प्रोफेशनल रैसलिंग में हुए अबतक के 5 सबसे फनी मोमेंट्स

WWE का इतिहास लंबा है और उतना ही लंबा है ब्लूपर्स का इतिहास भी जो की WWE टेलीविज़न पर हुए हैं, फिर चाहे वो स्टोन कोल्ड का बियर बैश हो या सैनटिनो मैरेला की शेमस के साथ टी पार्टी। वैसे तो रैसलर्स इम्प्रोवाइज कर लेते हैं लेकिन फिर भी कई ऐसे मोमेंट्स होते हैं जिनमें रैसलर्स ऐसा नहीं कर पाते और उनमें से कुछ ने हमारे इस लिस्ट में अपनी जगह बनाई है। आज हम आपको ऐसे ही 5 फनी मोमेंट्स के बारे में बात करने वाले हैं:

5 कर्ट एंगल और मिल्क ट्रक इंसिडेंट

youtube-cover


कर्ट एंगल का इतिहास एक जबरदस्त रैसलर का है जिसने अपने काम से फैंस को इम्प्रेस किया है, और वो आज भी रॉ जनरल मैनेजर के तौर पर अच्छा काम कर रहे हैं। इनका सबसे फनी सैगमेंट वो था जब स्टैफनी मैकमैहन, स्टोन कोल्ड की तारीफ कर रही थीं और एलायंस मेंबर्स रिंग के इर्दगिर्द थे। उस समय इन्होंने पहले स्टोन कोल़्ड बियर सेगमेंट की नकल की और बाद में ट्रक की छत पर जाकर उनकी स्टाइल में मिल्क पिया था। इसका जिक्र उन्होंने अपने हॉल ऑफ फेम स्पीच में भी किया था।

4 वी आर लाइव पाल(साइको सिड अपना इंटरव्यू खराब कर बैठे)

youtube-cover


WWE और WCW के समय पर साइको सिड एक जबरदस्त और अद्भुत रैसलर थे। उनके काम को कोई प्रश्न के दायरे में नहीं ला सकता। हालांकि उनका काम प्रोमोज़ के दौरान बेहद खराब था। एक ऐसे ही पल में जब वो सही तरीके से इंटरव्यू या यूं कहें कि प्रोमो नहीं कट कर सके तो उन्होंने जिम रॉस से पूछा कि क्या वो दोबारा से शुरू कर सकते हैं तो उन्होंने कहा कि हम लाइव हैं।

3 आई जस्ट किकड स्टैन

youtube-cover


2006 के साइबर संडे पर एरिक बिशफ ने DX पर ये टिप्पणी की कि वो कॉन्ट्रोवर्शियल नहीं हैं।ये सुनते ही शॉन माइकल्स काफी नाराज हो गए और उन्होंने उस समय काम कर रहे स्टैन(अब टाई डिलिनज़र) को किक कर दिया। इसके बाद वो लगातार 4 कर्मचारी को किक करते गए जिसके बाद ट्रिपल एच ने कहा कि ये काफी मनोरंजक था।

2 मीन जीन ऑकलैंड और समरस्लैम इंसिडेंट

youtube-cover


1989 का समरस्लैम काफी अच्छा था और उसमें मीन जीन ऑकलैंड के इंटरव्यू ने चार चांद लगा दिए। उस समय वो रिक रूड का इंटरव्यू लेने वाले थे। बातचीत के शुरू होते ही समरस्लैम का साइन नीचे गिर गया, और उसके बाद ऑकलैंड ने 'एफ' शब्द का इस्तेमाल किया।

1 द शॉकमास्टर

फ्रेड ओटमैन ने टाइफून के नाम से द नैचुरल डिज़ाज़टर्स में रैसलिंग की। वो WWE में टैग टीम चैंपियंस बने। वो टगबोट के नाम से WWE में रैसलिंग करते थे। 1993 में वो WCW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। रिक फ्लेयर के 'ए फ्लेयर फ़ॉर गोल्ड' वाले शो पर जब स्टिंग और डेवी बॉय स्मिथ के सामने ये सवाल रखा गया कि उनका पार्टनर कौन होगा तो स्टिंग ने उत्साह में बोला कि वो शॉकमास्टर होंगे। उसके बाद उन्हें एक नकली दीवार से बाहर आना था लेकिन वो उसमें फंस गए और उनका हेल्मेट एक ग्लिटर्ड स्टॉर्म ट्रूपर हेलमेट था। लेखक: ब्रैड फिलिप्स; अनुवादक: अमित शुक्ला