Create
Notifications

5 पूर्व WWE रैसलर जो अब तक रैसलिंग कर रहे हैं

Enter caption
Modified 08 Feb 2019
टॉप 5 / टॉप 10

प्रो रैसलिंग एक खतरनाक कला है और लोग भले ही ये बोलें कि ये फेक है या स्क्रिप्टेड है, सच्चाई ये है कि शरीर के लिहाज से ये एक खतरनाक खेल है।

30 मिनट का एक रैसलिंग मैच किसी जिम में वर्कआउट के दौरान अपनी पूरी जान झोंक देने जैसा होता है। केविन नैश ने बहुत ही अच्छे तरीके से प्रो रैसलिंग से शरीर पर पड़ने वाले असर को बयां किया था। उन्होंने कहा, "जब आप 35 साल के हो जाते हैं तब आपके शरीर में कम समस्या होती है लेकिन जब आप 45-50 साल के हो जाते हैं तो आपको पलंग से खड़े होने तक के लिए दो घंटे लग जाते हैं।"

लोग कह सकते हैं कि पंच और किक असल में रैसलर को लगते नहीं हैं लेकिन जब रैसलर्स को उठाकर पटका जाता है तो उन चोटों से उभरने के लिए रैसलर्स को सालों लग जाते हैं। इतने कुछ के बाद भी रैसलर्स हार नहीं मानते और कुछ रैसलर्स तो रैसलर्स से इतना प्यार करते हैं कि जिस उम्र में आराम करना चाहिए वो रैसलिंग कर रहे होते हैं। एक दिग्गज रैसलर तो ऐसा है जोकि 72 साल की उम्र में रैसलिंग कर रहा है।

आइये एक नज़र डालते हैं WWE के उन पूर्व रैसलर्स पर जब अब तक रैसलिंग कर रहे हैं।

#5 बॉब ऑर्टन जूनियर

शुरुआत करते हैं एक ऐसे पिता से जिसने खुद अपने बेटे को WWE के इस सफर में अपने से आगे जाते हुए देखा और बहुत कुछ हासिल करते हुए देखा। रैंडी ऑर्टन कभी न कभी WWE हॉल ऑफ़ फेम में अपने पिता के पास पहुँच ही जाएंगे लेकिन आज भी रैंडी ऑर्टन के पास WWE को देने के लिए बहुत कुछ है।

ये सुनने में भले ही कितना भी अटपटा लगे लेकिन रैंडी ऑर्टन अपने पिता, जिनकी उम्र अब 68 साल हो चली है, से पहले रिटायर हो जाएंगे। 68 साल की उम्र में भी बॉब ऑर्टन जूनियर इंडिपेंडेंट सर्किट में एक लाजवाब रैसलर हैं।

बॉब ऑर्टन जूनियर भले ही WWE में अपने कार्यकाल के दौरान एक भी खिताब ना जीत पाए हों लेकिन 1972 में रैसलिंग करियर शुरू होने से लेकर अब तक बॉब ऑर्टन जूनियर वही करते आएं हैं जिससे उन्हें सबसे ज़्यादा प्यार है: रैसलिंग।

Get all Wrestlemania 35 News in Hindi here

1 / 5 NEXT
Published 08 Feb 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now