Create
Notifications

5 मौके जब गलत काम करने के बाद भी रैंडी ऑर्टन को WWE ने सज़ा नहीं दी

Manu Mishra
visit

रैंडी ऑर्टन एक परफेक्ट प्रो-रैसलर हैं। उनके नाम 13 वर्ल्ड टाइटल्स हैं, उनकी पर्सनैलिटी भी शातिर है और दर्शकों को अपनी ओर खींचती है। और रिंग के अंदर रैंडी ऑर्टन के मूव्स के तो क्या कहने। शुरुआत से ही रैंडी ऑर्टन WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन के गोल्डन बॉय रहे हैं और अपने डेब्यू के 15 साल बाद भी रैंडी ऑर्टन सबके चहेते बने हुए हैं और फैंस को एंटरटेन करते आए हैं। लेकिन रैंडी ऑर्टन ने कई बार ऐसी हरकतें की है, जिनके लिए उन्हें बड़ी सजा हो सकती थी और उन्हें कंपनी से निकला जा सकता था। हालांकि ऐसा कुछ हुआ नहीं, और यह WWE का फेवेरिटस्म कह लीजिये कि रैंडी ऑर्टन ऐसे बड़े-बड़े कारनामें कर के भी सजा ने बच गए हैं। आइए नज़र डालते हैं प्रिंस ऑफ़ डार्कनेस रैंडी ऑर्टन की 5 हरकतों पर जिसके लिए वे सजा के हकदार थे।

होटल रूम को तहस-नहस करना

randy_orton-1463807495-800

2007 में WWE के यूरोपियन टूर के दौरान रैंडी ऑर्टन ने होटल रूम की करीब 50,000 डॉलर के फर्नीचर और सामग्री को तहस-नहस कर दिया था। WWE ने यह बहाना दिया था कि रैंडी ऑर्टन को पेट में परेशानी थी और दर्द के चलते उन्होंने ऐसा किया। सभी ने सोचा था कि ऐसा करने के बाद WWE रैंडी ऑर्टन के खिलाफ कड़े एक्शन लेगा। लेकिन उन्होंने सिर्फ गैर-पेशेवर व्यवहार के लिए उन्हें चार्ज किया और होटल के हुए नुकसान की रकम को अपनी जेब से भरने को कहा।

महिला परफॉर्मर्स को भयभीत करना

rochelle-loewen-13

रोशेल लोवेन को WWE ने मॉडल की तरह 2005 (विमेंस डिवीज़न को उस समय डीवा कहा जाता था) में साइन किया था। लेकिन कुछ समय बाद रोशेल को लगा कि उन्हें प्रो-रैसलिंग सूट नहीं कर रहा है, जिसकी वजह रैंडी ऑर्टन थे। रोशेल ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि किस तरह रैंडी ऑर्टन को उनपर शुरुआत में सम्मोह था, जो धीरे-धीरे पागलपन में बदलता गया और रैंडी ऑर्टन ने कई बार उन्हें धमकाने और भयभीत करने की कोशिश की।

वैलनेस पॉलिसी का उल्लंघन

randy-1495105410-800

WWE की वैलनेस पॉलिसी के अनुसार, अगर कोई भी सुपरस्टार ड्रग्स या स्टेरॉयड का सेवन करते हुए पकड़ा जाता है और उसे तीन स्ट्राइक मिलता है तो उस रैसलर को कंपनी से निकाल दिया जाएगा। रैंडी ऑर्टन को उनका पहला स्ट्राइक 2006 में मिला था, फिर दूसरा ऑफिशियल स्ट्राइक 2012 में। लेकिन 2007 में भी वे स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड मैगज़ीन की ड्रग्स स्कैंडल लिस्ट में थे। लेकिन WWE उस नज़रअंदाज़ कर दिया और अभी रैंडी के ख़िलाफ एक भी स्ट्राइक्स नहीं है।

स्टैफनी मैकमैहन को किस करना

X6ATb

हालांकि इस घटना की बैकस्टेज चर्चा हुई थी और इसे WWE ने स्टोरीलाइन की तरह दिखाया था, लेकिन यह काफी मुश्किल है कि किसी सुपरस्टार को ट्रिपल-एच के सामने लाइव टेलीविज़न में स्टेफनी मैकमैहन को किस करने का लाइसेंस दिया जाएगा। रैंडी ऑर्टन ने अपने साइडकिक के जरिये मैकमैहन फैमिली को बेहोश करने की कोशिश की। उन्होंने शेन और विंस को पहले अपने किक्स से बेहोश किया, फिर ट्रिपल-एच को रोप से हथकड़ी पहना कर, स्टेफनी को किस किया। ऑर्टन की इस हरकत पर भी WWE ने उनपर कोई एक्शन नहीं लिया।

कैली कैली को सार्वजानिक रूप से शर्मसार करना

kelly-kelly

रैंडी ऑर्टन के करियर का सबसे लोवेस्ट मोमेंट तब आया, जब उन्होंने 2011 में 98KUPD रियल रॉक रेडियो शो में सार्वजनिक रूप से WWE डीवा कैली-कैली को शर्मसार किया। उनका कैली-कैली के साथ 2009 में रोमांटिक एंगल भी था। रैंडी ऑर्टन ने कैली-कैली के बारे में शो में कहा कि वे WWE रोस्टर के 10 अलग-अलग सुपरस्टार के साथ सोई हैं। हालांकि उन्होंने अपने ट्विटर में इसके लिए माफ़ी मांगी। लेकिन ऑर्टन के इस कारनामे के बावजूद WWE ने उन्हें कोई सजा नहीं दी।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now