WWE के 5 सबसे ज्यादा नफरत किए जाने वाले सुपरस्टार्स

हर कहानी में एक विलेन होता हैं। WWE में सैकड़ों रैसलर्स आए और गए लेकिन हर कोई फैन्स के दिमाग पर अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं होता।

जहां एक तरफ एजे स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन जैसे रैसलर्स को फैन्स का प्यार और वाहवाही मिलती है और वह फैन्स के बीच लोकप्रिय बन जाते हैं। तो वहीं दूसरी तरफ ऐज और रिक रूड जैसे परफॉर्मर्स अपने अंहकार और बेहूदा करनामों से फैन्स की नफरत प्राप्त करते हैं।

यहां WWE के पांच ऐसे मौजूदा सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें फैन्स सबसे ज्यादा नफरत करते हैं:

कार्मेला

कार्मेला फिलहाल WWE की सबसे प्रतीभाशाली विमेंस रैसलर नहीं हैं। लेकिन वह इसकी भरपाई अपने अंहकार, बड़बोलेपन और अभिमानी रवैये से कर लेती हैं।

MITB ब्रीफकेस कैश-इश करके स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बनने के बाद उन्होंने खुद को एक टॉप हील के रूप में स्थापित किया है, जिससे उनके चरित्र में नयापन आया हैं। उनके आलोचक भी उनके हील कैरेक्टर से खासे प्रभावित हुए हैं। फैन्स को अपमानित करने से लेकर गेस्ट कॉमेंट्री स्पॉट में खुद की डींगे मारने तक, कार्मेला ने अपने चरित्र को पूरी तरह से बदल दिया है।

ज़िदर महल

ज़िदर महल एक ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्हें पिछले साल से पहले कोई गंभीरता से नहीं लेता है। एक जॉबर के रूप में काम करने वाले महल ने सभी को चौंकाते हुए रैंडी आॅर्टन से WWE चैंपियनशिप जीती।

महल ने अपने एंटी-अमेरिकन हील कैरेक्टर को बखूबी निभाया है और WWE यूनिवर्स से घृणा प्राप्त की। फिलहाल उन्हें रोमन रेंस के साथ एक विवाद में बुक किया गया था, जिससे द बिग डॉग को फैन्स की वाहवाही मिल सके।

केविन ओवंस

केविन ओवंस इस वक्त WWE के सबसे अच्छे हील्स में एक हैं। जिस तरह से वह अपने प्रतिद्वंदियों का मज़ाक उड़ाते हैं और मैच के दौरान उनकी कहानी कहने की शैली फैन्स को उन्हें नफरत करने पर मजबूर करती है।

सैमी जेन और क्रिस जैरिको को धोखा देते हुए उनकी करतूतें इतनी वास्तविक लग रही थी कि आपको बैबीफेस के लिए बुरा लगने लगता है और इस प्रक्रिया में आप ओवंस को और ज्यादा नफरत करने लगते हैं।

रोमन रेंस

इस लिस्ट में जगह बनाने वाले एकमात्र बैबीफेस, रोमन रेंस रॉ का पॉस्टर बॉय मानें जाते हैं। WWE उन्हें लगातार पुश कर रही है लेकिन अमेरिका के हार्डकोर रैसलिंग फैन्स उन्हें एक बेबीफेस के रूप में स्वीकार नहीं कर रहे हैं। लेकिन भारत में रोमन रेंस की लोकप्रियता का कोई सानी नहीं है

रेंस के प्रति फैन्स की नफ़रत उनके माइक कौशल, करिश्मा या इन-रिंग काम के कारण नहीं है बल्कि घटिया बुकिंग ने उन्हें फैन्स के नफ़रत का पात्र बनाया है। उनके प्रति नफ़रत उचित साबित तब होगी, जब WWE उन्हें हील बनाएगी। 33 वर्षीय रेंस कंपनी का भविष्य हैं और एक हील टर्न से उनके करियर को काफी फायदा पहुंचेगा।

टॉमैसो सिएम्पा

टॉमैसो सिएम्पा इस वक्त WWE के सबसे ज्यादा नफरत किए जाने वाले सुपरस्टार हैं। अपने हर अपीयरेंस, हर नफरत भरे ट्वीट और हर संभव मौके पर जॉनी गार्गानो को बर्बाद करने वाले सिएम्पा को फैन्स की आंखों का नासूर बनाया है।

सिएम्पा के प्रति नफ़रत ने जॉनी गार्गानो को एक फैन फेवरेट बनाया है। सिएम्पा ने एक हील बनने की कला में महारथ हासिल कर ली हैं।

लेखक - सागनीक मोंगा , अनुवादक - संजय दत्ता