Create

5 रैसलर्स जो Royal Rumble 2018 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए केन से बेहतर विकल्प होते

12-53-55-bfd1e-1513843401-500
सुर्यकांत त्रिपाठी

आज के प्रोफेशनल रैसलिंग में अफवाहें इतनी ज्यादा बढ़ गयी है कि वो रैसलिंग रोमांचक को किरकिरा बना देती हैं। जब यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाले ख़िताबी मैच में केन का नाम जुड़ा है तो इसपर भी काफी अफवाहें सामने आने लगीं।

केन WWE के दिग्गज स्टार हैं और भविष्य में हॉल ऑफ फेम में उनकी जगह पक्की है। लेकिन पिछले 5 साल साल कंपनी के लिए काफी मिला जुला रहा है। इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन की मॉन्स्टर छवि बचाए रखने के लिए अफवाहें हैं कि केन को लैसनर के हाथों F5 खाना पड़ेगा।

केन जैसे दिग्गज स्टार्स का इस्तेमाल युवाओं को बढ़ावा देने के लिए किया जाता है लेकिन मुख्य इवेंट में उनकी मौजूदगी का कोई असर नहीं पड़ेगा। इसकी जगह WWE को ये मौका किसी और को देना चाहिए था ताकि रैसलमेनिया 34 को लेकर भी बिल्ड अप हो सके।

ये रहे 5 रैसलर्स जो केन की जगह ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा बन सकते हैं।

#1 जॉन सीना

कुछ महीनों पहले तक जॉन सीना को ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल ख़िताब के चुनौती के रूप में देखा जा रहा था। बीस्ट बनाम फेस ऑफ WWE बनाम मॉन्स्टर की ये दिलचस्प भिड़ंत देखने लायक होती।

सीना रिक फ्लेयर के 16 वर्ल्ड टाइटल के रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब हैं और उसे वो रैसलमेनिया 34 तक अंजाम देने की कोशिश करेंगे। ये सीना और WWE दोनों के लिए बड़ी उपलब्धि होगी और इसलिए कंपनी इसे खास बनाना चाहती है।

पहली बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतकर सीना अपना 17 वां ख़िताब हासिल कर सकते हैं। ब्रॉक लैसनर और रोमन रेन्स की भिड़ंत पक्की है लेकिन अगर ऐसे में अगर रैसलमेनिया 34 पर रेन्स, सीना को हराकर ख़िताब जीतें तो स्टोरी दिलचस्प बन सकती है।

#2 ब्रे वायट

13-05-22-a0cce-1513844222-500

कई दिग्गज और नए रैसलर्स के हाथों हारने के बाद ब्रे वायट का किरदार फींका पड़ते जा रहा है। इसलिए आज के समय मे ब्रे वायट को कंपनी के मुख्य इवेंट स्टार के रूप में देखना सपना है। हालांकि 'वोकन' मैट हार्डी के खिलाफ फिउड से उन्हें काफी फायदा होगा।

इस समय WWE के पास ब्रे वायट के गिरते हुए करियर को बचाने का सबसे सही तरीका है ब्रॉक लैसनर और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ मैच में उन्हें शामिल करना। वायट को इस समय अपने करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने की ज़रूरत है जो वो दोनों रैसलर्स के साथ मिलकर कर सकते हैं।

#3 जेसन जॉर्डन

13-05-41-3e0d1-1513844306-500

WWE ने जब कर्ट एंगल के बेटे जेसन जॉर्डन के साथ स्टोरीलाइन तैयार की थी तब शायद उन्होंने इसके फायदा और नुकसान के बारे में नहीं सोचा था। दर्शकों ने एंगल के बेटे को नहीं अपनाया और अबतक उनका किरदार फींका रहा है।

जेसन जॉर्डन के पास इस समय उनकी खुद की कोई स्टोरीलाइन नहीं है लेकिन वो दूसरे की स्टोरीलाइन में अक्सर दिखाई देते हैं। WWE में जेसन जॉर्डन का किरदार एक जिद्दी बच्चे जैसा हो गया है। जॉर्डन की रैसलिंग स्किल पर हमें कोई शक नहीं है, उन्होंने रोमन रेन्स और जॉन सीना के खिलाफ मैच से अपनी काबिलियत साबित की।

इसलिए वो रॉयल रम्बल 2018 के ख़िताबी भिड़ंत में केन के सही विकल्प साबित हो सकते हैं। भले ही मैच में उनकी जीत न हो लेकिन दोनों दिग्गज स्टार्स के खिलाफ मैच से वो कंपनी में अपने पैर जमा सकते हैं।

#4 कर्ट एंगल

13-06-01-75f82-1513843975-500

कर्ट एंगल को हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने के समय से दर्शक ओलंपिक स्टार को रिंग में एक बार फिर लड़ने के लिए देखना चाहते हैं। WWE ने TLC पीपीवी और सर्वाइवर सीरीज पीपीवी में दर्शकों की ये मांग पूरी की है।

कर्ट एंगल WWE के हॉल ऑफ फेमर हैं और उन्होंने रैसलिंग में वो सभी मुकाम हासिल किया है जिसकी हम कल्पना कर सकते हैं। हालांकि वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप से अबतक दूर रहे हैं। रॉयल रम्बल जैसे मैच में कर्ट एंगल को ब्रॉक लैसनर जैसे अपने पुराने विरोधी के सामने खड़े देखना कई सारे दर्शकों की यादें ताजा कर सकती है।

#5 समोआ जो

13-06-19-d11cd-1513844060-500

साल 2017 में ब्रॉक लैसनर को ख़िताब के लिए चुनौती देने वाले स्टार्स में समोआ जो भी आगे हैं। लैसनर के खिलाफ मैच के पहले तक समोआ जो काफी दमदार दिखाई दिए थे लेकिन पीपीवी मैच में वो 'बीस्ट' के हाथों मात खा बैठे। स्ट्रोमैन भी एक समय पर लैसनर के खिलाफ ख़िताबी मैच का मौका गंवा चुके थे लेकिन उन्हें दोबारा मौका मिला है। समोआ जो भी एक और मौके के हकदार हैं। रॉयल रम्बल पीपीवी में जब ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ब्रॉन स्ट्रोमैन और समोआ जो एक साथ दिखाई देंगे तो दर्शकों का रोमांच सातवें आसमान पर पहुंच जाएगा। लेखक: एवर्ण, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...