Create
Notifications

द मिज बनाम फिन बैलर बनाम सैथ रॉलिंस मैच से जुड़े 5 मज़ेदार फैक्ट्स

Ankit Kumar

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया को शुरु होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। WWE के सबसे बड़े पीपीवी पर हर साल की तरह इस साल भी बड़े मैच बुक किए गए हैं। इस पीपीवी पर द मिज बनाम फिन बैलर बनाम सैथ रॉलिंस के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या द मिज एक बार फिर से टाइटल का बचाव कर पाएंगे या फिर सैथ रॉलिंस अपने करियर में पहली बार इस टाइटल को जीतेंगे या फिन बैलर अपने रैसलमेनिया डेब्यू में इस टाइटल को अपने नाम करेंगे। खैर ये तो समय ही बताएगा, लेकिन इससे पहले आइए नज़र डालते हैं द मिज बनाम फिन बैलर बनाम सैथ रॉलिंस से जुड़े 5 फैक्ट्स पर जिन्हें आपको जरुर जानना चाहिए।

रैसलमेनिया के मेन कार्ड पर आखिरी बार 2001 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को रिटेन किया गया था

Chri

रैसलमेनिया के मेन शो पर आखिरी बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप साल 2001 में रिटेन की गई थी। इस मुकाबले में क्रिस जैरिको ने विलियम रीगल को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया था। इसके बाद इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप रैसलमेनिया के मेन शो पर पांच बार हुई (रैसलमेनिया 18, 25, 28, 31, 32), लेकिन हर बार चैंपियन अलग-अलग देखने को मिले। इन पांच मौकों पर किसी भी सुपरस्टार ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप रिटेन नहीं की थी।

सैथ रॉलिंस ने अपने कम्पीट किए हुए हर रैसलमेनिया इवेंट पर जीत हासिल की है

Seth R

हालांकि सैथ रॉलिंस रैसलमेनिया पर अजेय नहीं रहे हैं लेकिन उन्होंने अभी तक जिस भी रैसलमेनिया में हिस्सा लिया है, उसमें उन्होंने जीत हासिल की है। रैसलमेनिया 29 पर वह रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के साथ टीम-अप किए गए थे और उन्होंने बिग शो, रैंडी ऑर्टन और शेमस, केन और द न्यू एज ऑउटलॉ को हराया था। वहीं रैसलमेनिया 31 पर उन्होंने मनी इन द बैंक कैश कर WWE टाइटल जीता, हालांकि वह ऑर्टन के खिलाफ सिंगल मैच हार गए थे। इसके बाद सैथ ने रैसलमेनिया 33 पर ट्रिपल एच को हराया था।

फिन बैलर अब तक किसी भी रैसलमेनिया मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं

L

फिन बैलर को साल 2014 में WWE ने साइन किया था। उनके कंपनी में आने के बाद सभी को उम्मीद थी कि वह जल्द ही रैसलमेनिया पर नज़र आएंगे, लेकेिन उन्हें रैसलेमनिया पर आने में 4 साल लग गए। NXT का अहम हिस्सा रहे फिन रैसलमेनिया 34 पर पहली बार किसी मुकाबले में शामिल होने जा रहे हैं। इससे पहले रैसलमेनिया 31 और रैसलमेनिया 32 पर उनके शामिल होने की चर्चा थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

27 अप्रैल को यह मैच एक बार फिर होगा

Sa

इस हफ्ते WWE ने घोषणा की थी कि 27 अप्रैल को सऊदी अरब में होने वाले ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल मैच में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए लैडर मैच होगा जो कि ट्रिपल थ्रेट न होकर फैटल 4-वे होगा। इस मुकाबले में सैथ रॉलिंस, फिन बैलर, द मिज और समोआ जो नज़र आएंगे। समोआ जो के शामिल होने के बाद उम्मीद है कि वह अगले कुछ हफ्तों में इस मैच के बिल्ड-अप के लिए जल्द वापसी करते नज़र आएंगे।

एक बड़े इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टाइटल रिकॉर्ड की ओर बढ़ रहे हैं द मिज

On

द मिज अगर रैसलमेनिया 34 पर सैथ रॉलिंस और फिन बैलर को हरा देते है तो वह अगले महीने इस चैंपियनशिप को सबसे ज्यादा दिन अपने पास रखने का रिकॉर्ड बना लेंगे। 30 अप्रैल को रॉ के एपिसोड तक अगर मिज टाइटल को अपने पास रखते हैं तो वह पेड्रो मोरालेस के 619 दिनों के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। रैसलमेनिया पर जीत के बाद केवल ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल ऐसा इवेंट है, जहां पर उनकी जीत उनके रिकॉर्ड को पक्का करेगी। लेखक: डेनी हार्ट, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...