Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE से जुड़ने के पहले एजे स्टाइल्स के 5 देखने लायक मुकाबले

Modified 20 Dec 2019, 18:40 IST

‘द फिनॉमिनल’ एजे स्टाइल्स प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया के सबसे अच्छे रैसलर हैं। साल 1998 में अपने रैसलिंग करियर की शुरुआत करने वाले एजे स्टाइल्स ने इसमें बेहतरीन प्रदर्शन किया और दुनियाभर में नाम कमाया।


इस समय WWE में स्टाइल्स का दूसरा WWE खिताबी दौर चल रहा है। WWE में काम करने के पहले स्टाइल्स रिंग ऑफ ऑनर, न्यू जापान प्रो रैसलिंग (जहां वो दो बार के पूर्व IWGP हैवीवेट चैंपियन और जापानी फैक्शन, बुलेट क्लब के लीडर रह चुके हैं) जैसे नामी प्रमोशन में काम कर चुके हैं।


इसके साथ साथ उन्होंने TNA में भी काम किया है और इसी दौरान उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ी। 40 वर्षीय सुपरस्टार ने अपने दो दशक लम्बे करियर में WWE के अलावा बाहर भी कई बेहतरीन मैचेस दिए हैं।


यहां पर हम एजे स्टाइल्स के WWE में आने के पहले 5 बेहतरीन मैचेस का जिक्र करेंगे।



#5 एजे स्टाइल्स बनाम काजुचिका ओकाडा - NJPW: डोमिनियन 7.5, 2015



NJPW में रैसल किंगडम के बाद द डोमिनियन को दूसरा सबसे बड़ा इवेंट माना जाता है। साल 2015 के डोमिनियन इवेंट में एजे स्टाइल्स का सामना हुआ काजुचिका ओकाडा से। ऑस्क जो हॉल में हुए इस मैच में IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप दांव पर लगी थी।


इस भिड़ंत के पहले स्टाइल्स दो मौकों पर ओकाडा को हरा चुके थे। ओकाडा ने पहली बार स्टाइल्स को हराकर IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप हासिल की। इस मैच में बुलेट क्लब, स्टाइल्स के साथ थे। लेकिन जब रेफरी ने बुलेट क्लब को रिंगसाइड से हटा दिया तो मैच ने तेजी पकड़ ली।


ओकाडा और स्टाइल्स ने एक-दूसरे पर जमकर हमला किया और कई मौकों पर अपने फिनिशर्स आजमाएं। मैच में ढेर सारा ड्रामा था। ओकाडा, द रेनमेकर की मदद से स्टाइल्स को पिन करने में सफल हुए और उन्होंने स्टाइल्स के दूसरे IWGP हैवीवेट खिताबी दौर का अंत किया।
1 / 5 NEXT
Published 27 May 2018, 12:17 IST
Advertisement
Fetching more content...