Create

5 NXT सुपरस्टार्स जो साल 2018 में धमाल मचा सकते हैं

10-57-53-44a70-1512982899-500
सुर्यकांत त्रिपाठी

साल 2017 लगभग खत्म होने जा रहा है और बाकी सालों की ही तरह इस बार भी NXT ने बेहतरीन प्रदर्शन कर के दिखाया। हमे अच्छी स्टोरीलाइन और शानदार NXT टेकओवर देखने मिले।

इसके अलावा हमे एडम कोल, गर्गानो और शिम्पा के बीच दरार और वॉर गेम्स जैसे कई खास लम्हें देखने मिले। इसकी सबसे बड़ी बात रही इन सुपरस्टार्स का करियर बना और दर्शकों के बीच उनकी लोकप्रियता बढ़ी।

इस लिस्ट में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करेंगे जो NXT रोस्टर में साल 2018 में धमाल मचा सकते हैं।

#5 कायरी सेन

कायरी सेन जिनका पहले नाम कायरी होजो था वो जापान के स्टारडम में स्टंट किया करती थी। फिर WWE के 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट के पहले सीजन में उन्होंने कमाल करते हुए उसे जीत लिया। इसके बाद उन्होंने WWE के साथ तीन साल का करार किया और NXT टेकओवर: वॉर गेम्स के फैटल फ़ोर वे टाइटल मैच का हिस्सा थे।

अब वो NXT रोस्टर का हिस्सा हैं और उन्हें कंपनी के भविष्य के रूप में देखा जा रहा है। 'मे यंग' क्लासिक की उपविजेता शायना बैस्ज़लेर के साथ उनके फिउड की सभी राह देख रहे हैं। इस फिउड से दोनों स्टार्स के स्तर में बढ़ोतरी होगी और दोनों को काफी फायदा होगा।

#4 किलियन डैन

10-58-06-53741-1512985733-500

WWE के मुख्य रोस्टर में जैसे मॉन्स्टर हैं वैसे ही मॉन्स्टर NXT में भी मौजूद हैं। इनकी खास बात ये है कि विशाल शरीर के साथ ये बड़े फुर्तीले और तेज हैं। ऐसे ही हैं किलियन डैन जिन्होंने सैनिटी में फुल्टन की जगह ली है। पहली झलक में कइयों को वो रिंग में काम करने लायक नहीं लगें लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे उनका प्रदर्शन और बेहतर होता गया। वॉर गेम्स में उन्होंने कई बेहतरीन मूव्स कर के दिखाई।

इस साल अफवाहें थी कि सैनिटी को मुख्य रोस्टर में बुलाया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। उम्मीद है कि इस साल उनका मुख्य रोस्टर डेब्यू हो सकता है। ज़रा सोचिए ब्रॉन स्ट्रोमैन और किलियन डैन के बीच फिउड कैसी लगेगी?

#3 पेयटन रॉयस और बिली के

10-58-32-c6bc6-1513003798-500

पेयटन रॉयस और बिली के की जोड़ी मुख्य रोस्टर में छाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कइयों को उम्मीद थी कि वो सभी पेज के साथ डेब्यू करेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके उल्ट वो सभी किसी लीडर को फॉलो नहीं करती। वे बेहतरीन हील टीम थी और उनका हील वर्क सभी को पसंद आया और अब वो फेस टर्न के लिए तैयार हैं।

NXT टेकओवर: वॉर गेम्स में पेयटन रॉयस का दर्शकों ने जोरदार समर्थन किया था। दोनों की रैसलिंग काबिलियत अच्छी है और वो माइक पर भी अच्छा काम करते हैं। स्मैकडाउन लाइव की विमेंस डिवीज़न में करैक्टर की कमी है और इन दोनों के आने से उन्हें काफी फायदा होगा।

#2 पीट डन

10-58-48-8d067-1513004876-500

WWE UK चैंपियनशिप टूर्नामेंट के पहले मैच से ही पीट डन सुपरस्टार बन गए थे। हालांकि वहां उनकी जीत नहीं हुई लेकिन उनके किरदार और हील पर्सोना ने सभी को प्रभावित किया। उस समय वो NXT और मुख्य रोस्टर के लिए पूरी तरह तैयार थे। उस समय UK रोस्टर के सभी स्टार्स आम मैचेस में लगे थे लेकिन पीट डन ने अपने प्रदर्शन से अपनी लोकप्रियता बढ़ाई।

NXT टेकओवर: शिकागो में टाइलर बेट के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उन्होंने WWE UK ख़िताब अपने नाम किया। पीट डन मुख्य रोस्टर में एक मैच लड़ चुके हैं जहां उन्होंने एंजो अमोरे को स्क्वाश किया था। इस समय वो NXT में काम कर रहे हैं और उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए हम उन्हें मुख्य रोस्टर में जल्द ही देख सकते हैं।

#1 एलिस्टर ब्लैक

10-59-05-579e4-1513010445-500

टॉमी एंड के नाम से मशहूर एलिस्टर ब्लैक ने NXT टेकओवर: ऑर्लैंडो से NXT में डेब्यू किया था और एंड्राडे सिन अलमस् को हराया था जो मौजूदा NXT चैंपियन हैं। ब्लैक का किरदार कमाल का है और सभी को आकर्षित करता है। वो किक बॉक्सिंग और MMA बैकग्राउंड से आते हैं और WWE में भी यही स्टाइल अपनाते हैं। वो कैसियस ओनो, हिडीओ इटामी, काइल ओ'राइली और बॉबी फिश जैसे स्टार्स को हरा चुके हैं।

वेलवेटीन ड्रीम द्वारा उन्हें उनके करियर की सबसे बड़ी चुनौती मिली। NXT टेकओवर: वॉर गेम्स में दोनों ने मिलकर मैच ऑफ द ईयर जैसा मुकाबला हमे दिया। ब्लैक ने अपनी काबिलियत और स्किल सभी को दिखाई और आने वाले समय मे उनसे और बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

लेखक: ईथरनेट यूजर, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...