Create
Notifications

5 बड़ी गलतियां जो WWE को SmackDown में फिन बैलर के साथ करने से बचना चाहिए 

फिन बैलर और रोमन रेंस
फिन बैलर और रोमन रेंस
Subham Pal
visit

WWE सुपरस्टार फिन बैलर (Finn Balor) ने कुछ ही समय पहले स्मैकडाउन (SmackDown) के जरिए करीब दो सालों बाद मेन रोस्टर में वापसी की है। वहीं, इस हफ्ते SmackDown में फिन बैलर ने रोमन रेंस (Roman Reigns) को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया था और ट्राइबल चीफ ने भी थोड़ी झिझक के बाद बैलर के चैलेंज को स्वीकार कर लिया था। ऐसा लग रहा है कि बैलर को काफी बड़ा पुश मिलने वाला है, हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।

आपको बता दें, फिन बैलर को मेन रोस्टर में उनके पहले रन के दौरान भी बड़ा पुश दिया गया था। हालांकि, बाद में बैलर मात्र एक मिड कार्ड सुपरस्टार बनकर रह गए थे। ऐसा इसलिए हुआ था क्योंकि WWE ने फिन बैलर को बुक करने में कई गलतियां कर दी थी और इस बार WWE को ये गलतियां करने से बचना चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE को SmackDown में फिन बैलर के साथ करने से बचना चाहिए।

5- WWE सुपरस्टार फिन बैलर के पुश को धीमा करना या उन्हें साइडलाइन करना

फिन बैलर
फिन बैलर

साल 2016 में हुआ फिन बैलर का मेन रोस्टर डेब्यू WWE इतिहास के सबसे बेहतरीन डेब्यू में से एक था। आपको बता दें, बैलर को 2016 ड्राफ्ट में 5वें सुपरस्टार के रूप में चुना गया था। Raw में डेब्यू के बाद से ही बैलर को फैंस से जबरदस्त समर्थन मिला था और इसके बाद वह SummerSlam 2016 में सैथ रॉलिंस को हराकर पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। हालांकि, इस मैच के दौरान शोल्डर इंजरी होने की वजह से अगले दिन Raw में बैलर को अपना टाइटल छोड़कर ब्रेक पर जाना पड़ा था।

इसके बाद जब बैलर की वापसी हुई तो चीजें बदल चुकी थी और वापसी के बाद बैलर को बड़ा पुश नहीं दिया गया। हालांकि, इस दौरान बैलर को कुछ बड़े मैचों में लड़ने का मौका जरूर मिला था लेकिन उन्हें अधिकतर साधारण फ्यूड्स में शामिल किया गया था। इसके अलावा कई बार बैलर को साइडलाइन भी कर दिया गया था। इस बार SmackDown में WWE को बैलर के साथ यह गलती करने से बचना चाहिए।

4- बड़े WWE फ्यूड में फिन बैलर को छोटे रोल देना

ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर
ब्रॉक लैसनर और फिन बैलर

मेन रोस्टर में पहले रन के दौरान WWE सुपरस्टार फिन बैलर को बड़े फ्यूड्स में छोटे रोल दिए जाते थे और भरपूर क्षमता होने के बावजूद भी बैलर पर बड़े फ्यूड्स की जिम्मेदारी नहीं दी जाती थी। इसके अलावा इस हफ्ते SmackDown में जब रोमन रेंस, फिन बैलर का चैलेंज स्वीकारने से हिचक रहे थे तो फैंस रोमन को डरपोक कहने लगे थे। यह चीज दर्शाती है कि फैंस फिन बैलर को बड़े फ्यूड्स में देखना चाहते हैं। यही कारण है कि इस बार WWE को बैलर के इर्द-गिर्द बड़े फ्यूड्स को बिल्ड करना चाहिए।

3- फिन बैलर को वर्ल्ड टाइटल के दावेदार के रूप में बुक न करना

फिन बैलर
फिन बैलर

WWE में यूनिवर्सल टाइटल छोड़ने के बाद फिन बैलर ने ब्रेक ले लिया था और वापसी के बाद उन्हें वर्ल्ड टाइटल के दावेदार के रूप में पुश नहीं दिया गया था। यह WWE द्वारा की गई बहुत बड़ी गलती थी और ऐसा लग रहा है कि कंपनी यह गलती एक बार फिर दोहरा सकती है। अब जबकि, बैलर यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल हो चुके हैं, WWE के पास पिछली गलती सुधारने का मौका है।

इस मैच के बिल्ड अप के दौरान बैलर को बड़े चैलेंजर के रूप में बुक करना चाहिए। ऐसा लग रहा है कि WWE SummerSlam 2021 में फिन बैलर vs जॉनी सीना vs रोमन रेंस का ट्रिपल थ्रेट मैच बुक कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो इस मैच में बैलर के पिन होने की संभावना बढ़ जाएगी। हालांकि, इस मैच में बैलर को क्लीन तरीके से पिन नहीं किया जाना चाहिए। अगर इस मैच में बैलर की क्लीन तरीके से हार नहीं होती है तो वह वर्ल्ड टाइटल के दावेदार बने रहेंगे।

2- WWE में फिन बैलर के मैचों का साधारण अंत होना

सैमी जेन और फिन बैलर
सैमी जेन और फिन बैलर

एक वक्त था जब फिन बैलर WWE Raw में नियमित रूप से कम्पीट किया करते थे। इन मैचों में उनकी परफॉर्मेंस अच्छी होती थी लेकिन इनमें से कई मैचों में बैलर की रोलअप के जरिए हार हुई थी। इस वजह से उनके मैच साधारण लगने लगे थे और इस चीज ने बैलर के पुश पर असर डाला था।

इस बार WWE को बैलर के साथ यह गलती नहीं करनी चाहिए, खासकर जब SmackDown में बेहतरीन सुपरस्टार्स मौजूद हैं। भले ही, बैलर को सभी मैचों में जीत न मिले लेकिन इस बार उनके मैचों का सॉलिड अंत होना चाहिए। इस प्रकार, WWE फिन बैलर का इस्तेमाल करके बिना टाइटल शामिल किये हुए शानदार फ्यूड्स बुक कर पाएगी।

1- फिन बैलर को बेबीफेस टर्न कराना

फिन बैलर
फिन बैलर

अगर WWE SmackDown में फिन बैलर को बेबीफेस टर्न कराती है तो यह बहुत बड़ी गलती होगी। फिन बैलर का वर्तमान गिमिक काफी शानदार है और यह उन्हें हील और फेस दोनों सुपरस्टार्स के खिलाफ फ्यूड करने की इजाजत देता है। इसके अलावा बैलर के इस गिमिक में होने की वजह से उनके अगले कदम के बारे में अंदाजा लगाना मुश्किल है।

देखा जाए तो बैलर का वर्तमान कैरेक्टर परफेक्ट है और आने वाले कुछ महीनों तक कंपनी को इस कैरेक्टर में बदलाव करने से बचना चाहिए। जब बैलर बेबीफेस थे तो उनके दूसरे कैरेक्टर डीमन किंग को ताकतवर दिखाने के लिए उनके बेबीफेस कैरेक्टर को कमजोर दिखाया जाता था। हालांकि, बैलर के एंटी-हीरो कैरेक्टर को डीमन किंग की कोई जरूरत नहीं है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now