Create

बीमारी के बाद वापसी करने पर बड़े रोल में नजर आएंगे सुपरस्टार रोमन रेंस

रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने कम समय मे रोमन रेन्स की जगह भरते हुए TLC पर द शील्ड का हिस्सा बने और मिज़ के मॉन्स्टर्स से लड़ने उतर गए। वहां उन्होंने अच्छा काम किया। लेकिन फिर चाहे हम कुछ भी कह लें, TLC पर फैंस ने रोमन रेन्स को मिस किया। एजे स्टाइल्स और फिन बैलर ने अपने मैच से सभी का दिल जीता तो वहीं मुख्य रोस्टर भी अच्छा मैच साबित हुआ लेकिन कहीं न कहीं हमे बिग डॉग की कमी खली। फैंस सर्वाइवर सीरीज या फिर उसके कुछ समय पहले उनके वापसी की उम्मीद कर रहे हैं। लेकिन जब बिग डॉग ठीक होकर लौटेंगे तो WWE उनकी वापसी किस अंदाज में करवाएगी? केवल उनकी म्यूजिक बजाकर उनकी एंट्री करवाना यहां पर विकल्प नहीं है। WWE यहां पर रोमन रेन्स द्वारा शानदार वापसी की तैयारी कर रही होगी। रोमन रेन्स की वापसी के 5 धमाकेदार तरीके।

#1 स्टोन कोल्ड की तरह विरोधी

youtube-cover

ये क्लिप देखकर कई पुराने रैसलिंग फैंस की यादें ताजा हो गई होंगी। स्टोन कोल्ड ने वापसी करते हुए टीम अलायन्स के इंवेज़न में मदद की थी। उसमें JR की कमेंट्री ने हमारे रोंगटे खड़े कर दिए। भले ही आज माइकल कोल की JR से बराबरी नहीं कि जा सकती और ना ही रोमन रेन्स कोई स्टोन कोल्ड हैं लेकिन परिस्थिति ऐसी बनी है जहां टीम रॉ उन पर हुए हमले का बदला लेने स्मैकडाउन रॉस्टर जाएगी। जिस तरह से उस समय स्टोन कोल्ड ने WWE की अगुवाई की थी, वैसा ही काम आज रोमन रेन्स टीम रॉ के लिए कर सकते हैं। इससे वो मजबूत दिखाई देंगे।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ फिउड वापस शुरू करना

06-42-46-5cd73-1508854351-500

TLC पर केन ने बाकी रैसलर्स के साथ मिलकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को कचरे की गाड़ी में डालकर बाहर किया था और इसलिए जल्द ही स्ट्रोमैन लौटकर अपना बदला लेंगे। इससे मॉन्स्टर स्ट्रोमैन की लोकप्रियता तो बढ़ेगी ही साथ ही साथ अगर रोमन रेन्स के साथ उनका फिउड दोबारा शुरू हो जाए तो वो कमाल कर सकते हैं। दोनों के फिउड को साल के बेहतरीन फिउड में गिना जाता है और एक बार फिर इनके बीच फिउड शुरू होने से दोनों रैसलर्स को काफी फायदा होगा। वहीं WWE यूनिवर्स भी उन्हें दोबारा लड़ते देखना पसंद करेगा।

#3 टीम रॉ के कप्तान

06-43-03-11537-1508854443-500

पिछले हफ्ते के शो पर जब कर्ट एंगल सर्वाइवर सीरीज के लिए टीम रॉ की घोषणा करने वाले थे तभी स्मैकडाउन लाइव ने रॉ के शो पर कब्जा कर लिया। इसके बाद ऐसा लगा कि रॉ अपने स्टार्स के नाम का खुलासा करने में थोड़ी देरी करना चाहती है। ज़ाहिर सी बात है रॉ रोमन रेन्स को अपनी टीम का हिस्सा बनाना चाहेगी लेकिन वो समय रहते ठीक हो पाएंगे या नहीं इसके बारे में पूरी जानकारी न रहते हुए कोई घोषणा नहीं कि जा सकती। इसलिए वो समय लगा रहे हैं ताकि रोमन के वापसी के बारे में सटीक जानकारी मिल सके। अगर WWE रोमन रेन्स को रॉ की टीम का हिस्सा बनना चाहती है तो उन्हें स्मैकडाउन बनाम रॉ इंवेज़न एंगल जारी रखते हुए रोमन को रेड ब्रैंड का कप्तान बनाना चाहिए।

#4 सर्वाइवर सीरीज पर ब्रॉक लैसनर के मैच में दखल देना

06-43-28-c41b5-1508854571-500

अगर WWE रोमन रेन्स को सर्वाइवर सीरीज के लिए रॉ टीम का हिस्सा नहीं बनाती तो उनका इस्तेमाल सर्वाइवर सीरीज पर जिंदर महल बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच में किया जा सकता है। इसकी जरूरत है क्योंकि मंडे नाइट रॉ पर पॉल हेमेन ने जिंदर महल का बुरा हाल कर दिया और अब किसी भी हालत में जिंदर महल, ब्रॉक लैसनर को हराने लायक नहीं दिखाई दे रहे। यहीं से रैसलमेनिया 34 के लिए रोमन रेन्स बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच की नींव रखी जा सकती है।

#5 द मिज़ को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतना

06-44-22-82752-1508854627-500

रैसलमेनिया 34 के पहले WWE ऐसा दिखाना चाहती है कि रोमन रेन्स सब कुछ जीत चुके हैं और अब केवल उनके लिए यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतना बाकी है। लेकिन ऐसा सच साबित करवाने के लिए उन्हें इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप जीतने की ज़रूरत है और फिलहाल वो ख़िताब द मिज़ के पास है। शायद इसी वजह से मिज़ ने बार के साथ टीम बनाकर शील्ड से पंगा लिया था। लेकिन रेन्स TLC का हिस्सा नहीं बन सकें और इस वजह से ये कहानी उस दिशा में नहीं बढ़ पाई। इसलिए रोमन रेन्स की वापसी पर उन्हें वापस इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप की ओर बढ़ना चाहिए। इसके साथ ही सर्वाइवर सीरीज पर मिज़ बनाम बैरन कॉर्बिन के हील बनाम हील मैच की जगह रोमन रेन्स बनाम बैरन कॉर्बिन का मैच ज्यादा सही लगेगा। लेखक: आदित्य रंगारंजन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment