Create
Notifications

ऐसे 5 रैसलर जिन्हें Royal Rumble मैच नहीं जीतना चाहिए था

Ankit Kumar
ANALYST
Modified 26 Jan 2017

रोड़ टू रैसलमेनिया के लिए रॉयल रंबल हर साल होने वाला एक शो हैं। पे-पर-व्यू वाले होने इस इंवेट का यह 30वां संस्करण है, और अभी भी यह इंवेट फैंस के लिए सबसे फेवरेट इंवेट के रुप में बना हुआ हैं। रॉयल रंबल की शुरुआत साल 1988 में हुई और इसके बाद रॉयल रंबल मैंच प्रतीकात्मक बैटल रॉयल से एक मैच के रुप में हो गया, जहां पर युवा स्टार अपने करियर में पहली बार मेन इंवेट स्टेज पर अगले आने वाले स्टार के रुप में तरक्की कर सकते हैं। बहरहाल बीते सालों के दौरान WWE ने इसी पदानुक्रम में कंपनी के कई प्रतिष्ठित इंवेट में कई गलतियाँ की है। क्या ओवररेटड़ स्टार को अनावश्यक पुश देना सही हैं. मशहूर चेहरों या विफल चेहरों को उनकी क्षमता का उपयोग उनकी प्रतिभा से करना अच्छा था। बीतते सालों के दौरान कई गलतियां हुई, लेकिन सबसे बड़ी गलती यह है कि जिन्हें टूर्नामेंट नहीं जीतना था उन्हें इसे जीतने के लिए अनुमति दी गयी थी। एक सुपरस्टार रंबल मैच जीतता हैं जब वह कंपनी की तरफ से बैड पुश नहीं देखना चाहता, लेकिन इन सालों के दौरान कौन विनर रहा? यहाँ पर रॉयल रंबल के 5 विजेता हैं जिन्होंने कुछ साबित तो नहीं किया लेकिन यह कंपनी की रचनात्मक टीम द्वारा की गई एक गलती जरुर थी।


#5 स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन - 1997   rr_01191997_0045-2055728-1485277138-800
लेजेंड्री WWE सुपरस्टार स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का नाम भी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हैं। साल 2001 में उन्हें WWE रॉयल रंबल में सबसे ज्यादा 3 बार जीतने का रिकॉर्ड बनाया था। 1997 में उन्होंने ब्रेट हार्ट को एलिमिनेट करके रॉयल रंबल जीती थी। 1998 में स्टोन कोल्ड ने दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया। 2001 में उन्होंने तीसरी बार यह मैच अपने नाम किया जहां उन्होंने केन को रिंग से बाहर किया था। स्टोन कोल्ड के इस रिकॉर्ड को अब 15 साल हो गए हैं। लेकिन वास्तव में ऑस्टिन का 1997 में रंबल जीतना एक गलती के अलावा और कुछ भी नहीं था। और जैसा कि कंपनी 1996 में भी लगातार उन्हें पुश करती जा रही थी। ऑस्टिन को रॉयल रंबल नहीं जीतना चाहिए क्योंकि इसका सबसे सरल कारण यह था कि स्टोरीलाइन की कमी के कारण रैसलमेनिया 13 का सर्वनाश जैसा हो गया था। इस इंवेट में शॉन माइकल्स और ब्रेट हार्ट का मैच तय था, इस अप्रत्याशित मेन इंवेट के लिए साइको सिड और अंडरटेकर को लाकर और पैसा बनाया जा सकता था, अगर कंपनी एक बेहतर स्टोरीलाइन बनाती।
#4 हल्क हॉगन 1990 royalrumble1989-1485276970-800 अगर सच कहा जाए तो हल्क हॉगन का 1990 में हुए रॉयल रंबल को जीतने का तुक ही नहीं बनता था। हल्क हॉगन इस प्रतियोगता में WWE चैंपियन के रुप में गए थे, और वह निश्चित रुप से क्राउड के पंसदीदा थे। हॉगन की जगह किसी ऐसे को पुश करना चाहिए था जैसे द अल्टीमेट वॉरियर्स, जो कि रैसलमेनिया 6 की हेडलाइन बन सकते थे, लेकिन WWE नें एक बार फिर हॉगन को लिया। मैकमैहन के पे-पर-व्यू की तीसरी किस्त में हॉगन को लगा कि वह इस कार्यवाही से बाहर छोड़ दिए है क्योंकि उन्होंने पिछले दो संस्करण पर मैच नहीं जीते थे। यह हल्क हॉगन का अंहकार ही था कि जिसके कारण वह रॉयल रंबल जीते, नहीं तो स्टोरीलाइन के हिसाब से हॉगन के जीतने का कोई तुक ही नहीं था। फैंस आखिर अंत में क्या चाहते थें,औऱ उन्हें क्या मिला। वॉरियर्स और हॉगन दोनों ही टोरटों में रैसलमेनिया की हेडलाइन बने। लेकिन पता नहीं क्यों हॉगन को 1990 में विजेता का ताज पहनाया गया था, हमें शायद इसका कभी पता नहीं चलेगा।
1 / 4 NEXT
Published 26 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now