Create

NXT के 5 सुपरस्टार्स जिन्हें हम मेन रोस्टर में देखना पसंद करेंगे

Ishaan Sharma

पिछले कुछ सालों में, WWE का डेवलपमेंटल ब्रांड NXT नए रैसलर्स के लिए एक बढ़िया जगह बन चुका है। NXT में हमें इंडिपेंडेंट रैसलर्स और दूसरे प्रमोशन्स के रैसलर्स देखने को मिले हैं जिनका WWE ने सही इस्तेमाल कर उन्हें एक नए लेवल तक ले जाने में मदद की है। आज के समय में मेन रोस्टर के ज्यादातर रैसलर्स एक समय NXT में थे जिसमें रोमन रेंस, सैथ रॉलिन्स, डीन एम्ब्रोज़, द वायट् फैमिली, ऐडन इंग्लिश, रूसेव और नाकामुरा जैसे रैसलर्स शामिल हैं। इन सभी रैसलर्स ने NXT में अपना नाम बनाने के बाद ही मेन रोस्टर में अपना कदम रखा। हालांकि अभी भी NXT में कुछ ऐसे रैसलर्स हैं जिन्हें फैंस मेन रोस्टर में देखना पसंद जरूर करेंगे। आइए जानें ऐसे ही 5 रैसलर्स के बारे में जिन्हें NXT से रॉ या स्मैकडाउन ब्रांड में जल्द ही लाना चाहिए।

#5 रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग

रिंग ऑफ हॉनर के ट्रिपल-क्राउन चैंपियन रह चुके स्ट्रॉन्ग काफी समय से NXT में हैं जहां वह काफी सारे मेन इवेंट्स का हिस्सा भी बने हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि रिंग में इनके दमदार मूव्स और रेसलिंग स्टाइल्स के कारण लोग इनके काफी पसंद करते हैं। यह जरूरी नही है कि रॉड्रिक NXT चैंपियन बनते हैं या नहीं, बल्कि यह जरूरी है इन्होंने NXT में बढ़िया मैच लड़ें हैं। इनके बढ़िया परफॉर्मेंस के कारण इन्हें स्मैकडाउन लाइव या फिर रॉ में लाना चाहिए। इसके अलावा अगर इन्हें 205 लाइव का भी हिस्सा बनाया जाए तो कोई बुराई नहीं होगी। यह एक ऐसे रैसलर हैं जो हील या फेस दोनो के ही किरदार में अच्छे लगेंगे। जब से इन्होंने 16-मैन क्रूजरवेट मैच में हिस्सा लिया है, इनका मेन रोस्टर डेब्यू लगभग कन्फर्म हो चुका है /

#4 वेल्वेटीन ड्रीम

पैट्रिक क्लार्क आज के समय मे अपने रिंग नाम वेल्वेटीन ड्रीम के नाम से जाने जाते हैं। NXT में दमदार मैच लड़ने के कारण ही इन्हें लोग काफी पसंद करते हैं। कई लोग इन्हें आज के समय का गोल्डस्ट भी कहते हैं। एलिस्टर ब्लैक से NXT टेकओवर में हारने के बावजूद फैंस इनके नाम के चैंट्स लगा रहे थे क्योंकि इन्होंने ऑडियंस को अपनी दमदार इन-रिंग परफॉरमेंस से काफी खुश किया था। अब यह देखना होगा वेल्वेटीन स्मैकडाउन लाइव या फिर मंडे नाइट रॉ में अपना डेब्यू कब करते हैं।

#3 एडम कोल

अपने करियर में कई बार WWE में आने की कोशिश करने के बाद, आखिरकार एडम WWE में आ ही गये। रिंग में अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस के कारण एडम ने NXT में अपना काफी नाम बना लिया है। साल 2017 में इन्होंने NXT ने अपना डेब्यू किया था। रिंग में इनकी परफॉरमेंस और माइक स्किल्स इन्हें बाकी सबसे अलग बनाती हैं। इतने टैलेंटेड रैसलर होने के बावजूद इन्हें NXT में रखा गया है लेकिन अब यह देखना होगा कि एडम रॉ या स्मैकडाउन लाइव में अपना डेब्यू कब करेंगे। काफी लोग इन्हें फ्यूचर WWE चैंपियंस बता रहे हैं लेकिन सवाल यह हैं कि कोल मेन रोस्टर में अपना डेब्यू कब करेंगे।

#2 एलिस्टर ब्लैक

अपने डेब्यू के बाद से ही इन्होंने NXT में अपनी एक खास जगह बना ली है। यह अपने किरदार के लिए काफी मशहूर हैं जिसमें यह एकदम शांत बैठे रहते है। अपने डेब्यू के समय एलिस्टर ने मौजूदा NXT चैंपियन एंड्राडे अल्मास के खिलाफ एक मैच लड़ा था। अगर एलिस्टर ब्लैक को WWE रॉ या स्मैकडाउन लाइव में लाये तो यह साल 2018 की सबसे अच्छी चीज होगी क्योंकि इनकी हाइट और साइज के कारण इन्हें 205 में डालना सही नहीं होगा।

#1 ऑथर्स ऑफ पेन

अपने लुक, स्टाइल और पॉल एलरिंग के साथ अपना डेब्यू करने वाले अकम और रेजार NXT का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं। डस्टी रोड्स क्लासिक और NXT टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के बाद से ही इन दोनों ने यह साबित कर दिया कि यह लोग किसी से कम नही हैं। भले ही बाकी टैग टीम्स साइज में बड़े हों लेकिन इनके पास पॉल एलरिंग भी हैं जो इन्हें हमेशा गाइड करते हैं। इन्होंने NXT में द रिवाइवल और DIY के साथ बढ़िया मैच भी लड़े हैं। इन दोनों में मैच का परिणाम बदलने की काबिलियत है, इसलिए अगर इन दोनों को NXT से रॉ या फिर स्मैकडाउन लाइव में लाया जाए तो यह WWE के लिए अच्छा होगा। लेखक: मार्क मैडिंसन, अनुवादक: ईशान

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...