WWE द्वारा साल 2017 में लिए गए 5 शानदार फैसले

cee69-1513350337-800

WWE द्वारा 2017 में की गई बड़ी गलतियां गिनाने से पहले आइए कंपनी द्वारा किए गए कुछ अच्छे कामों पर भी नजर डालते हैं और कंपनी को उसका क्रेडिट देते हैं। फैंस द्वारा कंपनी को लगातार गलती करने की आलोचना करने के अलावा कुछ ऐसे क्षण भी आए हैं जिन्होंने हमें खुश होने के भरपूर मौके दिए हैं और हमारे इंटरटेनमेंट को जारी रखा है। शायद वहां अच्छी और बुरी चीजों के लिए इवेन नंबर नहीं हो लेकिन कई बार अच्छी चीजें सारे संघर्ष को दूर करते हुए सही जगह तक पहुंच जाती हैं और उन्हीं चीजों पर हम नजर डालेंगे। तो आइए आपको WWE द्वारा 2017 में किए 5 शानदार कार्यों को दिखाते हैं।

#5 अब यह रोमन का यार्ड है

द अंडरटेकर के लाइफलॉन्ग फैन होने और यह सोचने वाले कि WWE ने रोमन रेंस को कई सालों से गलत तरीके से पुश किया है। यह शानदार था कि रोमन ने ना केवल रैसलमेनिया पर द अंडरटेकर को हराया बल्कि उन्हें रिटायर भी कर दिया। जीत के बाद लंबा प्रोमो देकर ये बताना कि वो किस तरह इस जीत का उपयोग करने वाले हैं, के बजाय रोमन ने मुश्किल से माइक्रोफोन उठाया और फैंस को अंत तक बू करने का मौका दिया लेकिन बाद में उन्होंने कहा- 'अब यह मेरा यार्ड है।' यह बेहद सटीक था और रोमन द्वारा पूरे साल में किया गया सबसे बेस्ट कार्य था। केवल उन कुछ शब्दों में ही रोमन ने अपने डॉमिनेंस को दिखाया।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन का उदय

bd713-1513350265-800

2017 निश्चित रूप से ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए ब्रेकआउट ईयर साबित हुआ जहां ब्रॉन ने जिसके भी खिलाफ रिंग में कदम रखा उसे धूल चटाई। रैसलमेनिया के बाद चीजों ने तेजी लाना शुरू कर दिया जब ब्रॉन ने रोमन रेंस के साथ फ्यूड शुरू किया। ब्रॉन ने बैकस्टेज पर भी रैंडम लोगों पर हमला किया। चोट लगने के कारण ब्रॉन को थोड़ा ब्रेक लेना पड़ा लेकिन जल्द ही ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पर ब्रॉन और रोमन एंबुलेंस मैच में फाइट कर रहे थे। स्ट्रोमैन ने अपने कातिलाना अंदाज को समरस्लैम और नो मर्सी में भी जारी रखा और वहां दिखाया कि उनके सामने द बीस्ट का बचना भी मुश्किल है।

#3 टाय डिलिंजर की रॉयल रम्बल एंट्रेंस

c61fc-1513350110-800

ऐसा नहीं है कि हमेशा बड़ी चीजें ही मैटर करें लेकिन पूरे साल कुछ छोटी-छोटी चीजों ने भी पूरे साल लोगों को एंटरटेन किया और WWE हमें कुछ रैंडम चीजों से भी खुशी दे सकती है। इन मोमेंट्स में से एक टाय डिलिंजर का रॉयल रंबल इंट्रेंस था। यह सिंपल था लेकिन इसने अपना काम किया। जो फैंस उन्हें जानते थे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था और जो NXT में किए उनके काम से अपरिचित थे उन्हें बढ़िया तरीके से परिचित कराया गया। कुछ लोग इस पर बहस कर सकते हैं कि यह प्रेडिक्टेबल था लेकिन यह बुरी चीज नहीं थी।

#2 द फैशन फाइल्स

b22bb-1513349966-800

ब्रीजांगो टैग टीम के रूप में विफल हो रहे थे और महीनों तक लेवल मेंटेन करने में संघर्ष कर रहे थे और यह तब तक चलता रहा जब तक फैशन फाइल्स का आइडिया नहीं मिला था। क्रिएटिव टीम का जो भी मेंबर इसे लाने के पीछे है उसे ढेर सारी वाहवाही मिलनी चाहिए क्योंकि इसने उनका करियर तो बचाया ही साथ ही उन्हें स्मैकडाउन लाइव ब्रांड का फीचर्ड मेंबर बना दिया। भले ही उन्होंने कोई टैग टीम टाइटल नहीं जीता लेकिन वो सबसे ज्यादा इंटरटेनिंग रहे। किसी तरह इसने द असेंशन के करियर को भी बचाया।

#1 सर्वाइवर सीरीज पर सबकुछ

a3383-1513349832-800

इस साल हमनें जितने भी खराब बुकिंग और भयावह चीजों को देखा है कुछ मायनों में और किसी तरह WWE की क्रिएटिव टीम ने कुछ शानदार आइडिया बचा रखे थे और उसे सर्वाइवर सीरीज में उपयोग में लाया। अच्छी बात रही कि इस इवेंट पर सबकुछ बेहतर हुआ। हालांकि शिंस्के नाकामुरा और बॉबी रूड का जल्दी एलिमिनेट लोगों को पसंद नही आया। WWE ने यहां तक कि टाइटल के लिए कुछ उपयोगी बदलाव किए और इवेंट को ज्यादा एक्साइटिंग बनाने के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम एजे स्टाइल्स का मैच कराया गया। एलेक्सा ब्लिस को भी नटालिया की बजाय शार्लोट फ्लेयर से भिड़ाया गया। लेखक-एंथनी मैंगो, अनुवादक-नीरज पाण्डेय