Create

5 सुपरस्टार्स जिन्हें फेस बनने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन लड़ सकते हैं

20-40-35-1754b-1508743751-500

TLC पीपीवी के मेन इवेंट के पहले तक सभी पहलू सैथ रॉलिन्स, डीन एम्ब्रोज़ और कर्ट एंगल के खिलाफ दिखाई दे रहे थे। इन तीनों की भिड़ंत ब्रॉन स्ट्रोमैन, केन, द मिज़, शेमस और सिजेरो से होनी थी। रोमन रेन्स की जगह लड़ने उतरे कर्ट एंगल यहां पर मिज़ की टीम केवल एक ही तरीक़े से हार सकती थी और वो थी अगर उनकी टीम बिखर गई। अंत मे ऐसा ही हुआ और मिज़ के टीम की हार हुई। केन और स्ट्रोमैन के बीच थोड़ी गैरसमझ हो गयी जिसके बाद स्ट्रोमैन ने केन पर हाथ उठा दिया। गुस्से में आकर केन ने मैच के आखरी समय मे स्ट्रोमैन से बदला लेते हुए उनपर हमला शुरू कर दिया। इसमें मिज़ के बाकी साथियों ने भी केन की मदद की और उन्होंने मिलकर स्ट्रोमैन को कचरे की गाड़ी में फेंक दिया। इसके साथ ही हमे शो पर एक बड़ा फेस टर्न देखने मिला और ये पहला मौका है जब वायट फैमिली का ये पूर्व सदस्य फेस की भूमिका में दिख रहा है। मंडे नाइट रॉ पर उन्हें कैसे बुक किया जाता है ये देखना काफी दिलचस्प होगा। ये रहे फेस टर्न किये ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए 5 विरोधियों के विकल्प:


#1 केन

जाहिर सी बात है केन का नाम सबसे पहले विकल्प के रूप में देखा जाएगा। हमने ने इसके पहले इन दोनों रैसलर्स को लड़ते हुए देखा है। साल 2015 में सर्वाइवर सीरीज की 25 वीं सालगिरह के अवसर पर जब अंडरटेकर ने वापसी की तब इन दोनों मॉन्स्टर के बीच फिउड चल रहा था। लेकिन रिंग के अंदर हमने कभी हील केन और फेस ब्रॉन स्ट्रोमैन को लड़ते नहीं देखा। शायद स्ट्रोमैन बनाम केन का फिउड कइयों को पसन्द नहीं आये लेकिन बिग शो बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन के फिउड के बारे में ऐसा ही कुछ कहा गया था। लेकिन उनके बीच का फिउड सभी को पसंद आया। केन को हराने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन मुख्य रॉस्टर में अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

#2 द मिज़

20-42-12-c6036-1508743966-500

स्ट्रोमैन के साथ लड़ने के लिए दूसरे विकल्प मौजूदा इंटकॉन्टिनेंटल चैंपियन द मिज़ से हो सकते हैं। TLC के बिल्ड अप के समय दोनों एक दूसरे को पसंद नहीं करते थे और अबतक WWE के इस मॉन्स्टर के पास कोई ख़िताब नहीं है। द मिज़ ने रॉ के इस ख़िताब की अहमियत बढ़ा दी है, लेकिन उन्होंने इस ख़िताब को केवल एक बार नो मर्सी पर जेसन जोर्डन के खिलाफ बचाया है। वहां पर भी जीत के लिए उन्हें कर्टिस एक्सेल और बो डैलस की ज़रूरत पड़ी। WWE 7 बार के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन, द मिज़ को एक दिग्गज इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाना चाहती है। हो सकता है वो क्रिस जैरिको के 9 बार ख़िताब जीत के रिकॉर्ड को तोड़ दें। लेकिन ऐसा करने के लिए उन्हें कई बार ख़िताब हारने की ज़रूरत पड़ेगी। इसलिए इस समय ब्रॉन स्ट्रोमैन के हाथों उनकी हार हुई चाहिए।

#3 एंजो अमोरे

20-42-29-b4b09-1508744083-500

यहां पर हम उनके बीच तीन महीने पहले के फिउड की बात नहीं कर रहे हैं। लेकिन आने वाले कुछ हफ्तों में ब्रॉन स्ट्रोमैन, एंजो अमोरे से लड़ सकते हैं। सितंबर के महीने में रॉ के दो एपिसोड पर ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एंजो अमोरे पर हमला करते हुए उन्हें पहले नेविल को उनके खिलाफ किया और फिर दूसरे मौके पर पूरे क्रूज़रवेट डिवीज़न को एंजो के खिलाफ के खिलाफ कर दिया था। क्रूज़रवेट डिवीज़न के हील के खिलाफ खड़े होकर हम जान पाएंगे कि स्ट्रोमैन को बेबीफेस रूप में कितना समर्थन मिल रहा है। स्ट्रोमैन को फेस रूप में ज्यादा चियर्स मिलेंगे।

#4 ब्रे वायट

88bb6-1508744148-800

ब्रे वायट के ठीक होने के बाद हमे उन्हें ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ लड़ते देखना पसंद करेंगे। वायट फैमिली के अलग होने के बाद हमने ब्रे वायट को एरिक रोवन और ल्यूक हार्पर के साथ लड़ते देखा है। लेकिन उन्होंने कभी स्ट्रोमैन से मुकाबला नहीं किया। ब्रे वायट और वायट फैमिली पूर्व "ब्लैक शीप" के बीच भिड़ंत देखने लायक होगी।

#5 समोआ जो

20-43-02-598cf-1508744237-500

क्या आप मॉन्स्टर बनाम डिस्ट्रॉयर मैच देखना पसंद करेंगे? इसी साल यूनिवर्सल टाइटल के लिए दोनों के बीच भिड़ंत हुई थी लेकिन उनके बीच कोई नतीजा नहीं आ पाया था। समरस्लैम पर हुई उनकी भिड़ंत में रोमन रेन्स, फिन बैलर और ब्रॉक लैसनर भी शामिल थे। नो मर्सी के पहले समोआ जो और जॉन सीना के बीच फिउड होने वाला था लेकिन फिर इसके पहले ही समोआ जो के घुटने में चोट लग गयी। चाहे स्ट्रोमैन फेस हो या फिर हील, लेकिन इन दोनों रैसलर्स की भिड़ंत ज़रूर होनी चाहिए।

लेखक: डैनी हार्ट, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment