Create
Notifications

एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा मैच से जुड़े 5 मज़ेदार फैक्ट्स

Ankit Kumar

रैसलेमनिया 34 में अब बस कुछ ही दिन बाकी है ऐसे में यह सही समय है जब हम इस पीपीवी के तमाम फैक्ट्स पर नज़र डाले। रैसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा इवेंट है जो हर साल होता है। रैसलमेनिया पर WWE पूरे साल की मुकाबले बड़े मैच बुक करती है। इस साल भी रैसलमेनिया के लिए WWE ने बड़े मैच बुक किए है। रैसलमेनिया 34 पर WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच मुकाबला होगा। इस पीपीवी पर यह मुकाबला सबसे दिलचस्प होने वाला है। आइए एक नज़र डालते हैं एजे स्टाइल्स बनाम शिंस्के नाकामुरा मैच से जुड़े मज़ेदार फैक्ट्स पर।


शिंस्के नाकामुरा 2016 में एजे स्टाइल्स को हरा चुके हैं

Sh

साल 2016 में रैसल किंग्डम में एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा 24 मिनट का एक शानदार मुकाबला दे चुके हैं। यह मुकाबला IWJP इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हुआ था। इस मुकाबले में शिंस्के नाकामुरा ने एजे स्टाइल्स को मात दी थी। इस मुकाबले के एक हफ्ते बाद ही WWE ने दोनों सुपरस्टार्स को साइन कर लिया था। एजे स्टाइल्स ने साल 2016 रॉयल रंबल में डेब्यू किया तो वहीं शिंस्के नाकामुरा ने WWE रिंग में डेब्यू सैमी जेन के खिलाफ NXT टेकओवर डलास में किया था।

एजे स्टाइल्स अगर जीतते हैं तो वह अल्टीमेट वॉरियर्स के WWE चैंपियन के रुप में रिकॉर्ड को तोड़ देंगे

Ultim

रैसलमेनिया 34 के दिन एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियनशिप रखने के कुल 293 दिन हो जाएंगे पहली बार जब वह सितंबर 2016 से जनवरी 2017 और दूसरी बार नवंबर 2017 से अभी तक। अगर एजे स्टाइल्स नाकामुरा को हरा देते हैं तो वह उनके कुल चैंपियन बने रहने के दिन 294 से ऊपर हो जाएंगो और इस तरह वह अल्टीमेट वॉरियर्स के 293 दिन चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। आपको बता दें कि अल्टीमेट वॉरियर्स अपने पूरे करियर में 293 दिनों तक WWE चैंपियन रहे हैं।

पिछले 9 रॉयल रंबल विजेताओं में से केवल 3 ही रैसलमेनिया पर जीत हासिल कर पाए हैं

Ra

रॉयल रंबल पर जीतने वाला सुपरस्टार रैसलमेनिया WWE चैंपियनशिप और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करता है। अब तक 22 रैसलमेनिया पर रंबल विजेता मुकाबला कर चुके हैं जिसमें से 13 बार उन्होंने जीत हासिल की है। बात करें अगर पिछले 9 रैसलमेनिया की तो केवल 3 बार ही ऐसा हुआ जब रॉयल रंबल विजेता (शेमस साल 2012 में, जॉन सीना साल 2013 में और रैंडी ऑर्टन 2017) ने रैसलमेनिया पर जीत हासिल की है, जबकि 6 बार रॉयल रंबल जीतने वाले सुपरस्टार को रैसलमेनिया पर हार का सामना करना पड़ा है। इसको देखते हुए यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या नाकामुरा यहां जीतने में कामयाब होते हैं या नहीं।

WWE में शिंस्के नाकामुरा को सबसे ज्यादा बार 5 स्टार रेटिंग्स मिली है

Sh

रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लेटर में डेव मेल्टजर द्वारा सुपरस्टार्स को दी गई रेटिंग्स हमेशा चर्चा का विषय रहता है। एक शानदार मैच में वह केवल एक सुपरस्टार को रेटिंग्स देते थे। नाकामुरा को उनके करियर में 2 बार 5 स्टार रेटिंग्स दे चुके हैं। पहली बार जब उनका मुकाबला कोटा इबुस्शी (रेसल किंगडम 9, 2015) और दूसरा जब हिरोशी तनाहाशी (एनजेपीडब्ल्यू जी 1 क्लेमेक्स फाइनल, 2015) के साथ उनका मुकाबला हुआ। वहीं एजे स्टाइल्स को केवल एक बार ही 5 स्टार रेटिंग्स मिला है। इस तरह से नाकामुरा WWE में अकेले ऐसे सुपरस्टार है जिन्हें सबसे ज्यादा बार 5 स्टार रेटिंग्स मिली है।

पिछले 26 सालों में सबसे पुराना WWE टाइटल मैच

Ra

अप्रैल 1992 में रैसलमेनिया 8 पर WWE चैंपियनशिप के लिए रैंडी सैवेज और रिक फ्लेयर के बीच मुकाबला हुआ जिसमें रैंडी सैवेज ने रिक फ्लेयर को मात दी थी। इस साल रैसलमेनिया 34 पर WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स और नाकामुरा के बीच मुकाबला होगा। खास बात यह है कि रैसलमेनिया पर WWE चैंपियनशिप 26 साल पुराना टाइटल है। पहली बार इसके लिए रैसलमेनिया 8 पर मुकाबला हुआ था। लेखक: डेनी हार्ट, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...