Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में आने के पहले फिन बैलर के 5 देखने लायक मुकाबले

39   //    28 May 2018, 18:03 IST

आयरिश रैसलर, फिन बैलर (जिनका असली नाम फेरगल डेविट) इस समय प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया के सबसे अच्छे रैसलर हैं। 2014 में WWE के साथ करार करने के तुरंत बाद फिन बैलर दर्शकों के पसंदीदा स्टार बन गए और WWE के डेवलपमेंटल ब्रैंड, NXT में शानदार काम किया।


फिन बैलर एक बार के NXT चैंपियन रह चूके हैन और उनका खिताबी दौर NXT के इतिहास का सबसे लम्बा दौर था। उन्होंने WWE यूनिवर्स को साबित कर दिखाया है कि वो WWE के सबसे अच्छे रैसलर में से एक हैं। इतना ही नहीं फिन बैलर पहले WWE यूनिवर्सल चैंपियन भी रह चुके हैं।


लेकिन WWE में काम करने के पहले फिन बैलर न्यू जापान प्रो रैसलिंग में प्रिंस डेविट के नाम से काम किया करते थे। वहीं से वो रैसलिंग जगत के लोकप्रिय स्टार बने। डेविट ने NJPW में द पेगासस किड के किरदार से शुरुआत की और फिर रयुसके तगुची के साथ द अपोलो 55 टैग टीम बनाई। फिर तगुची पर टर्न होते हुए उन्होंने बुलेट क्लब बनाई।


बुलेट क्लब के साथ डेविट कामयाब रहे और फिर उन्होंने बेस्ट ऑफ सुपर जूनियर्स और IWGP हैवीवेट चैंपियनशिप पर नज़र डाली। एक ही समय पर उन्होंने IWGP हैवीवेट चैंपियन और IWGP जूनियर चैंपियन बने। इससे एक बात तो साफ है कि WWE में काम करने के पहले प्रिंस डेविट NJPW और इंडिपेंडेंट सर्किट में अपना नाम बना चुके थे।







विशेष उल्लेख:


प्रिंस डेविट बनाम केनी ओमेगा - NJPW: बेस्ट ऑफ सुपर जूनियर्स, 2013



साल 2013 का बेस्ट ऑफ सुपर जूनियर्स में हुआ 10 मिनट का ये मैच किसी क्लासिक मैच से कम नहीं। इस मैच में DDT प्रो रैसलिंग के प्रतिनिधि के रूप में आये केनी ओमेगा उस समय विश्व प्रसिद्ध जूनियर हैवीवेट थे। तो वहीं डेविट भी बुलेट क्लब के साथ बेहतरीन काम करने में लगे थे।


मैच में शुरुआत से ही काफी तेजी थी और ओमेगा पहले से हावी बन गए और सभी हमलों पर काउंटर किया। एक समय पर ओमेगा टेबल की मदद लेने लगे तब बुलेट क्लब के कार्ल एंडरसन अपने लीडर की मदद के लिए आ गए। DDT से होने के बावजूद यहां ओमेगा को सभी दर्शकों का समर्थन मिला। मैच के अंत मे ब्लडी संडे की मदद से ओमेगा ने जीत दर्ज की।
1 / 6 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...