Create
Notifications

MITB कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करने के 5 नए तरीके

सुर्यकांत त्रिपाठी

द मनी इन द बैंक लैडर मैच की शुरुआत साल 2005 में रैसलमेनिया 21 में हुई थी। उसके बाद से इसे कुल 18 रैसलर्स अपने नाम कर चुके हैं और 17 जून को इसमें दो और नाम शामिल होंगे।

MITB ब्रीफकेस के चलते हमें कई यादगार लम्हें देखने मिले हैं जैसे डॉल्फ ज़िगलर का रैसलमेनिया में इसे कैश इन करना, द एंग्री मिज़ गर्ल और रैसलमेनिया 31 में सैथ रॉलिंस द्वारा कैश इन करना।

लेकिन 13 साल बाद ब्रीफ़केस कैश-इन करने का तरीका वही पहले जैसा है और इसलिए ये तरीका फीका पड़ने लगा है। लगभग कैश इन करने के सभी तरीके एक जैसे हैं। जब चैंपियन थका हुआ होता है तभी ब्रीफ़केस कैश इन किया जाता है। लेकिन इसमें बदलाव लाया जा सकता है।

ये रहे मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस कैश इन करने के 5 तरिके।

#1 पहले से घोषणा कर रैसलमेनिया में कैश-इन

सैथ रॉलिंस ने रैसलमेनिया 31 के खिताबी मैच में अपना ब्रीफ़केस कैश इन किया था और ये पहला मौका था जब रैसलमेनिया के मुख्य इवेंट में किसी ने ऐसा किया हो।

ब्रीफ़केस जीतने वाले रैसलर को पहले ही बता देना चाहिए कि वो इसे चैंपियन के खिलाफ रैसलमेनिया 35 में कैश इन करेंगे। इससे रोड टू रैसलमेनिया दिलचस्प बन जाएगा। लॉन्ग टर्म बुकिंग के नज़रिए से देखें तो ये आइडिया कारगर साबित हो सकती है।

#2 मनी इन द बैंक पीपीवी में कैश-इन

कार्मेला ने ब्रीफ़केस अपने पास 287 दिनों तक रखा लेकिन किसी ने भी इसे 365 दिनों तक नहीं रखा। लेकिन चोटिल होने की स्थिति में कोई रैसलर ब्रीफ़केस 2019 तक अपने पास रख सकता है।

इससे ऐसी स्थिति पैदा हो जाएगी जहां साल 2019 में दो रैसलर्स के पास ब्रीफ़केस होगा। हो सकता है कि 2019 और 2018 का ब्रीफ़केस विजेता एक ही हो।

#3 लाइव इवेंट में कैश-इन

लाइव इवेंट का मुख्य उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोकल दर्शकों को अपने से जोड़ना होता है। एजे स्टाइल्स ने लाइव इवेंट में US खिताब जीता था। इसी तरह मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस को कैश इन करने के लिए लाइव इवेंट का मंच अच्छा मंच साबित होगा। भले ही कैश इन कामयाब हो या न हो लेकिन इससे ज्यादा से ज्यादा दर्शक शो की ओर आकर्षित होंगे।

#4 सेकेंडरी टाइटल के लिए कैश-इन

द मिज़ ने हर बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को अहमियत देने पर ज़ोर किया है। इस साल के MITB लैडर मैच में द मिज़ भी हिस्सा ले रहे हैं और उनके जीतने की संभावना भी दिखाई दे रही है। अगर वो इसे जीतकर ब्रीफ़केस सेकेंडरी खिताब के लिए कैश इन करते हैं तो सभी को हैरानी होगी। इसकी मदद से वो कुल मिलाकर सबसे ज्यादा समय तक IC चैंपियन बने रहना का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगे।

#5 विशेष मैच में कैश-इन

अब तक केवल एक ही बार मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस किसी बड़े इवेंट के दौरान कैश इन किया गया। रैसलमेनिया 31 के मेन इवेंट में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के मैच को ट्रिपल थ्रेट मैच बनाते हुए सैथ रॉलिंस ने इसे कैश इन किया था। इसी तरह से ब्रीफ़केस होल्डर WWE के किसी विशेष मैच में कैश इन कर सकता है। MITB पीपीवी की रात एजे स्टाइल्स अपना WWE खिताब शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ डिफेंड करेंगे। उस मैच को ट्रिपल थ्रेट बनाते हुए ब्रीफ़केस विजेता वहां कैश इन कर सकते हैं। इससे शो में रोमांच बढ़ जाएगा। लेखक: लक गिल, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...