WWE

WWE में सीएम पंक की 5 सबसे बड़ी उपलब्धियां

सीएम पंक ने WWE में जो कर दिखाया वो आजतक कोई नहीं कर पाया।


WWE से बाहर निकले हुए सीएम पंक को 4 साल से अधिक का समय बीत चुका हैं। सीएम पंक को वर्तमान युग के सबसे करिश्माई सुपरस्टारों में से एक माना जाता है। वह जानते थे कि कैसे अपनी कहानियों को बताया जाए? कैसे WWE यूनिवर्स को अपने साथ किया जाए? कैसे प्रभावी प्रोमो और महान मैच दिए जाएं?
रॉयल रंबल के बाद रॉ के दौरान 2014 में सीएम पंक ने WWE को अलविदा कह दिया। इस संबंध में कई अटकलें हैं कि सीएम पंक ने एक चल रहे शो के बीच में इतना बड़ा कदम क्यों उठाया।
हालांकि सीएम पंक का करियर अच्छे तरीके से समाप्त नहीं हुआ लेकिन आप इनके स्टारडम को दरकिनार नहीं कर सकते हैं। सीएम पंक ने 8 साल से भी कम समय में इतना कुछ हासिल किया कि आश्चर्य होता है कि वह कुछ और सालों तक WWE में रहकर कितना कुछ हासिल कर सकते थे।
आज हम WWE में सीएम पंक के 5 बड़ी उपलब्धियों के बारे में बताते हैं।

#सबसे ज्यादा दिनों तक वर्ल्ड चैंपियन

सीएम पंक ने 2011 के आखिर में अल्बर्टो डैल रियो को हराकर चैंपियनशिप जीती थी। इसके बाद सीएम पंक ने 14 महीने से अधिक समय तक अपने खिताब का बचाव किया। सीएम पंक का खिताबी सफर 434 दिनों तक चला और इस दौरान उन्होंने अतीत और वर्तमान के कई सुपरस्टारों  द रॉक, क्रिस जैरिको, जॉन सीना, डॉल्फ जिगलर, डेनियल ब्रायन के साथ मैच लड़े। उनका चैंपियन के रूप में सफर 2013 में समाप्त हुआ जब रॉयल रम्बल में उन्हें रॉक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।
Page 1 of 3 Next