Create
Notifications

5 लोग जिन्हें रोमन रेंस को मिल रहे लगातार बढ़ावे से काफी नुकसान होगा

Amit Shukla

इस समय WWE रोमन रेंस को पुश दे रही है और इसका सिलसिला एक लंबे अरसे से चला आ रहा है। फैंस द्वारा मिल रही नाराजगी के बावजूद अगर WWE रोमन को ही अपना नेक्स्ट मेन चेहरा प्रदर्शित कर रहा है तो उसे ये समझ लेना चाहिए कि हर निर्णय के अपने परिणाम होते हैं और उसे इसके लिए तैयार रहना चाहिए। असल बात ये मालूम पड़ रही है कि रोमन के अलावा कंपनी के पास कोई अन्य प्लान नहीं है। आज हम आपको कम्पनी की इस कश्मकश के बीच उन 5 लोगों के बारे में बताएंगे जिन्हें इस पुश से नुकसान हो रहा है:

WWE यूनिवर्स

इस कम्पनी की नींव यूनिवर्स के फैंस पर ही निर्भर है, लेकिन रोमन के मामले में WWE फैंस की बात नहीं सुन रही है। बैकलैश पर हुए वाकये के बाद भी कम्पनी रोमन को फैंस के बीच लोकप्रिय करने की कोशिश कर रही है। इससे या तो फैंस बिल्कुल नाराज़ हो जाएंगे, या फिर रोमन को खुद को साबित करने का एक मौका देंगे। WWE के हार्डकोर फैंस रोमन रेंस को पसंद नहीं करते। ये बात भी तय है कि इसके परिणाम आनेवाले समय में अगले पे-पर-व्यूज़ के दौरान दिखेंगे।

विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन ने अपने काम के जादू से लोगों को अपनी कंपनी और उसके प्रोडक्ट यानी कि रॉ और स्मैकडाउन का मुरीद बनाया है। उनकी इसी सूझबूझ की वजह से WWE एक बड़ा ब्रैंड बना रहा है, पर अब ऐसा लगता है कि विंस अपना वो टच भूल रहे हैं। वो एक रैसलर को आगे बढ़ाने के लिए अपनी सालों की मेहनत और कंपनी की पहचान को कमतर कर रहे हैं। वैसे तो विंस ने कई अजीबोगरीब काम किए हैं लेकिन ये उन सबमें से सबसे ज्यादा अजीब है। वो इस समय किसी और को कम्पनी का चेहरा बनाने के बिल्कुल खिलाफ लग रहे हैं।

WWE

अब अगर इसी तरह से रोमन को पुश मिलती रही तो वो दिन दूर नहीं जब फैंस का WWE के प्रोडक्ट की तरफ लगाव कम हो जाएगा। उसकी वजह से टीवी रेटिंग्स, फैंस अटेंडेंस कम होगी जिसकी वजह से कम्पनी को काफी नुकसान हो सकता है। एक सही कदम ये रहेगा कि उस समय हंटर (ट्रिपल एच) कम्पनी को टेकओवर करें और रोमन के पुश को रोक दें। ये रोक क्षणिक होगी, क्योंकि रोमन NXT के प्रमुख लोगों में से थे और शील्ड का हिस्सा भी। अगर उन्हें पुश दी जाएगी तो वो सही जगह पर की जाएगी ताकि उन्हें इतना बुरा रिस्पांस ना मिले।

मंडे नाइट रॉ रोस्टर

मंडे नाइट रॉ रोस्टर में बॉबी लैश्ले, सैथ रॉलिन्स, फिन बैलर और ब्रॉन स्ट्रोमैन सरीखे ज़बरदस्त रैसलर्स हैं, और ये सभी वो माद्दा रखते हैं कि अगर इन्हें पुश मिले तो ये फैंस को भी अपने साथ इन्वॉल्व कर सकते हैं। उनके काम से कम्पनी को हरहाल में फायदा होगा, पर उसके लिए विंस को ये बात माननी पड़ेगी कि रोमन के अलावा भी बड़े स्टार्स हैं, और उन्हें सिर्फ एक टाइटल मैच ही देना अनिवार्य नहीं है, बल्कि चैंपियनशिप बेल्ट भी।

रोमन रेंस

अब वो कहा ही जाता है कि हर चीज़ की अति खराब होती है, और रोमन के मामले में ये बात एकदम सही बैठती है। फैंस के बीच वो इम्पैक्ट नहीं बना पा रहे हैं, और ये तब है जबकि उन्हें काफी मौके दिए गए हैं। फैंस उन्हें अपने चैंपियन और नेक्स्ट मेन सुपरस्टार के तौर पर स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं। अगर WWE उन्हें पुश करती रही और उनके पुराने परिणाम देखकर ये नहीं समझी कि ऐसा करना उनके लिए खराब है तो एक समय के बाद रोमन मिडकार्ड रैसलर बन जाएंगे। अब भी मौका है कि कम्पनी अपने निर्णयों पर ध्यान दे। लेखक: ब्रायन थॉर्नसबर्ग, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...