Create

5 WWE सुपरस्टार जो रिंग में कट्टर दुश्मन हैं लेकिन रियल लाइफ में अच्छे दोस्त हैं

bf454-1506765038-800

प्रोफेशनल रैसलिंग का बिजनेस थोड़ा अजीब है। जहां टीवी पर दिखने वाला आपका साथी बैकस्टेज आपसे नफरत करता हो तो वहीं जिससे आप ऑन स्क्रीन झगड़ा करते है वो बैकस्टेज आपका सबसे बड़ा साथी हो। इसलिए ये बिज़नेस थोड़ा अजीब है। शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट जैसे रैसलर्स भी हैं जो ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन दोनों जगह एक दूसरे को पसंद नहीं करते। लेकिन ऐसा हमेशा संभव नहीं है। ऐसे ही 5 जोड़ियां जो ऑन स्क्रीन भले ही झगड़ते हों लेकिन ऑफ स्क्रीन बड़े करीबी दोस्त थे।

#5 डॉल्फ जिगलर और द मिज़

डॉल्फ जिगलर और द मिज दोनों बड़े ही काबिल मिडकार्ड रैसलर्स हैं और अगर उन्हें सही मौका मिला तो वो बहुत अच्छा काम कर सकते हैं। शायद यही बात है जिस वजह से जिगलर और मिज एक दूसरे के करीब आए। द शो ऑफ और A लिस्टर स्टार जल्द ही करीबी दोस्त बन गए। इसके अलावा उनके बीच यादगार फिउड भी हुआ, जहां IC चैंपियनशिप के लिए करियर बनाम चैंपियनशिप मैच शामिल था।

#4 ब्रॉक लैसनर और कर्ट एंगल

0ac09-1506764963-800

जब ब्रॉक लैसनर ने 2000 में अपना डेब्यू किया तब उन्हें कंपनी का अगला टॉप स्टार माना जाने लगा। उन्होंने वैसा ही प्रदर्शन किया और एक समय ऐसा आया जब उनके काबिल कोई विरोधी नहीं था। ऐसे में सामने आए कर्ट एंगल। दोनों रैसलर्स के बीच रिंग के अंदर के बेहतरीन मैचेस हुए। मेरे ख्याल से स्मैकडाउन पर उनके बीच हुआ 60 मिनट आयरन मैन मैच सबसे अच्छा था। दोनों रैसलर्स बेहद ही करीबी दोस्त हैं और उनकी दोस्ती उनके दुश्मनी जितनी गहरी है।

#3 ट्रिश और लिटा

f3011-1506765080-800

प्रोफेशनल रैसलिंग के इतिहास में ट्रिश स्ट्रेटस और लिटा की काफी गहरी दोस्ती है। उन्होंने अपने प्रदर्शन से बताया की रैसलिंग क्या होती हैं ।उस दौर में जहां रैसलिंग से ज्यादा लुक्स पर ध्यान दिए जाते थे। इसी बीच उनके बीच शानदार दुश्मनी देखने मिली। दोनों डिवाज़ के बीच दुश्मनी, दोस्ती पर खत्म हुई और ट्रिश ने लिटा को अपने बेटे की गॉडमदर भी बनाया। दोनों बड़े ही करीबी दोस्त हैं लेकिन WWE यूनिवर्स उन्हें दुश्मन के रूप में याद रखेगा।

#2 जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन

d30e0-1506765129-800

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन पिछले 15 सालों से कंपनी की जान बने हुए हैं। दोनों कंपनी के टॉप स्टार हैं और कई अलग अलग किरदार में दिख चुके हैं। उनके बीच कई बार फिउड भी हो चुके हैं। इन 15 सालों में सीना और ऑर्टन के किरदार भले ही बहुत अलग रहे हों लेकिन वो बेहद ही करीबी दोस्त हैं। समय के साथ साथ उनकी दोस्ती और ज्यादा गहरी होती गयी।

#1 द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

f5f29-1506764917

एटीट्यूड एरा में द रॉक और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने WWE को अपने कंधे पर संभाला था। प्रमोशन की कामयाबी के पीछे दोनों रैसलर्स का बड़ा हाथ हैं। रिंग के अंदर दोनों के बीच बहुत ज्यादा दुश्मनी हुआ करती थी। दोनों हमेशा कंपनी के टॉप पोजीशन के लिए लड़ा करते थे और उन्होंने मिलकर रैसलमेनिया का स्तर बढ़ाया। उनके मैचेस देखकर हम कह सकते हैं की दोनों खिताब के बराबर हकदार हैं। लेकिन अंत में दोनों रैसलर्स ने अपनी दुश्मनी को रिंग के अंदर ही छोड़ दिया और पक्के दोस्त बने। उनके बीच दोस्ती काफी गहरी हुई। लेखक: आकाश चिलंकी, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment