Create
Notifications

रैसलर्स की 5 जोड़ियां जिनके बीच रिंग में कोई तालमेल नहीं देखने को मिला

Ankit Kumar

रैसलिंग के इतिहास पर अगर एक नज़र डालें तो हम देखते हैं कि रैसलिंग में कई दिग्गज सितारे हैं। हमने उनके मैच में रिंग में शानदार कैमेस्ट्री देखी, और इसके साथ एक शानदार स्टोरीलाइन ने उन्हें दिग्गज बनाने में मदद की। रिक फ्लेयर बनाम रिकी स्टीमबोट, ब्रेट हार्ट बनाम शॉन माउकल्स, कर्ट एंगल बनाम क्रिस बैन्वा ऐसे पेयर हैं, जिनके बीच रिंग में शानदार तालमेल देखने को मिला। इसके अलावा कई ऐसे शानदार रैसलर हैं, जिनके बीच रिंग में कोई तालमेल नहीं देखने को मिला। इसी कड़ी में हम आपके लिए रैसलर्स के 5 ऐसे पेयर लेकर आए जो हैं तो काफी शानदार लेकिन रिंग के अंदर उनके बीच तालमेल नहीं देखने को मिला।

एजे स्टाइल्स और केविन ओवंस

9bbc4-1508705392-800

जब आप WWE में सबसे प्रतिभाशाली रैसलर की बात करते हैं तो आपके मन में एजे स्टाइल्स और केविन ओवंस का नाम जरुर आता होगा। किसी को शायद उम्मीद नहीं थी कि इस लिस्ट में उनका नाम होगा। बैटलग्राउंड पर जब दोनों सुपरस्टार यूएस टाइटल के लिए आमने-सामने थे, लेकिन इस मैच में दोनों सुपरस्टार के बीच कोई भी तालमेल देखने को नहीं मिला।

शॉन माइकल्स और मिस्टर परफेक्ट

ec92b-1508705512-800 साल 1993 के दौरान WWE का समय कुछ खास नहीं चल रहा था, वह उस समय संघर्ष के दौर से गुजर रहा था। उस दौरान इंटरकॉटिंनेंटल चैंपियनशिप के लिए शॉन माइकल्स और मिस्टर परफेक्ट के बीच मुकाबला था। दोनों ही सुपरस्टार रिंग में सबसे बेस्ट सुपरस्टार माने जाते हैं, लेकिन वास्तव में जब इनके बीच मैच हुआ तो वह बहुत बुरी तरह से समाप्त हुआ, दोनों सुपरस्टार के बीच कोई भी कैमेस्ट्री नहीं देखने को मिली।

ब्रेट हार्ट और रिक फ्लेयर

e37f5-1508705723-800

हाल ही में जब शार्लेट फ्लेयर और नटालिया के बीच फिउड देखने को मिली तो हम समझ गए कि WWE ने फैमली के बीच फिउड को आगे बढ़ाया है। शार्लट फ्लेयर और नटालिया के फिउड बिल्कुल वैसी है जैसे हार्ट और फ्लेयर के बीच थी। अपनी किताब में ब्रेट हार्ट ने अपनी असफला का जिम्मेदार रिक फ्लेयर को बताया, उनका दावा था कि रिक उनकी परफॉर्मेंस में रुकावट पैदा करते थे, लेकिन इसके अलावा एक सच यह है कि एक साथ कभी शानदार मैच नहीं दे पाए।

जैक रॉबर्ट और रिक रूड

e5705-1508705868-800

रैसलमेनिया 4 पर कंपनी के दो सुपरस्टार रिक रुड और जैक रॉर्बट आमने सामने थे, और क्या आप जानते है कि इनके बीच कितनी देर तक चली। आपके बता दें कि रैसलमेनिया 4 पर दोनों के बीच 15 मिनट की फिउड हुई। हमारे ख्याल से किसी शानदार रैसलर को एक 15 मिनट के मैच में साथ रखा जाए और बावजूद इसके उनके बीच कोई तालमेल न दिखे, तो निश्चित रुप से यह चौंकाने वाला है। रिक और जैक के बीच रैसलमेनिया 4 पर 15 मिनट तक चले मुकाबले में कुछ भी खास नहीं देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार के बीच कोई तालमेल नहीं था।

रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट

71e82-1508705934-800

साल 2016 के अंत में ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन एक प्रोग्राम में शामिल हो गए। इनके बीच चली स्टोरीलाइन काफी दिलचस्प थी। इससे पहले दोनों सुपरस्टार वायट फैमली के मेंबर थे, लेकिन कुछ समय बाद वह अलग-अलग हो गए। दोनों के बीच चली शानदार स्टोरीलाइन के बावजूद दोनों सुपरस्टार एक साथ रिंग में जादू बिखेरने में नाकामयाब साबित हुए। रैसलमेनिया पर दोनों के बीच एक साधारण मैच था, जिसमें दोनों सुपरस्टार के बीच कोई कैमस्ट्री देखने को नहीं मिली। लेखक: माइक चिन, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...