Create
Notifications

Wrestlemania 34 पर ट्रिपल एच के लिए 5 संभावित दुश्मनियां

Amit Shukla

अब चूंकि फुटबॉल सीज़न खत्म हो रहा है और रैसलमेनिया नज़दीक है, तो हर बार की तरह इस बात की सुगबुगाहट तेज़ हो गई है कि ट्रिपल एच भला किस तरह अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

उनका आखिरी प्रमुख फिउड सैथ रॉलिन्स के साथ था और अब समय है कि 48 वर्षीय WWE COO फिर से अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं, पर भला कैसे?

आज हम नज़र डालेंगे उन 5 तरीकों पर जिनसे ट्रिपल एच वापसी कर सकते हैं:

5. मॉन्स्टर के साथ खतरनाक मैच

जब सर्वाइवर सीरीज 2017 समाप्त हुआ तो हर कोई इस बात को लेकर नाखुश था कि ये अंत तो उन्हें पता ही था, फिर इसमें नया क्या था।

जिस पल ने इसके अंत में कुछ आनंद दिलाया वो था, ट्रिपल एच पर ब्रॉन स्ट्रोमन का वार। अगर आनेवाले समय में इस सैगमेंट को आगे नहीं बढ़ाया गया तो इसका मज़ा किरकिरा हो जाएगा। इस फिउड में भले ही वो 5 स्टार वाली फील ना लगे, पर इससे स्ट्रोमैन कंपनी के फेस ज़रूर बन सकते हैं।

4. शील्ड के साथ एक आखिरी एनकाउंटर

2013-14 में शील्ड और अथॉरिटी के बीच में हुआ फिउड एक ज़बरदस्त स्टोरीलाइन का हिस्सा था, जहां हमने शील्ड को ट्रिपल एच और बतिस्ता से लड़ते हुए देखा।

ट्रिपल एच ने पिछले 2 सालों में शील्ड के दो साथी रोमन रेंस और सैथ रॉलिन्स के साथ रैसलमेनिया पर लड़ाई की है, पर डीन को इस तरह के मैचेज़ नहीं मिले हैं। उन्हें या प्रीशो में कॉर्बिन के साथ एक मैच, मल्टी मैन इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच, या फिर ब्रॉक लैसनर के साथ एक छोटा मैच मिला है। अब ट्रिपल एच अगर डीन के साथ अपने 2016 वाले रोडब्लॉक मैच की तरह ही एक ज़बरदस्त मैच कर दें तो ये एक अच्छा कदम होगा।

3. एक पारिवारिक लड़ाई

सर्वाइवर सीरीज पर इन ट्रिपल एच ने पहले तो शेन मैकमैहन के साथ साझेदारी की, बाद में उनपर ही वार कर दिया। ये कदम भले ही लोगों को पसन्द ना आया हो, और भले ही ये दोनों रैसलमेनिया पर हाल फिलहाल में कोई धमाल नहीं कर सके हों, पर इनके बीच इस सर्वाइवर सीरीज वाली कहानी के आधार पर एक मैच हो सकता है।

2. 2002 फिर से?

जब ये दोनों,ट्रिपल एच और कर्ट एंगल फुल टाइम रैसलर्स थे, तब इन्होंने एक दूसरे के साथ ज़बरदस्त लड़ाइयाँ लड़ी हैं, और फिर सर्वाइवर सीरीज पर ट्रिपल एच के धोखे ने शेन मैकमैहन को कर्ट एंगल पर एक पिन पाने का मौका दे दिया। इसके साथ ही कर्ट के ऑनस्क्रीन पुत्र जेसन जॉर्डन को भी उन्होंने चोट पहुंचाई, जिसकी वजह से जेसन सर्वाइवर सीरीज का हिस्सा नहीं बन सके थे। क्या हो अगर इस बढ़ती टेंशन की वजह से ट्रिपल एच और कर्ट एंगल एक बार फिर से रैसलिंग के उन सुनहरे दिनों को एक बार रिंग में लड़कर दोबारा ले आएं?

1. एक लंबित कहानी का अंत

रोंडा राउजी ने भले ही अब WWE के साथ एक फुल टाइम रैसलर का कॉन्ट्रैक्ट किया हो, पर वो इससे पहले भी रैसलमेनिया 31 पर WWE का हिस्सा बनी थीं, जब उन्होंने और रॉक ने मिलकर अथॉरिटी को पटखनी दी थी। क्या हो अगर इसी कहानी को दोबारा किया जाए? लेखक: आर्यन मेहता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...