Create
Notifications

चोट के बाद SmackDown में वापसी करने पर डीन एम्ब्रोज़ के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

सुर्यकांत त्रिपाठी

लुनाटिक फ्रिंज के बिना WWE में काफी बदलाव हुए हैं। डीन के चोटिल होकर बाहर होने के बाद से उनकी कमी खल रही है। जिस तरह से एम्ब्रोज़ दर्शकों से जुड़ते हैं वैसा शायद ही कोई दूसरा रैसलर जुड़ता हो। उनकी वापसी पर सभी की निगाहें टिकी हैं।

अगर एम्ब्रोज़ रॉ में वापसी नहीं करते तो? फॉक्स डील के बाद स्मैकडाउन में कई बड़े नाम जुड़ेंगे और एम्ब्रोज़ उनमें से एक हो सकते हैं। इस समय ब्लू ब्रैंड को एम्ब्रोज़ की ज़रूरत है। इसलिए इस लिस्ट में हम ऐसे 5 स्टार्स का जिक्र कर रहे हैं जिनके खिलाफ डीन एम्ब्रोज़, स्मैकडाउन लाइव में लड़ सकते हैं।

विशेष उल्लेख: जॉन सीना

जॉन सीना बनाम डीन एम्ब्रोज़ एक बड़ा मैच है। ये किसी भी पीपीवी का मेन इवेंट बनने योग्य है। दर्शकों को स्मैकडाउन की ओर आकर्षित करने के लिए एम्ब्रोज़ बनाम सीना का मैच करवाया जा सकता है।

लेकिन ये तभी संभव है जब सीना वापसी करेंगे। फ्री एजेंट होने के कारण वो आसानी से रॉ से स्मैकडाउन आ सकते हैं। अगर डीन एम्ब्रोज़ हील के रूप में वापसी करते हैं तो ये फिउड और दिलचस्प बन जाएगी।

#5 एंड्राडे सिएन अल्मास

एंड्राडे सिएन अल्मास इंडिपेंडेंट रैसलिंग से होते हुए NXT में आये और फिर मुख्य रोस्टर में डेब्यू किया। हालांकि उनका मुख्य रोस्टर डेब्यू कमाल का रहा है लेकिन उन्हें इस समय एक दमदार फिउड की ज़रूरत है। इसके लिए डीन एम्ब्रोज़ से अच्छा और क्या विकल्प हो सकता है। द मिज़ और मरीस की तरह ही यहां पर रैनी यंग भी इसमें शामिल हो सकती हैं जिससे जैलिना वेगा के साथ वो काम कर के इसे एक नया मोड़ दे सकती हैं। नए स्टार्स से लड़कर डीन एम्ब्रोज़ को भी फायदा होगा और इसके साथ वो इस नए स्टार को पुश दे सकते हैं।

#4 समोआ जो

रॉ में समोआ जो की वजह से डीन एम्ब्रोज़ चोटिल हुए। इसके बाद समोआ जो ने रैनी यंग के सामने उनके पति को चोटिल करने पर खुशी जताई थी। इसलिए इन दोनों रैसलर्स की भिड़ंत संभावित है और वो स्मैकडाउन में ज़रूर होगी। इसलिए अगर एम्ब्रोज़ स्मैकडाउन में वापसी करते हैं तो वो सीधे समोआ जो से भिड़ने जा सकते हैं। इसमें उनकी पर्सनल दुश्मनी दिखाई जा सकती है। वहीं इसमें कोई खिताबी मैच भी शामिल किया जा सकता है।

#3 द मिज़

द मिज़ और डीन एम्ब्रोज़ एक दूसरे को काफी अच्छे से जानते हैं। अगर द मिज़ इस साल मनी इन द बैंक जीत गए तो उन्हें कैश इन करने के पहले डीन एम्ब्रोज़ से होकर गुजरना होगा। एम्ब्रोज़ और द मिज़ कई यादगार फिउड का हिस्सा रह चुके हैं और दोनों मिलकर हमे वापस एक शानदार फिउड दे सकते हैं।

#2 एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स और डीन एम्ब्रोज़ के बीच हम पहले भी फिउड देख चुके हैं तो क्या हमें इसे वापस देखना चाहिए? दोनो की केमिस्ट्री कमाल की है और दर्शक उन्हें वापस लड़ते देखना पसंद करेंगे। आखिरी बार जब वो भिड़े थे तब स्टाइल्स हील थे और एम्ब्रोज़ बेबीफेस, इस बार दोनो अपना किरदार बदल कर लड़ेंगे तो उनका मुकाबला देखने लायक होगा। एम्ब्रोज़ को हील रूप में देखना बेहद दिलचस्प होगा।

#1 शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा मनी इन द बैंक 2018 में WWE चैंपियन बन सकते हैं। जिसके बाद एजे स्टाइल्स से उनकी दुश्मनी लगभग खत्म हो जाएगी और उन्हें नए फिउड की ज़रूरत पड़ेगी। वहां एम्ब्रोज़ का विकल्प शानदार साबित होगा। दोनो मिलकर हमे एक शानदार मैच देंगे। इससे हमे एक दमदार WWE चैंपियन मिलेगा। लेखक: रिजु डासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...