जरूरत है।

#1 मंडे नाईट रॉ पर एलेक्सा ब्लिस और बेली का सैगमेंट

raw-hot-chick-threesome-1496117476-800

हे भगवान, ये WWE की प्रोग्रामिंग का सबसे खराब सैगमेंट रहा है। एलेक्सा ब्लिस ने बेली का पूरी इतिहास खोल निकाला ये साबित करने के लिए की उनमें कुछ भी एक्सट्रीम नहीं है। उनकी चौथी की टीचर से लेकर, खास दोस्त, पूर्व प्रेमी और फिर दोस्त और पूर्व प्रेमी के बीच के प्यार तक चला ये सेगमेंट बहुत खराब था। इस खराब सेगमेंट को कोई भी बचा नहीं पाया। इसपर और ज्यादा बुरी बात ये है कि अंत मे बेली को एलैक्सा ब्लिस के हाथों मार भी पड़ी। लेखक: आकाश चिलंकी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी